होम /न्यूज /मनोरंजन /'कुछ कुछ होता है' के इस रोल के लिए करण जौहर को ट्व‍िंकल खन्ना ने किया था 'NO'

'कुछ कुछ होता है' के इस रोल के लिए करण जौहर को ट्व‍िंकल खन्ना ने किया था 'NO'

टि्वंकल खन्ना और उनके पिता का जन्मदिन एक ही दिन होता है.

टि्वंकल खन्ना और उनके पिता का जन्मदिन एक ही दिन होता है.

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने अपने करियर में सिर्फ 14 फिल्में ही की हों लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी अलग पहचान ब ...अधिक पढ़ें

    मुंबई: फिल्मी करियर से भले ही ट्व‍िंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने दूरियां बना ली हों लेकिन अब भी लोगों के दिलों में उन्होंने राज किया हुआ है. कई सफल फिल्मों में काम कर चुकीं टि्वंकल खन्ना अब लेखक बन चुकी हैं. अब वो अपनी राइटिंग स्क‍िल्स से लोगों को बीच तक पहुंचती हैं और सोशल मीडिया (Social Media) पर छाईं रहती हैं. ट्विंकल आज अपना 46वां बर्थडे मना रही हैं. 29 दिसंबर का दिन खन्ना परिवार के लिए दोहरी खुशी का दिन बन गया, जब‌ राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की बड़ी बेटी टि्वंकल इसी दिन पैदा हुईं. टि्वंकल खन्ना ने अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से शादी की है, जिससे उनको एक बेटा आरव और एक बेटी नितारा हैं.

     





    राजेश खन्‍ना की बड़ी बेटी टि्वंकल खन्‍ना की जिंदगी से जुड़े कई किस्सों को लोग जानते हैं. ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर में सिर्फ 14 फिल्में ही की हों लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई. फिल्म बरसात, बादशाह, जब प्यार किसी से होता है, इतिहास, मेला, लव के लिए कुछ भी करेगा आदि फिल्मों में उन्होंने काम किया है. उनकी आखिरी फिल्म 'लव के लिए कुछ भी करेगा' साल 2001 में आई थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने अपने एक्ट‍िंग करियर को अलविदा कह दिया.

     




    साल 1995 में ट्व‍िंकल फिल्मों में डेब्यू करने वाली थीं लेकिन तभी उन्हें आई करेक्शन सर्जरी करनी पड़ी. करण जौहर की फिल्म 'कुछ कुछ होता है'. रानी मुखर्जी का रोल पहले ट्व‍िंकल को ऑफर किया गया था, लेकिन ट्व‍िंकल ने इस रोल के लिए नो कर दिया था.

     



     




    View this post on Instagram




     

    Happy happy birthday @karanjohar my generous, funny, mad friend ! Shine on 🎂😘 #birthdayboy


    A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on






    ट्विंकल खन्ना के साथ अक्षय का शादी को लेकर भी बड़े किस्से हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि अक्षय और ट्विंकल खन्ना की दो बार सगाई हुई, लेकिन टूट गई. दरअसल, जब अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज किया था तब ट्विंकल की फिल्म 'मेला' आने वाली थी. ट्विंकल कॉन्फिडेंट थीं कि फिल्म सफल होगी. ट्विंकल ने अक्षय से कहा कि अगर फिल्म फ्लॉप हुई तो वह उनसे शादी कर लेंगी. मेला फिल्म फ्लॉप हो गई और उन्होंने अक्षय को हां कह दिया लेकिन इसके बाद भी वह अक्षय के साथ शादी नहीं कर सकीं.

     




    ट्विंकल की मां डिंपल कपाड़िया ने अक्षय से शादी के लिए मना कर दिया था. अक्षय के सामने शर्त रखी कि दोनों को एक साल तक साथ रहना पड़ेगा. इसके बाद ट्विंकल और अक्षय एक साल तक साथ रहे और फिर दोनों की शादी हुई.

    इस एक साल में ट्विंल ने अक्षय के खानदान में किसे क्या बीमारी है, उनके परिवार में लोग जल्दी गंजे तो नहीं होते, किसकी किस बीमारी से मौत हुई थी. इन सब के बारे में पूरा रिकॉर्ड चेक किया था और ठीक एक साल बाद दोनों ने शादी की थी. दोनों से साल 2001 में शादी की थी.

    ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के पहले मेगा स्टार, लगातार 15 हिट फिल्में, ये थे राजेश खन्ना के आखिरी शब्द

    Tags: Akshay kumar, Bollywood, Entertainment, Rajesh khanna, Twinkle khanna

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें