Home /News /entertainment /

Pratiek Babbar B'Day Spl: प्रतीक बब्बर को पापा राज बब्बर से हो गई थी नफरत, मरने की कगार पर थे एक्टर!

Pratiek Babbar B'Day Spl: प्रतीक बब्बर को पापा राज बब्बर से हो गई थी नफरत, मरने की कगार पर थे एक्टर!

प्रतीक बब्बर को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार: _prat/Instagram)

प्रतीक बब्बर को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार: _prat/Instagram)

Happy Birthday Pratiek Babbar: समय के साथ प्रतीक बब्बर (Pratiek Babbar) ने खुद को सम्हाला अब तो अपनी फिटनेस और डाइट का खास ख्याल रखते हैं. अपने माता-पिता की राह पर चलने से पहले यानी एक्टिंग करने से पहले एड फिल्ममेकर प्रह्लाद कक्कड़ के साथ असिस्टेंट के तौर पर काम किया. पहले एड फिल्मों में काम किया फिर प्रतीक ने ‘जाने तू या जाने ना’, ‘धोबी घाट’, ‘एक दीवाना था’, ‘मुल्क’, ‘इश्क’ जैसी फिल्मों में काम करने बाद अपनी वेब सीरीज ‘हिक्कप्स और हुकअप’ (Hiccups & Hookups) की वजह से चर्चा में हैं. प्रतीक ने अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी की कहानी लिख आलोचना करने वालों को जवाब दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    प्रतीक बब्बर (Pratiek Babbar) एक ऐसे स्टारकिड हैं जिन्होंने जिंदगी की काली-अंधियारी रात में डूब जाने के बाद खुद को सम्हाला है. 28 नवंबर 1986 में पैदा हुए प्रतीक अपनी मां स्मिता पाटिल (Smita Patil) के देखे गए सपनों को पूरा करने के लिए तलवार की धार पर चलते हुए अपने लिए मंजिल की तलाश में जुट गए हैं. अब प्रतीक अपने सपनों से समझौता नहीं करना चाहते, बल्कि टूटन-बिखरन से जूझते हुए कामयाबी की तरफ कदम बढ़ाते जा रहे हैं. इसी का नतीजा है कि हाल ही में रिलीज हुई सीरीज ‘हिक्कप्स और हुकअप’ (Hiccups & Hookups) में अपने दमदार एक्टिंग की वजह से तारीफ बटोर रहे हैं. प्रतीक के 35वें जन्मदिन पर उनके उतार-चढ़ाव भरे जिंदगी के बारे में बताते हैं.

    मुश्किल भरा था प्रतीक बब्बर का बचपन
    हिंदी सिनेमा की सशक्त अभिनेत्री स्मिता पाटिल और जाने माने एक्टर-राजनेता राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर का जन्म ही दुखद रहा. प्रतीक के जन्म के कुछ दिन बाद ही स्मिता का निधन हो गया था. इंफेक्शन की वजह से स्मिता के एक के बाद एक अंग फेल होते गए और अंत में काल के गाल में समां गईं. नन्हें से प्रतीक की परवरिश उनकी नानी मां ने की. मीडिया की खबरों के मुताबित प्रतीक बब्बर जब थोड़े बड़े हुए तो अपने पापा राज बब्बर से बेइंतहा नफरत करने लगे. प्रतीक ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मेरे पिता के पास मेरे लिए वक्त नहीं था. सब लोग मुझे मेरी मां की कामयाबी की कहानी सुनाते थे, लेकिन मुझे हमेशा से यही लगता था कि मां मेरे साथ क्यों नहीं है ?’ मां तो दुनिया में नहीं रहीं, पिता के पास वक्त नहीं था, लिहाजा प्रतीक का बचपन बेहद मायूसी भरा था. ऐसे में प्रतीक को ड्रग्स की लत लग गई. जब प्रतीक ने ड्रग्स लेना शुरू किया था तो उस समय मात्र 12 साल के थे. प्रतीक को इससे छुटकारा दिलाने के लिए दो बार रिहैब सेंटर भेजा गया था.

    prateik babbar, smita patil, raj babbar

    प्रतीक बब्बर ने मुश्किलों से जूझते हुए खुद का कामयाब बनाया. (फोटो साभार: _prat/Instagram)

    प्रतीक बब्बर की चिंता में नानी मां का हुआ निधन !
    बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में प्रतीक बब्बर ने बताया था कि ‘ड्रग्स की लत की वजह से मैं मरने की कगार पर था. इस एडिक्शन ने लगभग मुझे मार ही दिया था. मैं बचपन से ही अपनी नानी के साथ पला-बढ़ा. मां जैसी नानी मुझे लेकर बहुत चिंतित रहती थीं. मैं एक ड्रग एडिक्ट हूं, इसी चिंता में उनकी मौत हो गई. उस वक्त इस कदर चपेट में थे कि बिना ड्रग्स के रह ही नहीं पाता था’. हालांकि समय के साथ प्रतीक बब्बर ने खुद को सम्हाला अब तो अपनी फिटनेस और डाइट का खास ख्याल रखते हैं.

    prateik babbar, smita patil, raj babbar

    प्रतीक बब्बर महज 12 साल की उम्र में ड्रग एडिक्ट हो गए थे.(फोटो साभार: _prat/Instagram)

    प्रतीक बब्बर लिख रहे सफलता की कहानी
    प्रतीक बब्बर अपने माता-पिता की राह पर चलने से पहले यानी एक्टिंग करने से पहले एड फिल्ममेकर प्रह्लाद कक्कड़ के साथ असिस्टेंट के तौर पर काम किया. पहले एड फिल्मों में काम किया फिर प्रतीक ने  ‘जाने तू या जाने ना’, ‘धोबी घाट’, ‘एक दीवाना था’, ‘मुल्क’, ‘इश्क’ जैसी फिल्मों में काम करने बाद अपनी वेब सीरीज ‘हिक्कप्स और हुकअप’ की वजह से चर्चा में हैं. प्रतीक ने अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी की ऐसी कहानी लिखी कि जो उनकी आलोचना करते थे अब उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के बारे सोचते हैं. प्रतीक ‘बच्चन पांडे’ में भी नजर आएंगे.

    ये भी पढ़िए-Bappi Lahiri B’day: इस हॉलीवुड सिंगर को देख बप्पी लहिरी सोचते थे कि काश मेरे पास पैसा होता ! पढ़िए गोल्डेन सिंगर की कहानी

    प्रतीक बब्बर ने सन 2019 में अपनी गर्लफ्रेंड सान्या सागर से शादी की है. दोनों एक दूसरे को लंबे अरसे से जानते थे. फिलहाल प्रतीक बब्बर अपनी लाइफ में खुश हैं.

    Tags: Bollywood Birthday, Prateik Babbar, Raj babbar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर