Home /News /entertainment /

Uday Chopra B’day: फिल्मों में फ्लॉप लेकिन अकूत संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा, जानें Net Worth

Uday Chopra B’day: फिल्मों में फ्लॉप लेकिन अकूत संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा, जानें Net Worth

49 साल के उदय चोपड़ा अभी सिंगल हैं. (फोटो साभार: udayc/Instagram)

49 साल के उदय चोपड़ा अभी सिंगल हैं. (फोटो साभार: udayc/Instagram)

फिल्मी चकाचौंध में पले-पढ़े उदय चोपड़ा (Uday Chopra) का रुझान भी बड़े होने के साथ फिल्मों में ही हुआ. उदय ने सन 1994 में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), काजोल (Kajol) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को लेकर फिल्म ‘ये दिल्लगी’ (Ye Dillagi) बनाई. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक चली. इसके बाद उदय को लगा कि उन्हें हीरो के तौर पर काम करना चाहिए तो उन्होंने ‘मोहब्बतें’ से डेब्यू किया.

अधिक पढ़ें ...

    उदय चोपड़ा (Uday Chopra) जाने माने फिल्म निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा (Yash Chopra) के घर 5 जनवरी 1973 को पैदा हुए. फिल्मी माहौल में शानो-शौकत से पले पढ़े उदय एक्टर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर के तौर पर काम कर चुके हैं. दिग्गज फिल्ममेकर पिता और भाई आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के बावजूद इसके उदय को अपने करियर में वो पहचान या सफलता नहीं मिली जो मिलनी चाहिए थी. ‘मोहब्बतें’ से अपना करियर शुरू करने वाले उदय भले ही फिल्मों में फ्लॉप रहे लेकिन कमाई के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं. बल्कि उनके नेटवर्थ के बारे में जानकर आप शॉक्ड रह जाएंगे. उदय के 49वें बर्थडे पर बताते हैं उनकी संपत्ति के बारे में.

    उदय चोपड़ा का फिल्मी करियर

    फिल्मी चकाचौंध में पले-पढ़े उदय चोपड़ा का रुझान भी बड़े होने के साथ फिल्मों में ही हुआ. पाापा यश के साथ कुछ फिल्मों में काम करने के बाद उदय ने सन 1994 में अक्षय कुमार, काजोल और सैफ अली खान को लेकर फिल्म ‘ये दिल्लगी’ बनाई. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक चली. इसके बाद उदय को लगा कि उन्हें हीरो के तौर पर काम करना चाहिए तो उन्होंने ‘मोहब्बतें’ से डेब्यू किया. इस फिल्म में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या जैसे भारी भरकम सितारे थे.  इस फिल्म से उदय को खास पहचान नहीं मिली.

    uday chopra,aditya chopra

    यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई उदय चोपड़ा. (फोटो साभार: udayc/Instagram)

    ‘धूम’ से उदय चोपड़ा छा गए

    उदय चोपड़ा की किस्मत का उदय हुआ फिल्म ‘धूम’ से. इस फिल्म में उनके काम को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. इसके बाद ‘धूम’ की सीरीज में भी नजर आए. हालांकि इसके बाद भी कुछ फिल्में  ‘मेरे यार की शादी’, ‘नील और निक्की’ जैसी कुछ फिल्में की लेकिन ‘धूम’ वाली सफलता दोहरा नहीं पाए.

    उदय चोपड़ा की संपत्ति

    उदय चोपड़ा अपने भाई आदित्य चोपड़ा के साथ मिलकर वाईआरएफ एंटरटेनमेंट (YRF Entertainment) और यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) का काम-काज देखते हैं. इसके अलावा उदय की अपनी खुद की ‘योमिक्स’ नाम की कंपनी है जो उनके पिता यशराज की फेमस फिल्मों के कॉमिक संस्करण बनाने के लिए फेमस है. एक बॉलीवुड वेबसाइट के मुताबिक उदय की नेटवर्थ करीब 5 मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपए में करीब 38 करोड़ नेटवर्थ हैं.

    ये भी पढ़िए-अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की रिलीज टली, ओमिक्रॉन की वजह से मेकर्स ने लिया फैसला

    सिंगल हैं 49 साल के उदय चोपड़ा

    उदय चोपड़ा ने अभी तक शादी नहीं की है. नरगिस फाखरी के साथ रिलेशनशिप की खबरें आई थी लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई. हालांकि उदय इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं लेकिन उन्होंने हर विधा में हाथ आजमाया है. उदय ने हॉलीवुड की दो फिल्मों का निर्माण भी किया है.

    Tags: Aditya Chopra, Bollywood Birthday, Uday chopra, Yash raj

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर