B’day Special: पूनम ढ़िल्लो को जब शशि कपूर ने मारा था जोर का थप्पड़!

पूनम ढ़िल्लो को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार:poonam_dhillon_/instagram)

पूनम ढ़िल्लो को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार:poonam_dhillon_/instagram)

आर्मी बैकग्राउंड की पूनम ढ़िल्लो (Poonam Dhillon) ने 16 साल की उम्र में ही मिस यंग इंडिया (Miss Young India) का खिताब जीत लिया था. खूबसूरत पूनम ने बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे के लिए भी काम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 6:15 AM IST
  • Share this:
मुंबई. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस पूनम ढ़िल्लो (Poonam Dhillon) 18 अप्रैल 1962 को एक ऐसे परिवार में पैदा हुईं जहां बेहद अनुशासन था. पूनम के पापा अमरीक सिंह इंडियन आर्मी में इंजीनियर थे. कानपुर में पैदा होने वाली पूनम की पढ़ाई-लिखाई पंजाब से हुई. गजब की खूबसूरत गोरी-चिट्टी पूनम ढ़िल्लो को मात्र 16 साल की उम्र में मिस यंग इंडिया का खिताब मिला था. बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा (Yash Chopra) को पूनम इस कदर पसंद आईं कि अपनी फिल्म ‘त्रिशूल’ में काम करने का ऑफर दे दिया. लेकिन पूनम डॉक्टर बनना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने मना कर दिया.

हालांकि बाद में काफी समझाने पर पूनम ढिल्लो फिल्म करने के लिए तैयार हो गईं. पहली ही फिल्म में पूनम को संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे स्टार एक्टर के साथ काम करने का मौका मिला. पहली फिल्म के साथ-साथ एक और वजह से ‘त्रिशूल’ काफी चर्चित रही. दरअसल, इस फिल्म के एक सीन में उनके को-एक्टर शशि कपूर को थप्पड़ मारना था. जैसे ही यश चोपड़ा ने एक्शन बोला शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन को बिना बताए ही जोरदार तमाचा जड़ दिया. शशि कपूर ने ऐसा इ​सलिए किया ताकि सीन रियल लगे लेकिन पूनम के लिए तो बेहद शॉकिंग था. शशि कपूर को अपनी गलती समझ आई और उन्होंने पूनम से माफी मांगी.



इसके बाद यश चोपड़ा ने ही अपनी फिल्म ‘नूरी’ में उन्हें लीड रोल दिया. यह फिल्म इतनी सफल रही कि इस फिल्म के लिए पूनम ने फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब हासिल कर लिया. दर्शकों के बीच पूनम का क्रेज सिर चढ़ कर बोलने लगा.


पूनम ने कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया. ‘दर्द’, ‘निशान’, ‘जमाना’, ‘सोहणी महीवाल’, ‘तेरी मेहरबानियां’ , ‘समुन्दर’, ‘सवेरे वाली गाड़ी’ , ‘कर्मा’, ‘नाम’, ‘ मालामाल’ ,'एक चादर मैली सी' जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में छा गईं. लंबे समय तक फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने के बाद पूनम ने छोटे पर्दे का रुख किया . ‘बिग बॉस सीजन 3’ (Big Boss Season 3) का भी हिस्सा रहीं.





अपने ग्लैमरस लुक के लिए फेमस पूनम ढ़िल्लो ने 1988 में निर्देशक अशोक ठकारिया के साथ शादी कर ली. फिलहाल पूनम पति से अलग होकर अपने बच्चों के साथ रहती हैं. इनकी एक बेटी और एक बेटा है. बेटा अनमोल ठकेरिया भी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'मंगल और शुक्रवार' से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज