B’day: शरमन जोशी विलेन के रोल से फेमस प्रेम चोपड़ा के हैं दामाद, थियेटर है पहला प्यार

Happy Birthday शरमन जोशी.(फोटो साभार: sharmanjoshi/Instagram)

Happy Birthday शरमन जोशी.(फोटो साभार: sharmanjoshi/Instagram)

सुपरहिट फिल्म ‘थ्री इडियट’ (3 Idiots) के ‘राजू’ आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. प्रेम चोपड़ा (prem chopra) के दामाद शरमन जोशी (Sharman Joshi) अपने जीवन में कम के कम 10 यादगार फिल्में करना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 6:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी (Sharman Joshi) का जन्म 28 अप्रैल 1979 को मुंबई में हुआ था. शरमन को एक्टिंग विरासत में मिली है. इनके पूरे परिवार का नाता किसी न किसी तरह फिल्म और थिएटर से है. शरमन ने एक्टिंग का पहला सबक अपने घर में ही सीखा है. एक्टर का पहला प्यार थिएटर है. यही वजह है कि मशहूर गुजराती थिएटर 'ऑल द बेस्ट' में उन्होंने लंबे समय तक काम किया.

शरमन जोशी (Sharman Joshi) को अपनी असल जिंदगी में प्यार भी हुआ तो बॉलीवुड के फेमस विलेन की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से. दोनों कॉलेज में साथ पढ़ते थे. पहली मुलाकात में ही शरमन, प्रेरणा चोपड़ा को दिल दे बैठे थे. प्रेरणा चोपड़ा, प्रेम चोपड़ा की सबसे छोटी बेटी हैं. 1999 में शुरू हुई डेटिंग का सिलसिला 2000 में खत्म हुआ. फिल्मी लव लाइफ में विलेन बनने वाले प्रेरणा के पापा ने इनकी शादी में हीरो की भूमिका निभाई. 15 जून 2000 को दोनों की शादी गुजराती रीति-रिवाज से करवा दी. इसी साल शरमन जोशी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. शरमन ने बॉलीवुड में फिल्म 'गॉडमदर' से डेब्यू किया था.



शरमन जोशी को अपनी पहली फिल्म से कोई खास सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्हें 'लज्जा', 'स्टाइल', 'एक्सक्यूज मी' और 'शादी नंबर 1'  जैसी फिल्मों में काम मिला. हालांकि असली पहचान साल 2006 में आई फिल्म 'रंग दे बसंती' और 'गोलमाल' से मिली. इन दोनों ही फिल्मों में शरमन की एक्टिंग दर्शकों को बेहद पसंद आई. इन सुपरहिट फिल्मों ने शरमन के करियर को ऊंचाई पर पहुंचा दिया.
इसके बाद ब्लॉकबस्टर फिल्म '3 इडियट्स'  के बाद तो शरमन छा गए. शरमन की दिली ख्वाहिश है कि कम फिल्में करें, लेकिन यादगार और अच्छी फिल्मों में ही काम करें. मीडिया से बात करते हुए एक बार शरमन जोशी ने कहा था कि ‘अगर अपनी जिंदगी में मैंने कम से कम 10 अच्छी फिल्में भी कर लीं तो मुझे अपने आप पर बड़ा गर्व होगा. मेरी कोशिश कुछ बेहतरीन सिनेमा और मनोरंजक फिल्में करने की होगी'. शरमन जोशी की अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' है. माना जा रहा है कि इस फिल्म में एक बार फिर आमिर खान और शरमन का कमाल देखने को मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज