B’day Special: ताहिर राज भसीन क्रिकेट के मैदान पर दिखाएंगे जलवा, ‘मर्दानी’ में बने थे विलेन

हैप्पी बर्थडे ताहिर राज भसीन. (फोटो साभार : tahirrajbhasin
/Instagram)

हैप्पी बर्थडे ताहिर राज भसीन. (फोटो साभार : tahirrajbhasin /Instagram)

डिफेंस बैकग्राउंड के ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin) धीरे-धीरे अपनी एक्टिंग को एक नए आयाम पर ले जा रहे हैं. विलेन के रोल से लेकर मास्टर-ब्लास्टर का रोल प्ले करने वाले एक्टर आज अपना 34वां बर्थ डे मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 6:21 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin) का जन्म 21 अप्रैल 1987 को फाइटर पायलट के घर में हुआ था. ताहिर के दादा जी भी एयरपोर्स में फाइटर पायलट थे. एयरफोर्स बैकग्राउंड के चलते ताहिर को देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने और समझने का मौका मिला. ताहिर की पढ़ाई भी ग्वालियर, जामनगर, विलिंगटन, प्रयागराज, चंडीगढ़ और दिल्ली में हुई. इसका असर भी एक्टर पर दिखता है. स्कूली दिनों से ही ताहिर को एक्टिंग में खासी दिलचस्पी थी. वे स्कूल के प्ले और ड्रामा में हिस्सा लेते थे. इसीलिए ताहिर ने 15 साल की छोटी सी उम्र में दिल्ली में बैरी जॉन के एक्टिंग स्कूल से ट्रेनिंग ली.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से मीडिया में अपना मास्टर्स पूरा किया. 23 साल की उम्र में ही मुंबई की राह पकड़ ली. ताहिर राज भसीन ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और द यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न फैकल्टी ऑफ वीसीए एंड एमसीएम की 4 शॉर्ट फिल्मों में काम किया. इसके अलावा कुछ विज्ञापन के लिए मॉडलिंग की. 2012 में ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ और सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म ‘काई पो चे’, ‘वन बाई टू’ जैसी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिले.

ताहिर के काम और नाम को असली पहचान मिली रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘मर्दानी’ में विलेन के कैरेक्टर से. इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की बदौलत ताहिर को फिल्म फेयर अवॉर्ड में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के साथ-साथ स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद फिल्म ‘छिछोरे’ की ब्लॉकबस्टर सफलता ने कामयाबी की राह खोल दी.


ताहिर राज भसीन, कबीर खान की फिल्म '83' में बड़े पर्दे पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे. इंडियन क्रिकेट टीम के 1983 वर्ल्ड कप जीतने की कहानी पर आधारित इस फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं.







इन दिनों ताहिर राज वेब सीरीज 'ये काली काली आंखें' की लद्दाख में शूटिंग कर रहे हैं. मुंबई में लगे लॉकडाउन और कोरोना के बढ़ते केसेज के बीच ताहिर फिलहाल लद्दाख की वादियों में हैं. ताहिर राज भसीन की '83'  के अलावा एक्टर तापसी पन्नू के साथ ‘लूप लपेटा’ भी जल्द ही रिलीज होने वाली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज