Home /News /entertainment /

नम्रता शिरोडकर-पूजा बत्रा में थी कांटे की टक्कर, मुर्गी पहले या अंडा के सवाल पर जीता था Miss India का खिताब

नम्रता शिरोडकर-पूजा बत्रा में थी कांटे की टक्कर, मुर्गी पहले या अंडा के सवाल पर जीता था Miss India का खिताब

नम्रता शिरोडकर को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: namratashirodkar/Instagram)

नम्रता शिरोडकर को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: namratashirodkar/Instagram)

अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) ने नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) से पूछा था कि फ्यूचर प्लान क्या है. इस पर नम्रता ने कहा था कि ‘मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, मुझे नहीं पता कि कैसे रिएक्ट करना चाहिए. मैं बस आहलादित हूं.. सबसे पहले तो मैं खुद को और ग्रूम करूंगी ताकि मेक्सिको में होने वाले मिस यूनिवर्स कंटेस्ट में बेहतर परफॉर्म कर सकूं. उसके बाद अपने देश की बेहतरी के लिए काम करूंगी’. मिस यूनिवर्स (Miss Universe) कंटेस्ट में नम्रता को छठा स्थान मिला था.

अधिक पढ़ें ...

नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) का जन्म 22 जनवरी 1972 में मुंबई के एक महाराष्ट्रीयन परिवार में हुआ था. मॉडलिंग से अपना करियर शुरू करने वाली नम्रता हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं. नम्रता ने साउथ इंडियन एक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) से शादी की हैं, इनके दो बच्चे गौतम और सितारा हैं. फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले नम्रता ने 1993 में मिस इंडिया (Miss India Pageant 1993) टाइटल जीता था. ब्यूटी पेजेंट के फाइनल राउंड के वीडियो में देखिए जजेज के सवाल का किस खूबसूरती से जवाब देकर नम्रता ने पूजा बत्रा (Pooja Batra) को हराया था.

नम्रता शिरोडकर के जवाब से खुश हुए थे जज
मिस इंडिया 1993 के वीडियो में दिख रहा है कि नम्रता शिरोडकर और पूजा बत्रा के बीच कांटे की टक्कर थी. सिल्वर कलर के गाउन में शॉर्ट बॉब कट हेयरस्टाइल में नम्रता स्टेज पर दिख रही हैं, उनके साथ ही पूजा भी खड़ी हैं. इस शो को अर्चना पूरन सिंह ने होस्ट किया था. फाइनल राउंड के सवाल में स्टेज पर तीनों कंटेस्टेंट से पूछा गया कि पहले मुर्गी आई या अंडा ? नम्रता और तीसरी कंटेस्टेंट करमिंदर ने कहा मुर्गी, जबकि पूजा ने थोड़ा अलग हटकर जवाब दिया कि ‘क्या फर्क पड़ता है दोनों ही यूजफुल होते हैं’.

नम्रता शिरोडकर इंडिया 193 का खिताब जीता
इस सवाल के जवाब के बाद जजेज ने फैसला सुनाया और पूजा बत्रा सेकेंड रनर अप रहीं और नम्रता शिरोडकर विनर रहीं. इस समारोह के बाद अर्चना ने नम्रता से पूछा था कि फ्यूचर प्लान क्या है. इस पर नम्रता ने कहा कि ‘मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, मुझे नहीं पता कि कैसे रिएक्ट करना चाहिए. मैं बस आहलादित हूं.. सबसे पहले तो मैं खुद को और ग्रूम करूंगी ताकि मेक्सिको में होने वाले मिस यूनिवर्स कंटेस्ट में बेहतर परफॉर्म कर सकूं. उसके बाद अपने देश की बेहतरी के लिए काम करूंगी’. मिस यूनिवर्स कंटेस्ट में नम्रता को छठा स्थान मिला था. बाद में नम्रता और पूजा दोनों ने ही फिल्मों में करियर बनाया.

ये भी पढ़िए-Vijay Anand Birth Anniversary: अपनी भतीजी से शादी कर विजय उर्फ गोल्डी आनंद ने सबको चौंका दिया था!

महेश बाबू संग फैमिली में बिजी हैं नम्रता शिरोडकर
नम्रता शिरोडकर ने सलमान खान और ट्विंकल खन्ना के साथ 1998 में ‘जब प्यार किसी से होता है’ फिल्म से डेब्यू किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन नम्रता को कई फिल्मों के ऑफर मिले. ‘वास्तव’, ‘कच्चे धागे’ और गुरिंदर चड्ढा की फिल्म ब्राइड एंड प्रूजुडिस (Bride and Prujudice) में ऐश्वर्या राय के साथ काम किया. फिलहाल नम्रता एक्टिंग की दुनिया से दूर अपनी फैमिली और बच्चों में बिजी हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Mahesh Babu, Namrata Shirodkar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर