Home /News /entertainment /

Nafisa Ali B'day Spl: ऋषि कपूर के साथ जब नफीसा अली करना चाहती थीं फिल्म, ऐसे टूटा था सपना

Nafisa Ali B'day Spl: ऋषि कपूर के साथ जब नफीसा अली करना चाहती थीं फिल्म, ऐसे टूटा था सपना

नफीसा अली ने मिस इंडिया का ताज जीता था. (Instagram/nafisaalisodhi)

नफीसा अली ने मिस इंडिया का ताज जीता था. (Instagram/nafisaalisodhi)

Happy Birthday Nafisa Ali: नफीसा अली (Nafisa Ali) आज 18 जनवरी को अपना 65वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. नफीसा अली की जिंदगी एक इंस्पिरेशन है. उन्होंने मिस इंडिया का ताज जीतने से लेकर कैंसर जैसी घातक बीमारी का सामना किया है और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आइए, नफीसा अली के बर्थडे (Nafisa Ali Birthday) के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें बताते हैं, जिन्हें शायद आप न जानते हों.

अधिक पढ़ें ...

    Happy Birthday Nafisa Ali: नफीसा अली (Nafisa Ali) ने फिल्मों में अमिताभ बच्चन जैसे तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया है. आज की पीढ़ी उन्हें फिल्म ‘लाइफ इन ए मैट्रो’ में एक लविंग वुमन का रोल निभाने की वजह से जानती है. आज 18 जनवरी को नफीसा अली अपना जन्मदिन (Nafisa Ali Birthday) मना रही हैं. आइए, उनके फिल्मी सफर से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से यहां जानें.

    नफीसा अली ने साल 1978 में श्याम बेनेगल की फिल्म ‘जुनून’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. लेकिन, नफीसा की पहली फिल्म ऋषि कपूर के साथ होती, अगर उन्होंने अपने पापा की बात न मानी होती. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब ऋषि कपूर ने नफीसा की फोटो एक अखबार में देखी तो उन्होंने अपने पिता राज कपूर को उनके बारे में बताया. वे नफीसा को फिल्म ‘हिना’ में कास्ट करना चाहते थे.

    ऋषि कपूर के साथ जब काम करना हुआ मुश्किल
    नफीसा अली के पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे. हालांकि, बाद में उन्होंने फिल्म ‘जुनून’ से डेब्यू किया. नासिर हुसैन ने नफीसा के साथ 2 फिल्मों का एक कॉन्ट्रैक्ट किया था, जिसकी एक फिल्म में ऋषि कपूर को उनके अपोजिट कास्ट किया गया था. इस बार भी, नफीसा के पिता को दिक्कत थी. उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट के साथ अपनी कुछ शर्तें भी रखीं.

    Nafisa Ali Birthday Special, Happy Birthday Nafisa Ali, Nafisa Ali Birthday, Lesser Known Facts About Nafisa Ali, Nafisa Ali Instagram, Nafisa Ali Photos, नफीसा अली बर्थडे, नफीसा अली लाइफ

    नफीसा अली एक्ट्रेस होने के अलावा एक खिलाड़ी भी थीं. (Instagram/nafisaalisodhi)

    नफीसा अली को पापा की बात मानने का है अफसोस
    नफीसा को इस बात का अफसोस रहा कि उन्होंने यहां पापा की बात मानी. फेमिना को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मुझे पापा की बात मानने का अफसोस है. मुझे सिनेमा में अपनी जर्नी को लेकर उनकी बात कभी नहीं माननी चाहिए थी. सिनेमा बहुत शक्तिशाली है, रोमांचक है. आप जो चाहें, कर सकते हैं.’

    एक्ट्रेस और मॉडल होने के अलावा एक खिलाड़ी भी रही हैं नफीसा
    आपको जानकर हैरानी होगी कि नफीसा अली सिर्फ एक एक्ट्रेस और मॉडल ही नहीं रहीं, वे एक खिलाड़ी भी थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे 1972 से 1974 तक स्विमिंग चैंपियन रही हैं. एक्ट्रेस ने फेमिना को दिए इंटरव्यू में बताया था कि लोग उन्हें ‘सिजलिंग वॉटर बेबी’ कहकर पुकारते थे. नफीसा ने 1976 में मिस इंडिया का ताज जीता था. वे मिस इंटरनेशनल पीजेट की रनर अप भी रही थीं.

    Tags: Birthday special, Bollywood actress

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर