Home /News /entertainment /

Barsaat: करिश्मा कपूर ने कर ली थी 20 दिन शूटिंग, फिर हुई ट्विंकल खन्ना की एंट्री, पढ़िए फेरबदल की वजह

Barsaat: करिश्मा कपूर ने कर ली थी 20 दिन शूटिंग, फिर हुई ट्विंकल खन्ना की एंट्री, पढ़िए फेरबदल की वजह

बॉबी देओल के साथ पहले ट्विंकल खन्ना नहीं बल्कि करिश्मा कपूर थीं. (फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter/therealkarismakapoor
/Instagram)

बॉबी देओल के साथ पहले ट्विंकल खन्ना नहीं बल्कि करिश्मा कपूर थीं. (फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter/therealkarismakapoor /Instagram)

धर्मेंद्र (Dharmendra) के होम प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘बरसात’ (Barsaat) का निर्देशन राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) ने किया था. लेकिन राजकुमार से पहले शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) फिल्म के डायरेक्टर थे. शेखर ने फिल्म का टाइटल ‘बादल’ रखा था.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल (Bobby Deol) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) स्टारर फिल्म ‘बरसात’ (Barsaat) के रिलीज हुए हाल ही में 26 साल पूरे हुए हैं. बरसात से ही बॉबी और ट्विंकल ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. बॉलीवुड की फिल्म मेकिंग को लेकर कई दिलचस्प किस्से अक्सर सुनने को मिलते हैं, लेकिन ऐसा कम ही सुना होगा कि फिल्म की हीरोइन और डायरेक्टर दोनों ही फिल्म छोड़ दें. आईए बताते हैं आपको फिल्म ‘बरसात’ के मेकिंग की कहानी जिसमें ट्विंकल से पहले करिश्मा कपूर थीं, और निर्देशक शेखक कपूर थे.

    फिल्म में न शेखर रहें, न करिश्मा रहीं

    दिग्गज एक्टर और फिल्म मेकर धर्मेंद्र के होम प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘बरसात’ का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था. लेकिन राजकुमार से पहले शेखर कपूर इस फिल्म के डायरेक्टर थे, और फिल्म का नाम बरसात नहीं बल्कि शेखर ने टाइटल  रखा था ‘बादल’. इस फिल्म के लिए बॉबी देओल के साथ करिश्मा कपूर को कास्ट किया था. बॉबी और करिश्मा की जोड़ी कमाल की लग रही थी. फिल्म को लेकर शेखर ने काफी काम भी कर लिया था. शेखर ने जंगल में करीब 20 दिन की शूटिंग भी करिश्मा कपूर के साथ पूरी कर ली थी. लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि फिल्म में न शेखर रहें, न करिश्मा रहीं.

    करिश्मा कपूर ने भी छोड़ दी फिल्म

    कहते हैं कि शेखर कपूर का कुछ इस कदर मनमुटाव हुआ कि 20 दिन फिल्म की शूटिंग करने के बाद फिल्म से किनारा कर लिया. अब जब शेखर ने फिल्म छोड़ दी तो नए निर्देशक की सरगर्मी से तलाश होने लगी. धर्मेंद्र के बेटे बॉबी के करियर का सवाल था. ऐसे में राजकुमार संतोषी ने निर्देशन का जिम्मा लिया. लेकिन इस पूरी कवायद के बीच काफी समय लग गया. ऐसे में करिश्मा को भी अपने डेब्यू की जल्दी थी. इसलिए इस फिल्म को छोड़ ‘प्रेमकैदी’ साइन कर ली.

    बॉबी के सनग्लासेस बन गए फैशन स्टेटमेंट

    वो रहते हैं न हर फिल्म से सबकी किस्मत जुड़ी रहती है. अब जब करिश्मा कपूर ने फिल्म छोड़ दी तो राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना की लॉन्चिंग हुई. फिल्म का नाम भी ‘बादल’ से ‘बरसात’ हो गया.  बॉबी और ट्विंकल की जोड़ी ने दर्शकों को ऐसी पसंद आई कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए. फिल्म के गानों ने धूम मचा दी और बॉबी का फैशन स्टाइल भी छा गया. इसका भी एक दिलचस्प किस्सा है.

    राजकुमार संतोषी को पसंद नहीं था बॉबी देओल चश्मा पहनना

    26 साल पहले के दर्शकों को याद होगा कि बॉबी देओल के सन ग्लासेस की खूब चर्चा हुई थी, अधिकतर नौजवान इसे पहनते नजर आए थे. लेकिन फिल्म में सनग्लासेस पहनने को लेकर भी एक किस्सा है. दरअसल, फिल्म का एक गाना ‘तेरी अदाओं पे’ जो काफी हिट हुआ था.  इस गाने में बॉबी के सनग्लासेस को लेकर डायरेक्टर और हीरो के बीच विवाद हो गया था. राजकुमार संतोषी इस फेवर में हीं नहीं थे उनका हीरो सन ग्लासेस पहनकर नाचेगा गाएगा. लेकिन धरम पुत्र बॉबी अड़ गए. ऐसे में फिल्म के सिनेमैटोग्राफर संतोष सिवन ने राजकुमार को इस बात के लिए कन्विंस कर लिया कि सनग्लासेस का आइडिया बुरा नहीं है.

    ये भी पढ़िए-14 Years Of Bhool Bhulaiyaa: विद्या बालन को मंजुलिका समझ जब बुरी तरह डर गए थे अक्षय कुमार के बेटे आरव

    फाइनली बॉबी ने सनग्लासेस पहनकर शूटिंग की, और फिल्म रिलीज होने पर एक्टिंग के साथ-साथ सन ग्लासेस की भी खूब चर्चा हुई. उस दौर में बॉबी के सनग्लासेस फैशन में आ गए थे. ‘बरसात’ के गाने भी खूब चले थे. बता दें कि फिल्म में  नदीम श्रवण की जोड़ी ने अपने सुमधुर संगीत से सजाया था.

    Tags: Bobby Deol, Dharmendra, Karishma Kapoor, Shekhar Kapoor, Twinkle khanna

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर