Home /News /entertainment /

Rekha Bhardwaj B'day Spl: रेखा भारद्वाज के बैचमेट थे विशाल भारद्वाज, ऐसा था दोनों के प्यार से शादी तक का सफर

Rekha Bhardwaj B'day Spl: रेखा भारद्वाज के बैचमेट थे विशाल भारद्वाज, ऐसा था दोनों के प्यार से शादी तक का सफर

रेखा भारद्वाज 3 साल की उम्र से गाना गा रही हैं. (फोटो साभार: Instagram/rekha_bhardwaj)

रेखा भारद्वाज 3 साल की उम्र से गाना गा रही हैं. (फोटो साभार: Instagram/rekha_bhardwaj)

Happy Birthday Rekha Bhardwaj: रेखा भारद्वाज (Rekha Bhardwaj) बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर हैं. वे फिल्म निर्देशक विशाल भारद्वाज की पत्नी हैं. उन्होंने फिल्मों के लिए कई बेहतरीन गाने गाए हैं. उन्होंने हिंदी के अलावा बंगाली, मराठी, पंजाबी और मलयालम भाषाओं में भी गीत गाए हैं. सिंगर का जन्म 24 जनवरी 1964 को हुआ था. रेखा भारद्वाज के बर्थडे के मौके पर उनके फैंस उन्हें बधाइयां दे रहे हैं. आइए, इस मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्से जानें.

अधिक पढ़ें ...

रेखा भारद्वाज (Rekha Bhardwaj) की आवाज के लाखों दीवाने हैं. उनकी आवाज बाकी सिंगर्स से काफी अलग है और यही बात उन्हें विशेष बनाती है. फिल्म ‘ओमकारा’ का गाना ‘नमक इश्क का’ भला कौन भूल सकता है. फिल्म ‘दिल्ली 6’ का गाना ‘ससुराल गेंदा फूल’ आज भी लोगों को गुदगुदाता है. वे बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की पत्नी हैं, जिनसे वे कॉलेज में मिली थीं. रेखा (Rekha Bhardwaj Birthday) का जन्म 24 जनवरी 1964 में हुआ था. आइए, सिंगर के जन्मदिन (Happy Birthday Rekha Bhardwaj) के विशेष मौके पर उनकी लव लाइफ के बारे में जानें.

रेखा भारद्वाज दिल्ली में पली-बढ़ी थीं. वे सिर्फ 3 साल की थीं जब उन्होंने गाना शुरू कर दिया था. परिवार का संगीत से गहरा जुड़ाव था. रेखा के पिता हर महीने घर पर संगीत कार्यक्रम रखा करते थे, जिसमें रेखा भी गाया करती थीं. रेखा भारद्वाज का भारतीय शास्त्रीय संगीत से गहरा नाता है.

रेखा छोटी उम्र से ही गजलें गाती थीं. लोगों को पता था कि उनकी आवाज कुछ अलग है. रेखा को लगता था कि उनकी आवाज प्ले बैक सिंगिंग के लिए नहीं बनी है. उन्होंने स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज में एडमिशन लिया, जहां उनकी मुलाकात विशाल भारद्वाज से हुई.

कॉलेज के फंक्शन में हुई थी रेखा और विशाल की मुलाकात
उस समय भला कौन अंदाजा लगा सकता था कि रेखा भारद्वाज बॉलीवुड में प्ले ब्लैक सिंगर बन जाएंगी और विशाल भारद्वाज डायरेक्टर बनेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कॉलेज के फंक्शन में दोनों की मुलाकात हुई थी. यह मुलाकात आगे जाकर दोस्ती और प्यार में बदल गई. फिर, इन्होंने शादी कर ली.

विशाल के जरिए जब गुलजार से मिलीं रेखा भारद्वाज
विशाल ने रेखा के लिए एक गाना कंपोज किया था. नाम है- ‘रात की जोगन.’ विशाल ने गुलजार की फिल्म ‘माचिस’ में म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. उन्होंने ‘जंगल बुक’ के गाने ‘जंगल जंगल बात चली है’ कंपोज किया था. विशाल के जरिए जब रेखा गुलजार से मिलीं तो उन्हें रेखा की आवाज बहुत पसंद आई.

रेखा भारद्वाज ने जीते हैं संगीत से जुड़े कई अवॉर्ड
रेखा भारद्वाज ने फिर धीरे-धीरे प्ले बैक सिंगिंग की ओर कदम बढ़ाया. फिल्म ‘ओमकारा’ का गाना ‘नमक इश्क का’ भला कौन भूल सकता है. रेखा ने संगीत से जुड़े कई अवॉर्ड जीते हैं. उन्होंने साल 2012 में ऊषा उत्थुप के साथ बेस्ट प्ले बैक सिंगिंग कैटेगरी में फिल्म फेयर का अवॉर्ड जीता था. यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म ‘7 खून माफ’ के गाने ‘डार्लिंग’ के लिए मिला था.

Tags: Bollywood Birthday, Vishal Bhardwaj

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर