Home /News /entertainment /

Bobby Deol B'day Spl: डिप्रेशन में चले गए थे बॉबी देओल, सलमान खान यूं बने 'संकटमोचक'

Bobby Deol B'day Spl: डिप्रेशन में चले गए थे बॉबी देओल, सलमान खान यूं बने 'संकटमोचक'

आज यानी कि 27 जनवरी को अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

आज यानी कि 27 जनवरी को अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Bobby Deol: फिल्मी करियर में बॉबी देओल (Bobby Deol) कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने करियर में 'बरसात', 'बादल', 'अजनबी', 'बिच्छू' समेत कई फिल्में की. लेकिन धीरे-धीरे लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद धीरे-धीरे वो फिल्मों से दूर होते चले गए. आखिरकार उन्होंने 'रेस 3' से वापसी की.

अधिक पढ़ें ...

कभी अपनी लंबे घुंघराले बालों वाले स्टाइल से लड़कियों की दीवाना बना देने वाले बॉबी देओल (Bobby Deol) इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम हैं. अपने जमाने के सुपरस्टार रह चुके धर्मेंद्र के बेटे और सनी देओल के भाई बॉबी ने जब से करियर में वापसी की है वो हमेशा चर्चा में रहते हैं. आज यानी कि 27 जनवरी को अपना 53वां जन्मदिन (Happy Birthday Bobby Deol )  सेलिब्रेट कर रहे हैं. करियर की शुरुआत में अपने लुक्स और प्यारी सी स्माइल की वजह से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी

अच्छी फिल्मों के बाद फ्लॉर हुआ करियर
हालांकि, फिल्मी करियर में बॉबी देओल (Bobby Deol ) कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने करियर में ‘बरसात’, ‘बादल’, ‘अजनबी’, ‘बिच्छू’ समेत कई हिट फिल्में की. लेकिन धीरे-धीरे लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद वो बॉलीवुड से दूर होते चले गए. जब बॉबी देओल ने लंबे समय बाद फिल्म ‘पोस्टर ब्वॉयज’ से वापसी की थी. तब उन्हें उम्मीद थी कि इस फिल्म के बाद उनके करियर में उछाल आएगा. लेकिन इसके बाद बॉबी देओल को अच्छी फिल्में मिलना बंद हो गई.

डिप्रेशन में चले गए थे बॉबी
हालात ये हो गए कि बॉबी देओल डिप्रेशन में चले गए. बड़े भाई सनी देओल ने भी उनका करियर संभालने की कोशिश की लेकिन आखिरकार सलमान खान बॉबी देओल की जिंदगी की डूबती नैया को बचाने में सबसे बड़ी भूमिका सलमान खान ने निभाई. सलमान खान ने खुद उनकी फिजिक और प्रोजेक्ट पर ध्यान दिया और रेस 3 ऑफर की. सलमान खान की इस मेहरबानी के पीछे उनकी देओल खानदान से नजदीकियां बताई गई.

ऐसे सलमान बने सहारा
‘रेस 3’ की रिलीज के समय एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने कहा था, ‘मेरी सलमान खान से मुलाकात एक साल पहले हुई थी. उन्होंने मुझसे कहा कि सभी की जिंदगी में अच्छा-बुरा वक्त आता है. उन्होंने कहा कि जब उनका बुरा समय था तो वो मेरे भाई और संजय दत्त की पीठ पर सवार हो गए थे. मैंने उनसे कहा कि मुझे भी आप अपनी पीठ पर सवारी करने दो. उन्होंने वो बात याद रखी और कुछ समय बाद फोन पर रेस 3 ऑफर किया. मैंने उसके लिए जितनी मेहनत कर सकता था किया.

Bobby deol celebrating 52nd birthday today know how salman khan revived his career

धर्मेंद्र भी कई मौकों पर सलमान खान की तारीफ कर चुके हैं. (फाइल फोटो)

आश्रम सीरिज ने बनाया पॉपुलर
बॉबी देओल ने साथ ही बताया, ‘सलमान खान ने मुझमें एक आग देखी. उन्हें यह महसूस हुआ कि मैं कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं और अपनी बॉडी पर काम भी कर रहा हूं. इसलिए मुझे उन्होंने फिल्म ऑफर की.’ बॉबी देओल का ट्रांसफॉर्मेशन फिल्म में सभी ने खूब पसंद किया. इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी की. वहीं बॉबी देओल की ‘आश्रम’ सीरीज ने उन्हें एक बार फिर से लोगों के बीच पॉपुलर कर दिया.

सफल रही दूसरी पारी
बॉबी देओल ने अपनी बॉलीवुड में सफलतापूर्व अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की. उन्हें लोग अब फिल्मों में देखना पसंद कर रहे हैं. बॉबी देओल ने भी दूसरी पारी के लिए अच्छी खासी मेहनत की और वो दिखा भी. फिलहाल उनके पास दो फिल्में और उम्मीद की जा रही है वो कुछ और बड़े प्रोजेक्ट में नजर आएंगे.

Tags: Bobby Deol, Salman khan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर