Home /News /entertainment /

birthday special sanjay dutt is not only famous for affairs he is known for friendship also pr

Sanjay Dutt B’day: इश्क के लिए मशहूर संजू बाबा यारों के हैं यार, इस एक्टर से कहा था- 'तू अकेला नहीं है'

संजय दत्त को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: duttsanjay/Instagram)

संजय दत्त को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: duttsanjay/Instagram)

‘शमशेरा’ फिल्म को लेकर संजय दत्त (Sanjay Dutt) इन दिनों खूब चर्चा में हैं. इसी बीच एक्टर अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं. संजय की जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन हिम्मत नहीं हारी. जब सबने मान लिया था कि सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) का बेटा अब कुछ नहीं कर सकता तो एक्टर दोबारा खड़े हुए और दुनिया को बता दिया कि इच्छा शक्ति के बलबूते कुछ भी हासिल किया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

संजय दत्त (Sanjay Dutt) बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जिनकी जिंदगी से सबक लेते हुए हार को जीत में और निराशा को विश्वास में बदला जा सकता है. 29 जुलाई 1959 का दिन बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के लिए खुशियों भरा था, क्योंकि इसी दिन उनके लाडले बेटे का जन्म हुआ था. बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अपने बेटे को संजू नाम से बुलाते थे.  बेहद लाड़-प्यार में पले संजू बाबा बड़े होने के साथ ही गलत आदतों के शिकार हो गए थे. फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेस के अलावा दूसरी तमाम लड़कियों से संजय के अफेयर रहे. लेकिन एक्टर के जन्मदिन पर उनके अफेयर की नहीं बल्कि दोस्ती का वह किस्सा बताएंगे जिससे आपको यकीन हो जाएगा कि संजू बाबा यारों के यार हैं.

संजय दत्त की की जिंदगी पर एक फिल्म बनी है है ‘संजू’, जिसमें बताया गया था कि उनकी लाइफ में एक दो नहीं बल्कि 300 गर्लफ्रेंड्स रही हैं. संजय के अफेयर्स को लेकर बॉलीवुड में तमाम किस्से चटखारे लेकर सुने और सुनाए जाते हैं लेकिन आज हम आपको वो किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसे आपने शायद ही सुना हो. बॉलवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ संजय की दोस्ती गजब की है. संजय ने ऐसे समय में शाहरुख की मदद की थी जब वह बेहद परेशान थे. संजू बाबा से अपनी दोस्ती की कहानी खुद शाहरुख ने बताई थी.

Sanjay dutt

संजय दत्त की तस्वीर काफी मोटिवेटिंग है. (फोटो साभार: duttsanjay/Instagram)

शाहरुख के लिए भिड़ने को थे तैयार
आप सबके पता होगा कि टीवी के फेमस क्विज शो को एक बार शाहरुख खान भी होस्ट कर चुके हैं. संजय दत्त जब शाहरुख के शो पर अपनी फिल्म का प्रमोशन करने आए थे तब अपनी दोस्ती का दिलचस्प किस्सा सुनाया था. शाहरुख ने बताया था कि जब वह मायानगरी में आए थे तो उनका साथ देने वाला कोई नहीं था. ‘मेरा झगड़ा हो गया था, मैं बहुत परेशान था. उस समय मुंबई में मेरा कोई दोस्त नहीं था. मेरे घरवाले मेरे साथ नहीं थे तब संजय मेरे पास आए और बोले कि अगर मुंबई में कोई तुम्हे हाथ भी लगाए तो मुझे बताना’.

संजय ने शाहरुख से कहा था तू अकेला नहीं है
संजय दत्त के दिए हौसले की वजह से शाहरुख खान को हिम्मत मिली. अपनी दोस्ती के बारे में एक संजय ने बताया था कि ‘मैंने शाहरुख को बोला था कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहूंगा. मैंने कहा था कि ये गाड़ी रख ले, कुछ और चाहिए तो वो भी ले ले. मैं तेरे लिए फैमिली की तरह हूं. तू अकेला नहीं है, मैं हूं ना, मैं तेरा भाई हूं’.

संजय दत्त एक शानदार इंसान हैं
हम सबने नशे के शिकार संजय दत्त, रिहैबिलिटेशन सेंटर में भर्ती संजय, मुंबई ब्लास्ट मामले में जेल की सलाखों के पीछे रहे संजय… के बारे में खूब सुना है, लेकिन कम ही लोगों को पता है कि संजय जब दोस्ती करते हैं तो उसे निभाते भी हैं.

Sanjay dutt, sunil dutt

पापा सुनील दत्त के साथ संजय दत्त. (फोटो साभार: duttsanjay/Instagram)

ये भी पढ़िए-Manyata Dutt B’day: मान्यता दत्त की वजह से ही संजय दत्त की जिंदगी में आया ठहराव

हर किरदार में परफेक्ट संजय दत्त
फिल्म ‘रॉकी’ से अपना करियर शुरू करने वाले संजय दत्त रोमांस, एक्शन, कॉमेडी और विलेन हर तरह के रोल में जान डाल देते हैं. ‘रॉकी’, ‘नाम’, ‘खलनायक’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ जैसी कई शानदार फिल्में देने वाले एक्टर इन दिनों ‘शमशेरा’ में विलेन के किरदार में छाए हुए हैं. जल्द ही कई दूसरी फिल्में रिलीज होने वाली हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Entertainment Throwback, Sanjay dutt, Shah rukh khan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर