अपर्णा सेन की फिल्म 'The Rapist' में अर्जुन रामपाल के साथ नजर आएंगी कोंकणा सेन

(फोटो साभारः Instagram @rampal72/@konkona)

एक्ट्रेस कोंकणा सेन (Konkana sen) की मां और बंगाली फिल्ममेकर अपर्णा सेन (Aparana sen) के निर्देशन में फिल्म ‘द रेपिस्ट’ बन रही है. इस फिल्म में अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) और कोंकणा सेन हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बनिजय एशिया के बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘द रेपिस्ट’ (The Rapist) में अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) मुख्य भूमिका में हैं. बलात्कार की कहानी पर बनने वाली इस फिल्म में उनके साथ कोंकणा सेन (Konkana sen) हैं. एक गंभीर विषय पर बनने वाली इस फिल्म का टाइटल ही सब कुछ बयां कर देता है. मीडिया रिपोटर्स की मानें तो इस फिल्म का निर्देशन कोंकणा की मां अपर्णा सेन कर रही हैं. ये फिल्म समाज को संदेश देने वाली है. बलात्कारियों को बढ़ावा देने में समाज किस तरह जिम्मेदार है, इसी पर फिल्म की कहानी है. इस फिल्म में पीड़ित की मुश्किलें, उसकी पीड़ा और बलात्कार की शिकार होने के बाद किस तरह जूझती है. इन सारे मुद्दों को फिल्म में दिखाया जाएगा. प्री प्रोडक्शन शुरू हो गया है, मार्च में इस फिल्म की शूटिंग होने की संभावना है.

    अपर्णा सेन सामाजिक राजनैतिक विषयों पर फिल्म बनाने के लिए जानी जाती हैं. माना जा रहा है कि ये फिल्म भी 1981 में आई ‘36 चौरंगी लेन’,‘परोमा’ (1984), ‘युगांत’ (1995), ‘मिस्टर एंड मिसेज अय्यर’ (2002) जैसी फिल्मों की तरह ही दमदार होगी. ये दूसरा मौका है जब अपर्णा और अर्जुन एक साथ फिल्म कर रहे हैं. इससे पहले 2013 में विनोद मित्रा की फिल्म मेरीडियन लाइन (Meridian Lines) में काम कर चुके हैं. अर्जुन रामपाल और कोंकणा सेन की भूमिका वाली ये अपर्णा सेन की तीसरी हिंदी फिल्म होगी. इससे पहले 2015 में ‘सारी रात’ और 2017 में फिल्म ‘सोनाटा’ ‘बनाई थी. ये फिल्म मध्य आयुवर्ग की महिलाओं के इर्द गिर्द घूमती कहानी पर आधारित थी.

    फिल्म ‘द रेपिस्ट’ के बारे में बात करते हुए अपर्णा सेन ने मीडिया से कहा, ‘महिलाएं कभी बलात्कारियों की निंदा करने के लिए आगे नहीं आती हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि इससे कुछ होने वाला नहीं है. समाज उन्हें ही जिम्मेदार ठहराएगा. इसके अलावा सामाजिक मान मर्यादा और परिवार टूटने के डर से भी पीड़ित आगे नहीं आती, हांलाकि अब हालात काफी बदल रहे हैं. कड़े नियम कानून का खौफ होने लगा है. काम करने की जगह पर यौन शोषण को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है. अब महिलाओं में बलात्कारियों के बारे में बात करने की हिम्मत पैदा हो रही है. अब वो आवाज उठा रही हैं. एक्ट्रेस, डायरेक्टर और एक्टिविस्ट अपर्णा सेन अपने फिल्मों के माध्यम से हमेशा हिंसा, बलात्कार को लेकर मुखर रही हैं. फिलहाल अर्जुन रामपाल इन दिनों चार बड़े प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं. इन दिनों कंगना रनौत के साथ फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.