• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • अमिताभ बच्चन के बंगले 'प्रतीक्षा' की एक दीवार पर चलेगा BMC का 'पीला पंजा', जानें क्या है माजरा

अमिताभ बच्चन के बंगले 'प्रतीक्षा' की एक दीवार पर चलेगा BMC का 'पीला पंजा', जानें क्या है माजरा

अमिताभ बच्चन को बीएमसी ने 2017 में नोटिस जारी किया था. (फाइल फोटो)

अमिताभ बच्चन को बीएमसी ने 2017 में नोटिस जारी किया था. (फाइल फोटो)

जल्द ही बीएमसी (BMC) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के जुहू स्थित बंगले ‘प्रतीक्षा’ की दीवार तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर सकती है. इस दीवार को लेकर बीएमसी ने अमिताभ बच्चन को साल 2017 में ही नोटिस भेज दिया था.

  • Share this:
    मुंबईः मुंबई महानगरपालिका यानी BMC बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर की एक दीवार को तोड़ने की तैयारी में है. खबर है कि जल्द ही बीएमसी बिग बी के जुहू स्थित बंगले ‘प्रतीक्षा’ की दीवार तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर सकती है. इस दीवार को लेकर बीएमसी ने अमिताभ बच्चन को साल 2017 में ही नोटिस भेज दिया था, लेकिन महानायक की तरफ से अब तक बीएमसी को इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है. ऐसे में अब बीएमसी ने मुंबई के उपनगरीय कलेक्ट्रेट के सर्वे अधिकारियों बंगले के जिस हिस्से की दीवार को तोड़ना है, उसे चिन्हित करने के निर्देश दे दिए हैं.

    दरअसल, बीएमसी ने 2017 में रोड की चौड़ाई बढ़ाने के काम के लिए बच्चन परिवार को नोटिस जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि उनके बंगले 'प्रतीक्षा' के भूखंड का एक हिस्सा संत ज्ञानेश्वर मार्ग सड़क के चौड़ीकरण के लिए अधिग्रहित किया जाएगा. ऐसे में बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्टर के सर्वेक्षण अधिकारियों को सड़क के चौड़ीकरण परियोजना के तहत बंगले के हिस्से का सीमांकन करने के निर्देश दिए हैं.

    बता दें, संत ज्ञानेश्वर मार्ग का चौड़ीकरण इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि ये सड़क चंदन सिनेमा क्षेत्र को इस्कॉन मंदिर की ओर लिंक रोड से जोड़ता है और ये रास्ता बच्चन परिवार के बंगले से सटा हुआ है. ऐसे में सड़क को चौड़ा करने के लिए बीएमसी को बंगले के एक हिस्से की एक दीवार को तोड़ना होगा. फिलहाल सड़क की चौड़ाई मात्र 45 फूट है, जिसके चलते इलाके में हर दिन लंबा जाम लगता है.

    जाम की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बीएमसी इस सड़को की चौड़ाई 60 फूट करना चाहती है. बीएमसी के नोटिस के बाद एक्टर ने कोर्ट का रुख किया था. मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने काम पर रोक लगा दी थी. लेकिन, पिछले साल फिर कोर्ट ने बीएमसी को काम शुरू करने की इजाजत दे दी. ऐसे में बीएमसी को बिग बी के बंगले प्रतीक्षा की एक दीवार तोड़ना होगा. मालूम हो कि, जुहू में यह बच्चन परिवार का पहला बंगला है. यहां, अमिताभ बच्चन के दो और बंगले हैं. जिनमें से एक जनक और दूसरा जलसा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज