Birthday special: ‘प्रिंस ऑफ रोमांस’ के नाम से फेमस अरमान मलिक के सुनिए टॉप 5 गाने

हैप्पी बर्थडे अरमान मलिक.(फोटो साभार: armaanmalik/Instagram)

अरमान मलिक (Armaan Malik) ने ‘सारेगामापा लिटिल चैम्पस’ में हिस्सा लिया और संगीत की दुनिया पर छा गए. ‘एम एस धोनी:द अनटोल्ड स्टोरी’ (M S Dhoni: The Untold Story) और ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) जैसी फिल्में करके अपना खास मुकाम बना लिया है.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलीवुड के सिंगर, सॉन्ग राइटर, वॉयस ओवर परफॉर्मर और एक्टर अरमान मलिक (Armaan Malik) का जन्म जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर डबू मलिक (Daboo Malik) के घर 22 जुलाई 1995 को हुआ. अरमान अपनी मम्मी ज्योति मलिक (Jyoti Malik) के काफी करीब हैं. इनके भाई गीतकार अमाल मलिक (Amaal Malik) हैं. जाने माने बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर अन्नू मलिक इनके चाचा हैं. इनके दादा सरदार मलिक (Sardar Malik) इंडस्ट्री के वेट्रन म्यूजिक डायरेक्टर रह चुके हैं यानी कुल मिलाकर अरमान मलिक को संगीत घुट्टी में मिला है.

    इतनी कम उम्र में शोहरत पाने वाले सिंगर अरमान मलिक को 'प्रिंस ऑफ रोमांस' भी कहते हैं. अरमान मलिक की आवाज में गाए गए कुछ गाने सुनाते हैं, जिसे सुनकर आप खुद ही मान जाएंगे कि इन्हें ऐसा क्यों कहा जाता है. ‘मैं रहूं या न रहूं’ गाना अरमान के फेमस गानों में से एक है. इस गाने को इमरान हाशमी और ईशा गुप्ता पर फिल्माया गया है.



    फिल्म 'हीरो'  का गाना 'मैं हूं हीरो तेरा' सूरज पांचोली और आथिया शेट्टी पर फिल्माया गया है. इस गाने को फैंस ने हाथो हाथ लिया.



    'हेट स्टोरी 3' फिल्म का गाना 'तुम्हें अपना बनाने का' गाने में अरमान मलिक के साथ नीती मोहन हैं.  इस गाने में जरीन खान और शरमन जोशी का बेहद रोमांटिक अंदाज देखने को मिल रहा है.


    'हेट स्टोरी 3' फिल्म का ही एक और गाना 'वजह तुम हो' जिसे मनोज मुंतशिर ने लिखा है लेकिन इस गाने में जरीन खान के साथ करण सिंह ग्रोवर हैं. यह गाना 2015 में टॉप ट्रेंडिंग गानों में से एक था.



    फिल्म  'जय हो'  का गाना 'तुमको तो आना ही था ' को सलमान खान और डेजी शाह पर फिल्माया गया था. इस गाने में अरमान मलिक की आवाज ने कमाल कर दिया है.

    अरमान मलिक हिंदी के अलावा भी कई भाषाओं में अपनी आवाज दे चुके हैं. अरमान अंग्रेजी, उर्दू, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, मराठी, मलयालम करीब-करीब भारत की हर भाषा में गा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.