Home /News /entertainment /

Suresh Oberoi B’day: मात्र 400 रुपए लेकर मुंबई आए थे सुरेश ओबेरॉय, आज हैं करोड़ों के मालिक

Suresh Oberoi B’day: मात्र 400 रुपए लेकर मुंबई आए थे सुरेश ओबेरॉय, आज हैं करोड़ों के मालिक

सुरेश ओबेरॉय को जन्मदिन की शुभकामना.(फोटो साभार: vivekoberoi/Instagram)

सुरेश ओबेरॉय को जन्मदिन की शुभकामना.(फोटो साभार: vivekoberoi/Instagram)

Happy Birthday Suresh Oberoi: सुरेश ओबेरॉय (Suresh Oberoi) भारत-पाकिस्तान बंटवारे के समय अपनी फैमिली के साथ क्वेटा (Quetta) से हैदराबाद आए. एक्टिंग में दिलचस्पी होने की वजह से मायानगरी मुंबई की राह पकड़ी. आम युवा की तरह अपनी आंखों में हजारों सपने लिए सुरेश जब मुंबई पहुंचे तो उनकी जेब में मात्र 400 रुपए थे. आज अपनी मेहनत और टैलेंट की बदौलत करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके इस एक्टर का जीवन आसान नहीं रहा है. इनके 75वें जन्मदिन पर जानते हैं इनके जीवन से जुड़े दिलचस्प पहलू.

अधिक पढ़ें ...

    Suresh Oberoi Birthday: सुरेश ओबेरॉय (Suresh Oberoi) आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं. 17 दिसंबर 1946 में पाकिस्तान (Pakistan) के क्वेटा (Quetta) में जन्में सुरेश ने सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है. 80-90 के दशक में कैरेक्टर एक्टर के तौर पर बॉलीवुड फिल्मों में शानदार काम करने वाले सुरेश को 1987 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था. अपनी दमदार आवाज की वजह से फिल्म के लीड हीरो पर भारी पड़ने वाले इस एक्टर की संपत्ति के बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

    करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं सुरेश ओबेरॉय
    सुरेश ओबेरॉय की फैमिली भारत-पाकिस्तान बंटवारे के समय पाकिस्तान के क्वेटा से हैदराबाद आ गई थी. एक्टिंग में दिलचस्पी होने की वजह से सुरेश ने मायानगरी मुंबई की राह पकड़ी. आम युवा की तरह अपनी आंखों में हजारों सपने लिए सुरेश जब मुंबई पहुंचे तो उनकी जेब में मात्र 400 रुपए थे. आज अपनी मेहनत और टैलेंट की बदौलत करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके इस एक्टर का जीवन आसान नहीं रहा है. एक सेलिब्रिटी बेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सुरेश की नेटवर्थ 8 मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपए में करीब 61 करोड़ (60,96,00,400) है. इसके अलावा मर्सिडीज, रेंज रोवर जैसी 5 लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं.

    suresh oberoi family

    सुरेश ओबेरॉय ने रेडियो से करियर की शुरुआत की थी. (फोटो साभार: oberoi_suresh/Instagram)

    रेडियो से की थी करियर की शुरुआत
    दमदार आवाज के मालिक सुरेश ओबेरॉय ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो शो से की थी. सुरेश हैंडसम थे, लिहाजा उन्हें मॉडलिंग का काम आसानी से मिलने लगा. इसके बाद फिल्मों में ट्राई किया तो सबसे पहले उन्हें फिल्म ‘जीवन मुक्त’ में काम मिला. इसके बाद 1980 में बतौर लीड एक्टर फिल्म ‘एक बार फिर’ में काम मिला.

    सुरेश ओबेरॉय कई भाषाओं में पारंगत हैं
    सुरेश ओबेरॉय को बतौर हीरो सफलता नहीं मिली लेकिन सपोर्टिंग हीरो के रुप में कई यादगार फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं. ‘लावारिस’, ‘मिर्च मसाला’, ‘ऐतबार’, ‘कर्तव्य’, ‘सुरक्षा’, ‘खंजर’ जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं. सुरेश सिर्फ अच्छी आवाज के मालिक नहीं है बल्कि हिंदी, अंग्रेजी के अलावा पंजाबी, तेलुगू, तमिल भाषा भी बोलने में परफेक्ट हैं.

    ये भी पढ़ें-अमिताभ बच्चन ने भावुक हो कर कहा- ‘अच्छे दिन थे, ढूंढने से भी न मिलें’, तो नव्या नवेली ने किया रिएक्ट

    सुरेश ओबेरॉय की फैमिली की बात करें तो इनकी शादी सन 1974 में यशोधरा ओबेरॉय से हुई. इनके बेटे विवेक ओबेरॉय जाने माने फिल्म एक्टर हैं. इनकी एक बेटी भी है जिनका नाम मेघना ओबेरॉय हैं. सुरेश अब लाइम लाइट से काफी दूर रहते हैं. सुरेश ब्रह्मकुमारी के फॉलोवर हैं और उनके इंस्टाग्राम पर सिर्फ इसी से संबंधित वीडियो फोटोज अटे पड़े हैं.

    Tags: Actor, Bollywood Birthday, Vivek oberoi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर