Home /News /entertainment /

Piyush Mishra Birthday Spl: जब इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में सलमान खान नहीं, पीयूष मिश्रा होते लीड एक्टर

Piyush Mishra Birthday Spl: जब इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में सलमान खान नहीं, पीयूष मिश्रा होते लीड एक्टर

पीयूष मिश्रा ने फिल्म 'दिल से' से डेब्यू किया था. (Instagram/officialpiyushmishra)

पीयूष मिश्रा ने फिल्म 'दिल से' से डेब्यू किया था. (Instagram/officialpiyushmishra)

Happy Birthday Piyush Mishra: पीयूष मिश्रा ने साल 1998 में आई फिल्म 'दिल से' अपने एक्टिंग सफर की शुरुआत की थी. वे इसमें एक सीबीआई अफसर के रोल में नजर आए थे. लेकिन, इससे पहले उन्हें एक ब्लॉकबस्टर फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर कास्ट किया जाना था, जिसे बाद में सलमान खान ने प्ले किया था. दर्शक पीयूष मिश्रा को फिल्मों में कई यादगार रोल निभाते हुए देख चुके हैं. उन्होंने 'गुलाल', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मकबूल' जैसी फिल्मों के लिए गाने भी लिखे हैं. वे आज 13 जनवरी को अपना 59वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आइए, इस मौके पर एक्टर की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: पीयूष मिश्रा (Happy Birthday Piyush Mishra) सिर्फ एक एक्टर ही नहीं, एक लेखक, संगीतकार और गायक भी हैं. फिल्मों में दर्शक उन्हें खास तरह के किरदार निभाते हुए देखते रहे हैं, इसलिए उनकी पहचान भी बाकी एक्टर्स से कुछ जुदा और खास है. पीयूष मिश्रा का कविताएं और शायरी कहने का अंदाज, युवाओं के बीच काफी मशहूर है. आज एक्टर का जन्मदिन (Piyush Mishra Birthday,) है. आइए, जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ फिल्मी किस्से.

    पीयूष मिश्रा का जन्म 13 जनवरी 1963 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. उनका छोटी उम्र से ही साहित्य की ओर रुझान था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने के बाद खुद का एक थियेटर ग्रुप शुरू किया था. एक्टर ने करीब 20 साल दिल्ली में गुजारे थे. इसके बाद, उन्होंने मुंबई का रुख किया था.

    पीयूष मिश्रा को फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में किया जाना था कास्ट
    पीयूष मिश्रा को ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में बतौर लीड एक्टर कास्ट किया जाना था, पर ऐसा नहीं हो पाया. फिर सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को फिल्म में काम करने का मौका दिया. पीयूष मिश्रा ने फिल्म ‘दिल से’ बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उन्होंने सीबीआई अफसर का रोल निभाया था.

    Piyush Mishra Birthday Special, Happy Birthday Piyush Mishra, Piyush Mishra Birthday, Piyush Mishra Films, Piyush Mishra and Salman Khan, पीयूष मिश्रा बर्थडे, फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान की जगह होते पीयूष मिश्रा, Piyush Mishra Songs, Piyush Mishra Films

    पीयूष मिश्रा एक्टर होने के अलावा एक गीतकार भी हैं. (Instagram/officialpiyushmishra)

    पीयूष मिश्रा ने फिल्मों के लिए लिखे हैं कई गाने
    पीयूष मिश्रा ने फिल्मों में एक्टिंग करने के अलावा कई गाने भी लिखे हैं. एक्टर के कई गाने युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हैं, जिनमें फिल्म ‘गुलाल’ का गीत ‘आरंभ है प्रचंड’, फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का गाना ‘आबरू’ भी शामिल है.

    पीयूष मिश्रा को सिंगिंग का भी है शौक
    पीयूष मिश्रा ने फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ के लिए ‘अरे रुक जा रे बंदे’ गाना लिखा था, जो बॉलीवुड का काफी मशहूर गाना है. यही वजह है कि बॉलीवुड में उनकी पहचान सिर्फ एक एक्टर के तौर पर ही नहीं है, वे एक गीतकार के तौर पर भी पहचाने जाते हैं. उन्होंने थियेटर में भी काफी काम किया है. उन्हें सिंगिंग का भी काफी शौक है.

    Tags: Bollywood actors, Bollywood Birthday

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर