होम /न्यूज /मनोरंजन /B'Day: बेबी सोनिया से नीतू सिंह कपूर बनने की कहानी, ऋषि कपूर से शादी के बाद छोड़ दी थी इंडस्ट्री

B'Day: बेबी सोनिया से नीतू सिंह कपूर बनने की कहानी, ऋषि कपूर से शादी के बाद छोड़ दी थी इंडस्ट्री

हैप्पी बर्थडे नीतू सिंह कपूर.(फोटो साभार:neetu54
/Instagram)

हैप्पी बर्थडे नीतू सिंह कपूर.(फोटो साभार:neetu54 /Instagram)

नीतू सिंह (Neetu Singh) ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. बेहद खूबसूरत नीतू भले ही ऋषि कपूर (Rishi Ka ...अधिक पढ़ें

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू सिंह (Neetu Singh) 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में पैदा हुईं. 8 साल की उम्र में बेबी सोनिया (Baby Sonia) नाम से एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी. चाइल्ड एक्टर के तौर पर 1966 में फिल्म ‘सूरज’ में काम किया. फिर इसके बाद ‘दस लाख’ ,‘दो कलियां’ ,‘वारिस’, ‘पवित्र पापी’  जैसी फिल्मों में काम किया था. नीतू सिंह ने 1973 में बतौर एक्ट्रेस पहली फिल्म की ‘रिक्शावाला’.  यह फिल्म फ्लॉप रही लेकिन नीतू सिंह हिट हो गई. इसके बाद कई फिल्मों के ऑफर मिले और सफलता उनके कदम चूमने लगे. एक के बाद एक हिट फिल्में देकर नीतू सिंह बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस बन गई.

    नीतू सिंह ने करीब 50 फिल्मों में लीड एक्ट्रेस का रोल प्ले किया. इसके बाद उनकी जिंदगी में आए ऋषि कपूर. ऋषि कपूर और नीतू ने करीब 12 फिल्मों में एक साथ काम किया, इनका प्यार चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली. जोड़ी बेहद खूबसूरत मानी जाती थी और आखिर तक इनका प्यार बरकरार रहा. हालांकि शादी के बाद नीतू सिंह ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी. इसके पीछे उनका खुद का फैसला था या फिर राज कपूर खानदान की बहू-बेटियों का फिल्मों में काम न करने की परंपरा, यह साफ नहीं है. लेकिन कहते हैं कि अपनी फैमिली की वजह से ही नीतू ने काम करना छोड़ा.

    Neetu Kapoor, Neetu Kapoor Instagram, Instagram Raj Kapoor and Granddaughter Riddhima, Rishi Kapoor and Riddhima's daughter Samara, Neetu Kapoor Photos, नीतू कपूर, राज कपूर
    (फोटो साभारः Instagram/neetu54)


    करीब 26 साल बाद नीतू सिंह ने फिर से फिल्म इंडस्ट्री में वापसी की और ‘लव आजकल’, ‘दो दूनी चार’ और ‘बेशरम’ जैसी फिल्में की. ऋषि कपूर के निधन के बाद नीतू अकेली ही रहती हैं. बीच-बीच में उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी और बेटा रणबीर कपूर आते रहते हैं लेकिन अकेले रहना पसंद करती हैं. हाल ही में कई रिएलिटी शोज पर शिरकत करने पहुंचीं नीतू अपने हस्बैंड ऋषि कपूर को याद कर रोती नजर आईं.

    ‘इंडियन आइडल 12’ के शो पर पहुंची नीतू कपूर ने अपने जीवन की पुरानी यादें ताजा कीं. . (फोटो साभार: neetu54/Instagram)


    पिछले दिनों इंडियन आइडल 12 के सेट पर पहुंची नीतू सिंह ने बताया था कि इनके और ऋषि के बीच किसी बात पर झगड़ा हो गया था, जैसा हर जोड़ी के बीच होता है. लेकिन दोनों फिल्में साथ कर रहे थे.   ‘झूठा कहीं का’ गाना  पिक्चराइज करते समय मैं और ऋषि ही नहीं कर रहे थे. इस गाने को फिल्माने में चार दिन लगे थे लेकिन हमारी बातचीत बंद थी. लेकिन जब आप पर्दे पर देखेंगे तो लगेगा कि ये प्यार में हैं,कुछ हुआ ही नहीं’. इस जोड़ी के प्यार की मिसाल फिल्म इंडस्ट्री में दी जाती है. 63 साल की उम्र में भी नीतू सिंह की फिटनेस और खूबसूरती बरकरार है.

    Tags: Bollywood Birthday, Neetu Kapoor, Neetu Singh

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें