Home /News /entertainment /

birthday special ranvir shorey was more in news for his personnel life rather than films pr

Ranvir Shorey B’day: हंगामेदार फिल्म से डेब्यू करने वाले रणवीर शौरी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रहें

रणवीर शौरी को जन्मदिन की बधाई.(फोटो साभार: ranvirshorey/Instagram)

रणवीर शौरी को जन्मदिन की बधाई.(फोटो साभार: ranvirshorey/Instagram)

रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) बॉलीवुड एक्टर हैं लेकिन फिल्मों में आने से पहले वीजे रह चुके हैं. ‘जिस्म’ ‘लक्ष्य’ जैसी फिल्मों में काम करने वाले रणवीर को कई साल मेहनत करने के बाद फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ (Ek Chhoti si Love Story) में काम मिला था.

अधिक पढ़ें ...

रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) ने साल 2002 में मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) की लीड रोल वाली फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ (Ek Chhoti si Love Story) से डेब्यू किया. रणवीर की पहली ही फिल्म बेहद हंगामेदार रही, इस फिल्म की बोल्ड स्टोरी की वजह से खूब हंगामा कटा था. इसके बाद तो रणवीर ने ‘लक्ष्य’ (Lakshya), ‘जिस्म’ (Jism) इसके अलावा ‘ट्रैफिक सिग्नल’, ‘भेजा फ्राई’, ‘अंग्रेजी मीडियम’ जैसी अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में काम किया. रणवीर फिल्मों की वजह से कम लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से खासा चर्चा में रहें. रणवीर के 50वें बर्थडे पर बताते हैं उनके फिल्मी और पर्सनल लाइफ के किस्से.

18 अगस्त 1972 को पंजाब के जालंधर में पैदा हुए रणवीर ने अपने करियर की शुरुआत एक वीजे के तौर पर किया था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो साल 1997 से लेकर 2002 तक वीजे का काम किया और फैमिली की आर्थिक हालत को देखते हुए फिल्मों में काम करने का फैसला लिया. साल 2002 में आई फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ से रणवीर ने डेब्यू किया. लेकिन 5 साल बाद साल 2007 में आई मधुर भंडारकर की फिल्म ‘ट्रैफिक सिग्नल’ से  रणवीर को पहचान मिली.

रणवीर शौरी की हंगामेदार रही पर्सनल लाइफ
रणवीर शौरी हमेशा अलग हटकर किरदार निभाने में विश्वास रखते हैं. रणवीर शौरी के पर्सनल लाइफ की बात करें तो कहते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट के साथ रिलेशनशिप में रहे, लेकिन इनकी आपस में बनी नहीं और ये रिश्ता आगे बढ़ पाता तभी अलग हो गए. लेकिन अलग होने के बाद पूजा ने रणवीर पर जब इल्जाम लगाए तो इनके रिश्तों की खूब चर्चा हुई.

कोंकणा सेन से शादी को लेकर भी चर्चा में रहें
वहीं, साल 2006 में कोंकणा सेन के साथ फिल्म ‘मिक्स्ड डबल्स’ में काम करते हुए जान पहचान हुई. दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और लंबे समय तक अपने रिलेशनशिप को छिपाकर रखा. अचानक एक दिन सगाई करने की खबर देकर सबको हैरान कर दिया. इसके बाद साल 2010 में फैमिली और कुछ खास दोस्तों के मौजूदगी में शादी कर ली और इसकी सूचना सोशल मीडिया पर देकर एक बार फिर सबको हैरान कर दिया. शादी के एक महीने बाद ही प्रेग्नेंसी की खबर भी दे दी.

Ranvir Shorey with konkona sen and son

रणवीर शौरी की शादी कोंकणा सेन के साथ 10 साल चली. (फोटो साभार: ranvirshorey/Instagram)

10 साल बाद तलाक लेकर भी रणवीर चर्चा में रहें
दरअसल, शादी से पहले काफी समय तक दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहे, इनका बेटा हारून शौरी है. करीब 10 साल शादीशुदा जिंदगी जीने के बावजूद रणवीर और कोंकणा की शादी चल नहीं पाई. साल 2020 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. हालांकि बेटे की परवरिश दोनों मिलकर कर रहे हैं. रणवीर अक्सर बेटे हारून की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

ranvir shorey post with son

(फोटो साभार: ranvirshorey/Instagram)

ये भी पढ़िए-VIDEO: अनुपम खेर ने रणवीर शौरी को गिफ्ट किया iPhone, एक्टर बोले- ‘मेरी जान है ये’

वर्क फ्रंट की बात करे तो रणवीर शौरी ‘टब्बर’, ‘RK/RKAY’ ‘रंगबाज’,‘सीक्रेट गेम्स’, ‘लूटकेस’, ‘सनफ्लॉवर’ वेब सीरीज में काम कर चुके हैं. सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘टाइगर 3’ और ‘मुंबईकर’ में नजर आएंगे.

Tags: Bollywood Birthday, Konkona Sen Sharma, Ranvir Shorey

अगली ख़बर