B'day: अलीशा चिनॉय को आज भी मिस करते हैं फैंस, ‘मेड इन इंडिया’ गाकर मचा दी थी धूम

अलीशा चिनाय को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार : alishachinaiofficial/Instagram)

अलीशा चिनाय को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार : alishachinaiofficial/Instagram)

इंडियन पॉप सिंगर (Indian Pop Singer) अलीशा चिनॉय (Alisha Chinai) ने 90 के दशक में एक से एक हिट गाने गाकर फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. अब यह मशहूर गायिका अकेले जिंदगी बिता रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 6:15 AM IST
  • Share this:
मुंबई:  फेमस इंडियन पॉप और प्लेबैक सिंगर अलीशा चिनाय (Alisha Chinai) न सिर्फ मखमली आवाज की मल्लिका हैं बल्कि बेहद खूबसूरत भी हैं. अलीशा का जन्म 18 मार्च 1965 में गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था. अलीशा ने अपने गायकी के सफर की शुरुआत 1985 में 'जादू' एल्बम से की थी. यह एल्बम बेहद पसंद किया गया था. इसके बाद तो 90 के दशक में एक के बाद एक हिट सॉन्ग देकर क्वीन ऑफ इंडीपॉप (Queen of Indipop) के नाम से मशहूर हो गई थीं. हर जुबान पर इनका गाया ‘मेड इन इंडिया’ (Made in India) गाना चढ़ गया था. इस गाने की पॉपुलैरिटी आज भी बरकरार है. फिल्म 'बंटी और बबली' फिल्म का जबरदस्त हिट आइटम नंबर 'कजरारे'  अलीशा ने ही गाया है.

अलीशा चिनॉय को बप्पी लाहिरी ,अनु मलिक और बिड्डू ने गाने का मौका दिया. इनके साथ कई सुपरहिट गाने गाए. 90 के दशक की करीब करीब सभी बड़ी एक्ट्रेस को अलीशा ने अपनी आवाज दी. अलीशा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर थ्रोबैक फोटो शेयर कर पुराने दिनों को याद करती रहती हैं.  अपनी एक फोटो शेयर कर अलीशा ने लिखा कि 'हम चोट की वजह से मैच्योर होते हैं ,साल की वजह से नहीं'.



अलीशा 1995 में अलीशा उस वक्त चर्चा में आईं जब उन्होंने संगीतकार अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. मीडिया की खबरों के मुताबिक अलीशा ने अनु मलिक पर केस भी दर्ज करवाया था. साथ ही करीब 27 लाख का हर्जाना भी मांगा था. हालांकि अनु मलिक ने आरोपों से इनकार करते हुए  अलीशा पर ही दो करोड़ का मानहानि केस कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि कुछ बरसों बाद अनु और अलीशा ने आपसी समझौते के जरिए विवाद को खत्म कर दिया था. इस बवाल के करीब 6 साल बाद अलीशा चिनॉय और अनु मलिक ने एक साथ  फिल्म 'इश्क विश्क' के लिए अपनी आवाज दी. इसके अलावा दोनों 'इंडियन आइडल' शो में जज भी रहे.


मीडिया की खबरों के मुताबिक बेहद खूबसूरत अलीशा की पर्सनल लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरी रही है.  अलीशा ने अपने मैनेजर राजेश झावेरी से शादी की थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए. फिलहाल वो अकेले रह रही हैं और अपनी मनमर्जी की खुशनुमा जिंदगी बिता रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज