होम /न्यूज /मनोरंजन /Madhu Sapre B’day: मात्र 1 फिल्म में काम करने वाली मधु सप्रे ने बोल्ड फोटोशूट करवा मचा दिया था तहलका

Madhu Sapre B’day: मात्र 1 फिल्म में काम करने वाली मधु सप्रे ने बोल्ड फोटोशूट करवा मचा दिया था तहलका

मधु सप्रे को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: 
sapremadhu/Instagram)

मधु सप्रे को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: sapremadhu/Instagram)

मधु सप्रे (Madhu Sapre) एक मॉडल हैं जिसने साल 1992 में फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India 1992) का खिताब जीता था. मिस ...अधिक पढ़ें

Madhu Sapre Birthday Spl: कुछ लोग कई फिल्मों और विज्ञापन में काम कर पहचान नहीं बना पाते हैं, जबकि कुछ लोग एक ही विज्ञापन की वजह से बरसों तक याद रखे जाते हैं. ऐसी ही एक मॉडल-एक्ट्रेस हैं मधु सप्रे (Madhu Sapre). मधु ने एक विज्ञापन के लिए फोटोशूट कर तहलका मचा दिया था. आज भी उन्हें लोग इसके लिए याद करते हैं. 14 जुलाई 1971 में नागपुर में पैदा हुईं मधु का सपना तो एथलीट बनने का था लेकिन किस्मत उन्हें शोबिज की दुनिया में ले आई.

मात्र एक फिल्म में काम करने वाली फेमस मॉडल मधु सप्रे का शोबिज की दुनिया में कदम रखने का किस्सा भी काफी दिलचस्प है. मधु बचपन में एथलेटिक्स में हिस्सा लेती थीं. 90 के दशक में मशहूर फैशन फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष से मधु की मुलाकात हुई तो उन्होंने कुछ फोटोशूट किए. स्लिम-ट्रिम, खूबसूरत मधु को गौतम ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की सलाह दी.

1992 मिस इंडिया मधु सप्रे
मधु सप्रे ने मिस इंडिया प्रतियोगिता का फॉर्म भरा और शॉर्टलिस्ट भी हो गईं. देश भर की सुंदरियों को पछाड़ 1992 में मधु मिस इंडिया बन गईं. इसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स में हिस्सा लिया. यहां भी फाइनल राउंड तक पहुंचीं और तीसरे स्थान पर रहीं. ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद तो मधु के पास विज्ञापन की लाइन लग गई.

madhu sapre

बोल्ड और ब्यूटीफुल मॉडल-एक्ट्रेस मधु सप्रे. (फोटो साभार:
sapremadhu/Instagram)

मिलिंद सोमन संग मधु ने करवाया था बोल्ड फोटोशूट
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मधु सप्रे की जिंदगी में उस जमाने के मशहूर मॉडल मिलिंद सोमन आए. दोनों करीब 5 साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहें. इस जोड़ी ने 1995 में एक ऐसा बोल्ड फोटोशूट करवाया था जिसके लिए आज भी चर्चा होती है. मधु और मिलिंद ने न्यूड फोटोशूट करवा कर तहलका मचा दिया था. इस विज्ञापन को लेकर काफी बवाल भी मचा था.

अमिताभ बच्चन के साथ मधु की फिल्म ‘बूम’
मधु सप्रे ने साल 2003 में पहली बार और आखिरी बार फिल्म ‘बूम’ में काम किया. मधु के करियर की ये इकलौती फिल्म है जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि बोल्ड ग्लैमरस मधु को ना तो ग्लैमर इंडस्ट्री में खास मुकाम मिला ना ही फिल्मी दुनिया में.

madhu sapre family

मधु सप्रे अपनी बेटी और पति के साथ खुशहार जिंदगी जी रही हैं. (फोटो साभार:
sapremadhu/Instagram)

अपनी बेटी-पति के साथ खुश हैं मधु सप्रे
मधु सप्रे ने साल 2001 में इटली के बिजनेसमैन जियान मारिया के साथ शादी कर ली. मधु और जियान की एक बेटी इंदिरा है. फिलहाल अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं.

Tags: Actress, Bollywood Birthday, Miss India Crown winner, Model

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें