होम /न्यूज /मनोरंजन /Neetu Kapoor B’day: 64 साल की नीतू कपूर से सीखना चाहिए जिंदगी जीना, राज कपूर-कृष्णा राज की फेवरट बहू रहीं

Neetu Kapoor B’day: 64 साल की नीतू कपूर से सीखना चाहिए जिंदगी जीना, राज कपूर-कृष्णा राज की फेवरट बहू रहीं

नीतू कपूर को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: neetu54/Instagram)

नीतू कपूर को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: neetu54/Instagram)

नीतू सिंह (Neetu Singh) से नीतू कपूर बनी एक्ट्रेस ने साबित किया है कि फैमिली और सास-ससुर के साथ रिश्तों को निभाते हुए ख ...अधिक पढ़ें

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं. लेकिन उनकी एनर्जी और खूबसूरती देख किसी को भी रश्क हो सकता है. नीतू की ना तो खूबसूरती पर उम्र का असर पड़ा है न उनकी जिंदादिली पर. नीतू एक शानदार एक्ट्रेस तो रही ही हैं, लेकिन जब ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) से शादी की तो बेहतरीन पत्नी साबित हुईं. इसके साथ ही नीतू के कुछ कठोर फैसले और अच्छे व्यवहार ने सास-ससुर का दिल जीत लिया था. राज कपूर और कृष्णा राज की फेवरेट बहू भी नीतू ही थीं.

नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ था. 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड एक्टर 1966 में फिल्म ‘सूरज’  में काम किया. नीतू जब बड़ी हुईं तो 1973 में पहली फिल्म की ‘रिक्शावाला’ में काम किया जिसमें वह लीड एक्ट्रेस थीं. ये फिल्म तो फ्लॉप रही लेकिन नीतू सिंह हिट हो गई. एक के बाद एक हिट फिल्में देकर नीतू सिंह बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस बन गई. नीतू सिंह ने 50 से अधिक फिल्मों में लीड एक्ट्रेस का रोल प्ले किया.

नीतू सिंह से नीतू कपूर बनने के लेना पड़ा कठोर फैसला
फिल्मों में काम के दौरान ही  नीतू सिंह की जिंदगी में आए ऋषि कपूर. ऋषि कपूर और नीतू ने करीब 12 फिल्मों में एक साथ काम किया. इन्हें एक दूजे से प्यार  हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. ऐसे में ऋषि के पिता और दिग्गज फिल्ममेकर एक्टर राज कपूर ने शर्त रखी कि शादी के बाद फिल्म छोड़ परिवार देखना होगा. नीतू ने उनकी बात मान ली और सफल करियर छोड़ ऋषि की दुल्हन बन गईं.

neetu kapoor, rishi kapoor, krishna raj

नीतू कपूर ने ऋषि कपूर से शादी के बाद पूरे परिवार को अपना लिया. (फोटो साभार: neetu54/Instagram)

राज कपूर और कृष्णा राज की फेवरेट बहू बनीं नीतू
नीतू सिंह से नीतू कपूर बनी एक्ट्रेस ने अपने प्यार को पाने के लिए बड़ी कुर्बानी दी. नीतू फिल्मी दुनिया छोड़ पूरी तरह फैमिली को समर्पित हो गईं. राज कपूर और कृष्णा राज उन्हें बेटी की तरह मानते थे. नीतू और राज कपूर के बीच की बॉन्डिंग जानने के लिए एक किस्सा बताते हैं जिसे खुद नीतू ने बताया था. नीतू सिंह ने बताया कि ‘मेरी और ऋषि कपूर की इंगेजमेंट पार्टी चल रही थी. मुझे पता था कि राज कपूर को ब्लैक लेबल बहुत पसंद है. फिर भी मैंने उनसे पूछा कि क्या लेंगें आप, पेप्स, कोक या कोई दूसरा सॉफ्ट ड्रिंक. इस पर राज कपूर ने जोर से कहा कि घर में दूसरी कृष्णा आ गई है’.

ये भी पढ़िए-नीतू कपूर-ऋषि कपूर की जोड़ी पर्दे पर मचा देती थी धमाल, एक्ट्रेस ने किया फेवरेट गाने का खुलासा

नीतू कपूर जानती हैं रिश्तें निभाना और जिंदगी जीना
नीतू कपूर ने अपने हस्बैंड ऋषि कपूर से शादी के बाद ससुराल को प्यार और सम्मान से अपना बना लिया. सास-ससुर के अलावा ननद के साथ भी प्यार भरा रिश्ता रहा. तभी तो नीतू अक्सर सोशल मीडिया पर अपने सास-ससुर को याद करते हुए थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. नीतू ने जहां सास-ससुर के साथ अच्छे रिश्ते निभाए वहीं अब बहू आलिया भट्ट के साथ खूबसूरत रिश्ता बनाया है. इतना ही नहीं अब फिर से एक बार शो बिज की दुनिया में वापस लौट आई हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Neetu Kapoor, Neetu Singh, Raj kapoor, Rishi kapoor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें