जावेद जाफरी ने विलेन बनकर ली थी बॉलीवुड में एंट्री, ऐसे बन गए कॉमेडियन

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 4 दिसंबर 1963 को जन्मे जावेद जाफरी के फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्‍म 'मेरी जंग' से हुई थी.

News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 3:06 PM IST
News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 3:06 PM IST
बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. जावेद बॉलीवुड में न सिर्फ अपने अभिनय बल्कि डांसिंग और कॉमेडी को लेकर भी काफी पॉपुलर हैं. ऐसा कहा जाता है कि कॉमेडी का ये फन उन्हें अपने पिता और सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन जगदीप से मिला. हालांकि बॉलीवुड में जावेद ने कॉमेडी नहीं, बल्कि विलेन के रोल से डेब्यू किया था.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 4 दिसंबर 1963 को जन्में जावेद के फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्‍म 'मेरी जंग' से हुई थी. इस फिल्‍म से न सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि एक गाने- 'बोल बेबी बोल रॉक एन रोल' से लोग उनकी डांसिग की प्रतिभा से भी वाकिफ हुए.

फिल्म 'मेरी जंग' के बाद तो जैसे जावेद के करियर की गाड़ी तेजी से चल पड़ी और उन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले. जावेद ने बॉलीवुड के हिट 'खान' शाहरुख़, सलमान और आमिर के साथ भी काम किया है. हाल ही में न्यूज़ 18 के साथ हुए एक इंटरव्यू में जावेद बताते हैं कि आमीर और शाहरुख़ के साथ उनका फ़िल्मी अनुभव बेहद ही बेहतरीन रहा है.

जावेद ने बताया कि सलमान के साथ उन्होंने किसी फिल्म में काम नहीं किया, लेकिन वो आगे बताते हैं कि एक ऐड में उन्होंने सलमान के साथ काम किया है. उस ऐड को ख़ुद जावेद डायरेक्ट किया था, जिसमें सलमान खान ने एक्ट किया था.

आपको बता दें कि जावेद टेलीविजन की दुनिया में भी अपना सिक्का जमा चुके हैं. साल 1996 में अपने भाई नावेद और रवि के साथ उन्होंने एक डांसिंग रियलिटी शो 'बूगी वूगी' का आगाज़ किया, जो टेलीविजन की दुनिया में एक बड़े बदलाव को लेकर आया. इस शो ने घरों में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी की तरफ भी मोड़ने में अहम रोल अदा किया.

इसके अलावा जावेद एक बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं. बच्चों के फेवरेट शो 'तकाशी कासल' में जावेद ने अपनी मस्ती भरी आवाज़ और कॉमेडी भरे अंदाज़ से न सिर्फ बच्चों बल्कि बड़ों बड़ों का दिल जीत लिया था.

यह भी पढ़ें: 16 हज़ार घंटों में बना दीपिका पादुकोण के रिसेप्शन का डिजायनर ड्रेस! देखें VIDEO...
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर