Home /News /entertainment /

birthday special sharman joshi is son in law of prem chopra know the love story of 3 idiots actor pr

Sharman Joshi B’day: बॉलीवुड के मशहूर विलेन की बेटी से दिल लगा बैठे थे शरमन जोशी, पढ़िए एक्टर की Love Story

प्रेम चोपड़ा के दामाद शरमन जोशी को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: sharmanjoshi/Instagram)

प्रेम चोपड़ा के दामाद शरमन जोशी को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: sharmanjoshi/Instagram)

Happy Birthday Sharman Joshi: शरमन जोशी (Sharman Joshi) ने विनय शुक्ला की आर्ट फिल्म ‘गॉड मदर’ (God Mother) से डेब्यू किया था. इसके बाद तो कई फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर अपने जबरदस्त अदाकारी का लोहा मनवा लिया. खास तौर पर आमिर खान (Aamir Khan) के साथ ‘थ्री इडियट्स’ (3 Idiots) फिल्म में एक कॉलेज स्टूडेंट के रोल में शरमन छा गए. इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग अवॉर्ड भी मिला था.

अधिक पढ़ें ...

शरमन जोशी (Sharman Joshi) एक्टर, टीवी प्रेजेंटर हैं जिन्हें ‘रंग दे बसंती’ (Rang De Basanti), ‘गोलमाल’ और ‘थ्री इडियट्स’ (3 Idiots) जैसी यादगार फिल्मों में शानदार एक्टिंग करने वाले शरमन 28 अप्रैल 1979 में मुंबई में पैदा हुए थे. मराठी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले शरमन को एक्टिंग विरासत में मिली हैं. इनके पिता अरविंद जोशी गुजराती थियेटर के जाने माने कलाकार थे. शरमन की बहन मानसी जोशी टीवी और फिल्मों की एक्ट्रेस हैं तो शरमन के जीजा रोहित रॉय खुद एक फेमस एक्टर हैं. इतना ही नहीं बीवी भी बॉलीवुड के फेमस विलेन की बेटी हैं. आईए शरमन के जन्मदिन पर बताते हैं उनकी लव स्टोरी.

शरमन जोशी जब कॉलेज में पढ़ रहे थे तो उनकी मुलाकात प्रेरणा चोपड़ा नामक लड़की से हुई. पहली मुलाकात में ही शरमन का दिल प्रेरणा पर आ गया. प्रेरणा कोई साधारण लड़की नहीं थी बल्कि हिंदी सिनेमा के खूंखार विलेन में से एक माने जाने वाले प्रेम चोपड़ा की बेटी थी. हालांकि पसंद तो प्रेरणा को भी आए लेकिन दोनों में से किसी ने भी अपने दिल की बात जुबां तक नहीं आने दी.

शरमन जोशी-प्रेरणा चोपड़ा ने कर ली शादी
धीरे-धीरे कॉलेज लाइफ के दौरान शरमन और प्रेरणा एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड बन गए. प्रेम चोपड़ा की बेटी बेहद गंभीर और अच्छे व्यवहार की थीं तो शरमन ने मन ही मन उन्हें अपने जिंदगी की मल्लिका बनाने का फैसला कर लिया. दोनों तरफ से सिग्नल मिला तो डेट करने लगे. शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा ने 15 जून 2000 को शादी कर ली. मजे की बात देखिए कि जिस साल प्रेरणा दुल्हन बनकर शरमन की जिंदगी में आई उसी साल शरमन को बॉलीवुड में ब्रेक मिला.

sharman joshi, prerna chopra, prem chopra

प्रेम चोपड़ा के साथ शरमन जोशी. (फोटो साभार: sharmanjoshi/Instagram)

शरमन फिर आमिर-करीना  के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगे
शरमन ने विनय शुक्ला की आर्ट फिल्म ‘गॉड मदर’ से डेब्यू किया था. इसके बाद तो कई फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर अपने जबरदस्त अदाकारी का लोहा मनवा लिया. खास तौर पर आमिर खान के साथ ‘थ्री इडियट्स’ फिल्म में एक कॉलेज स्टूडेंट के रोल में शरमन छा गए. इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग अवॉर्ड भी मिला था. शरमन आमिर और करीना कपूर खान के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगे.

ये भी पढ़िए-Throwback: जब शरमन जोशी ने किया था खुलासा, ‘3 Idiots’ में इस सीन के लिए की थी ड्रिंक

शरमन जोशी 3 बच्चों के पिता हैं
फैमिली की बात करें तो शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा के तीन बच्चे हैं. एक बेटी खयाना जोशी और दो बेटे वार्यान जोशी, विहान जोशी हैं. प्रेरणा भले ही दिग्गज एक्टर प्रेम चोपड़ा की बेटी हैं लेकिन उन्होंने एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं दिखाई बल्कि बिजनेस करती हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Sharman joshi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर