B'day Special: ‘शांति’ से क्रिकेट की दुनिया तक, मंदिरा बेदी का दिख चुका है गजब का ट्रांसफॉर्मेशन

हैप्पी बर्थडे मंदिरा बेदी. (फोटो साभार: mandirabedi/Instagram)

हैप्पी बर्थडे मंदिरा बेदी. (फोटो साभार: mandirabedi/Instagram)

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) को आज भी दूरदर्शन के प्रसिद्ध धारावाहिक ‘शांति’ (Shanti) के रुप में पहचाना जाता है. टीवी से अपना करियर शुरू कर बॉलीवुड तक पहुंच बनाने वाली इस एक्ट्रेस के लुक में आए गजब के बदलाव ने लोगों को चौंका दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 6:17 AM IST
  • Share this:
मुंबई: एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi)  का जन्म 15 अप्रैल साल 1972 को हुआ था. मंदिरा बेदी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी उम्र के साथ-साथ उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही हैं. मंदिरा की फिटनेस नई एक्ट्रेस को मात दे रही है. इन्हें देख कोई कह नहीं सकता कि जल्द ही जीवन के 50वें बसंत को छूने वाली हैं. मंदिरा उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक एक्टिंग से दर्शकों का मन मोहा है. एक्ट्रेस के साथ साथ एक एक शानदार टीवी प्रेजेंटर (Tv Presenter) के तौर पर भी बेहद कामयाब रहीं हैं.

मंदिरा बेदी ने दूरदर्शन के बेहद फेमस शो ‘शांति’ से अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में की. इस चर्चित सीरियल में मंदिरा बेदी के किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया. ‘शांति’  लंबे समय तक चला धारावाहिक था. ‘शांति’ को ही वह शो माना जा सकता है जिसने केबल के जमाने में महिलाओं पर आधारित डेली सोप की नींव रखी.  शांति में उनके लुक को लेकर आए दिन चर्चा होती थी. ‘शांति’ के अलावा  मंदिरा  ‘आहट’, ‘औरत’, ‘घर जमाई’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’  फेमस सीरियल का हिस्सा रह चुकी हैं. मंदिरा की खासियत यह है कि चाहे मॉडर्न ड्रेस हो या ट्रेडिशनल साड़ी, हर ड्रेस में बेहद खूबसूरत लगती हैं.



क्रिकेट प्रेमी मंदिरा बेदी को जब फैंस ने क्रिकेट के फील्ड पर क्रिकेट की बारीकियां समझाते देखा तो उनके नए अंदाज से आश्चर्यचकित रह गए. मंदिरा अपनी फिटेनस को लेकर बेहद सतर्क रहती हैं.  अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए मंदिरा बेदी ने शादी के करीब 12 साल बाद बेटे को जन्म दिया. मंदिरा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था  ‘जब मैं 39 साल की थी तब मैंने एक बेटे को जन्म दिया, मुझे डर था कि अगर मैं प्रेग्नेंट हो गई तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा’. मंदिरा ने पिछले साल जुलाई में चार साल की बच्ची तारा को गोद लिया है. मंदिरा अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए जमकर मेहनत करती हैं. इस वीडियो में ही देख लीजिए.




मंदिरा बेदी ने लंबे समय तक क्रिकेट मैचों के लिए बतौर टीवी प्रेजेंटर का काम किया. साड़ी और स्लीवलेस ब्लाउज में उनका ग्लैमरस लुक भी काफी सुर्खियों में रहा. टीवी के साथ-साथ मंदिरा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत हिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से की थी. मंदिरा फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी काम कर चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज