B’day: हनी सिंह इतनी आसानी से नहीं बन गए सफल सिंगर, पढ़िए उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

यो यो हनी सिंह को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार : yoyohoneysingh /Instagram )

अपने गानों की वजह से किसी भी पार्टी में जान डाल देने वाली यो यो हनी सिंह (yo yo Honey singh ) आज सफल सिंगर, रैपर माने जाते हैं. लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि हनी सिंह पहले रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट (Recording Artist) थे.

  • Share this:
    मुंबई: फेमस सिंगर यो यो हनी सिंह (yo yo Honey singh ) का जन्म 15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर (Hoshiarpur)  में हुआ था. सफल पॉप सिंगर,रैपर,कम्पोजर,म्यूजिक प्रोड्यूसर के साथ साथ फिल्म एक्टर के रुप में अपनी सफलता की शानदार कहानी लिखने वाले हनी सिंह ने बहुत कड़ी मेहनत की है. इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना एक मुकाम बना चुके यो यो हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह (Hirdesh Singh) है. हिरदेश सिंह से यो यो हनी सिंह तक का सफर आसान नहीं था. हनी सिंह ने शुरुआती दौर में रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट का काम किया.

    इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री में सबसे अधिक पेड आर्टिस्ट में से एक यो यो हनी सिंह ने अपनी लाइफ में कई उतार चढ़ाव झेले हैं. रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट के बाद भांगड़ा प्रोड्यूसर रह चुके  हनी सिंह ने 'शकल पे मत जा'  से डेब्यू किया. अपने समय में हिट हुए गाने से हनी​ सिंह को म्यूजिक की दुनिया में एक अलग पहचान मिली थी. इसके बाद उन्होंने कई हिट गाने जैसे 'हाय मेरा दिल', 'हाई हील्स', 'ब्रेकअप पार्टी', 'ब्रिंग मी बैक', 'ब्लू आईज', 'पार्टी ऑल नाईट', 'चार बोतल वोडका',  जैसे गाने आज भी पार्टियों में लोगों को झूमने पर मजबूर कर देते है. हनी सिंह के कुछ गाने विवादों में भी रहे है. अक्षय कुमार की फिल्म ‘बॉस’ में  ‘पार्टी ऑल नाइट’ गाने में कुछ वल्गर शब्दों की वजह उन्हें दिल्ली हाई कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़े थे.

    Honey Singh, Shalini Singh, Honey Singh wife Shalini Singh photos, social media, viral news, bollywood, news 18 hindi
    हनी सिंह अपनी पत्नी शालिनी के साथ. (Photo Credit- @sheenz_t/Instagram)


    हनी सिंह ने ​एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमाया है. उनकी पहली पंजाबी फिल्म 'मिर्जा-द अनटोल्ड स्टोरी' थी. इस फिल्म के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का पीटीसी पंजाबी फिल्म अवॉर्ड भी मिला है. इसके अलावा हनी सिंह ने बतौर लीड एक्टर कॉमेडी फिल्म 'तू मेरा 22 मैं तेरा 22' में  भी काम किया. पंजाबी फिल्मों के अलावा बॉलीवुड फिल्म 'द एक्सपोज'  में भी काम किया है.



    हनी सिंह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं . बीते महाशिवरात्रि पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बचपन की तस्वीर शेयर की थी. इस फोटो में हनी भगवान शिव के गेटअप में नजर आ रहे थे. इसके अलावा हाल ही में उर्वशी रौतेला के साथ एक वायरल वीडियो में भी दिखे थे . एक इवेंट के वीडियो में उर्वशी हनी सिंह के गाने पर स्ट्रिप डांस करती दिख रही हैं.

    Honey Singh, Shalini Singh, Honey Singh wife Shalini Singh photos, social media, viral news, bollywood, news 18 hindi
    (Photo Credit- @sheenz_t/Instagram)


    वर्कफ्रंट की बात करें तो यो यो हनी सिंह ने हाल ही में अपना डांस ट्रैक 'शोर मचेगा' रिलीज किया है. जिसे संगीत प्रेमियों के बीच बेहद पसंद किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.