B’day Special: कटरीना कैफ की तरह दिखने वाली जरीन खान हैं सलमान खान की खोज

जरीन खान को जन्मदिन की मुबारकबाद.(फोटो साभार : zareenkhan/Instagram)

जरीन खान को जन्मदिन की मुबारकबाद.(फोटो साभार : zareenkhan/Instagram)

2009 में आई फिल्म 'वीर' (Veer) से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली जरीन खान (Zareen Khan) को सलमान खान (Salman Khan) की खोज माना जाता है. जरीन को देख कर एक बार तो दर्शक भी कटरीना कैफ समझने की भूल कर बैठे थे.

  • Share this:

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान (Zareen Khan) का आज अपना बर्थडे मना रहीं हैं. 14 मई 1987 को मुंबई में पैदा हुईं जरीन को कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की हमशक्ल माना जाता है. जब वह सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म 'वीर में नजर आईं तो फैंस को लगा कि कटरीना कैफ हैं. लोगों ने जब इस एक्ट्रेस को सिल्वर स्क्रीन पर देखा तो वाकई उनका चेहरा कटरीना से काफी मिलता-जुलता दिखाई दिया. जरीन को सलमान की खोज माना जाता है. फिल्म 'वीर' बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास करिश्मा तो नहीं कर पाई लेकिन जरीन की गाड़ी चल निकली. एक्ट्रेस को काफी सराहना मिली. जी सिने अवॉर्ड्स में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस नॉमिनेट की गईं थीं.

जरीन खान अपनी सफलता के लिए सलमान खान की शुक्रगुजार हैं. एक बार मीडिया से बात करते हुए जरीन ने कहा था कि ‘मैं 'वीर' में सलमान खान की हीरोइन थी, इसलिए आज लोग मुझे जानते हैं. सलमान के साथ फिल्म में काम करने के दौरान मैं हमेशा उन्हें देखती रहती थी. मुझे यकीन ही नहीं हो रहा था कि मैं उनके साथ काम कर रही हूं'.


बता दें कि सलमान खान ने जरीन खान को फिल्म ‘युवराज’ के सेट पर सबसे पहली बार देखा था और तभी अपनी अगली फिल्म में कास्ट करने का मन बना लिया था. जरीन ‘युवराज’ की शूटिंग बतौर फैन देखने पहुंचीं थीं. जरीन खान में सलमान को कैटरीना की झलक नजर आई और उन्होंने अपनी अगली फिल्म ‘वीर’ के लिए ऑडीशन देने को कहा.

बता दें कि जरीन खान की पर्सनल लाइफ बहुत अच्छी नहीं रही हैं. घर के हालात ने समय से पहले ही उन्हें मैच्योर बना दिया. एक रिपोर्ट्स के मुताबिक जरीन जब 12वीं में पढ़ रहीं थी तब ही उनके मम्मी-पापा का डिवोर्स हो गया था. ऐसे में बहुत कम उम्र में ही उन पर परिवार चलाने की जिम्मेदारी आ गई. जरीन ने काफी समय तक कॅाल सेंटर में काम कर घर चलाया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज