होम /न्यूज /मनोरंजन /Samir Soni B’day: नीलम के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे समीर सोनी, ‘चाइना गेट’ के समय दर्दनाक थे हालात!

Samir Soni B’day: नीलम के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे समीर सोनी, ‘चाइना गेट’ के समय दर्दनाक थे हालात!

समीर सोनी को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: samirsoni123/Instagram)

समीर सोनी को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: samirsoni123/Instagram)

समीर सोनी (Samir Soni) एक टीवी और फिल्म एक्टर और पूर्व मॉडल हैं. राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘चाइना गेट’ (China Gate) से ब ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

समीर सोनी (Samir Soni) एक जाने माने एक्टर हैं, जो बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम कोठारी (Neelam Kothari) के साथ 11 साल से खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं. समीर ने टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक अपनी एक अलग पहचान बनाई है. बेहद संजीदा और इंट्रोवर्ट माने जाने वाले समीर का जन्म 29 सितंबर 1970 को लंदन में हुआ था. भारतीय मूल के समीर ने मॉडलिंग से अपना करियर शुरू किया था. नेवी ऑफिसर की लाइफ पर बने सीरियल ‘समंदर’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा. लेकिन जब बॉलीवुड डेब्यू किया तो मानसिक रुप से बेहद परेशान थे. समीर इस बात का उदाहरण भी हैं कि एक बार जिंदगी में कोई गलत फैसला हो जाए तो जिंदगी खत्म नहीं हो जाती, जिंदगी को दूसरा चांस जरूर देना चाहिए. चलिए समीर के जन्मदिन पर बताते हैं उनकी लाइफ का किस्सा.

समीर सोनी लॉस एंजेलिस की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से इकॉनोमिक्स में ग्रेजुएट हैं. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले न्यूयॉर्क में बतौर इनवेस्टमेंट बैंकर जॉब करते थे. इंडिया आने से पहले वहीं पर मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. समीर सोनी ने ‘ए माउथफुल ऑफ स्काई’, ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में काम किया और टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 4 का हिस्सा रहें. टीवी की दुनिया के मशहूर एक्टर समीर ने 1998 में आई राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘चाइना गेट’ से डेब्यू किया था. इसके बाद अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘बागवान’ में भी काम किया.

समीर की पहली शादी मात्र 6 महीने चल पाई
समीर सोनी की पहली शादी राजलक्ष्मी से साल 1996 में हुई थी. समीर और राजलक्ष्मी की शादी 6 महीने में टूटने की कगार पर आ गई थी. साल बीतते बीतते 1997 में दोनों ने तलाक ले लिया. अपने जीवन के इस मुश्किल भरे समय को समीर ने एक डायरी ‘माई एक्सपेरिमेंट विद साइलेंस: द डायरी ऑफ इंट्रोवर्ट’ में इसका जिक्र किया है. समीर सोनी के एक इंटरव्यू में भी अपनी पहली शादी के बारे में बात करते हुए बताया था कि अपनी पहली शादी ने उन्हें जीवन की बड़ी सीख दे दी. समीर और राजलक्ष्मी ने मात्र 3 महीने की दोस्ती में शादी करने का फैसला ले लिया था.

‘चाइना गेट’ की शूटिंग के दौरान डिवोर्स का फैसला किया था
एक्टर ने बताया था कि ‘किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले इसे थोड़ा समय देना चाहिए. एक बार जब आप प्यार में पड़ जाते हैं तो आपको लगता है कि सब कुछ अच्छा होना चाहिए. हम केवल तीन महीने से एक दूसरे को जानते थे. जब हमने अलग होने का फैसला किया था तब मैं अपनी पहली फिल्म ‘चाइना गेट’ की शूटिंग कर रहा था. उस रात को मैं कभी भूल नहीं सकता. मुझे लग रहा था कि मेरी पर्सनल लाइफ फेल्योर हो गई, हम डिवोर्स की बात कर रहे थे. हालांकि हम थोड़ा और समय दे सकते थे क्योंकि शादी के सिर्फ 6 महीने ही हुए थे’.

sameer soni, neelam kothari

समीर सोनी अब नीलम और बेटी के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. (फोटो साभार: samirsoni123/Instagram)

एकता ने करवाई थी नीलम से मुलाकात
राजलक्ष्मी से अलग होने के बाद एकता कपूर ने नीलम कोठारी से समीर की मुलाकात करवाई. एकता और नीलम अच्छी फ्रेंड हैं. एक दो मुलाकात में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे, फिर करीब 3 साल डेट करने के बाद शादी का फैसला किया. 2011 में नीलम से शादी रचाई और अब खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. समीर और नीलम ने एक बेटी को गोद लिया है जिसका नाम अहाना है.

Tags: Birthday special, Bollywood Birthday, Neelam Kothari, Samir soni

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें