राज कपूर ने बड़े प्यार से रखा था करीना कपूर का जो नाम, मां बबीता ने उसे दिया था बदल

राज कपूर ने करीना का नाम सिद्धिमा रखा था. 
( फोटो साभार : kareenakapoorkhan/Instagram )

राज कपूर ने करीना का नाम सिद्धिमा रखा था. ( फोटो साभार : kareenakapoorkhan/Instagram )

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. करीना और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के दूसरे बेटे के नाम रखने को लेकर फैंस सुझाव भी देने लगे है. लेकिन लोगों को ये नहीं पता है कि करीना कपूर का असली नाम पहले करीना नहीं कुछ और था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 10:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)  इन दिनों मदरहुड एंजॉय कर रही हैं. करीना ने हाल ही में अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है. करीना और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के दूसरे बेटे के नाम को लेकर फैंस में कौतूहल बना हुआ है. हर कोई जानना चाहता है कि करीना अपने बेटे का नाम क्या रखेंगी. करीना-सैफ के बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान (Taimur Ali Kan) रखने पर काफी विवाद हुआ था. इसीलिए सबकी निगाहें दूसरे बेटे के नाम पर लगी हुई हैं. करीना के बेटे के नाम पर चर्चा हो रही है तो करीना के खुद के नाम की कहानी भी सामने आ रही है.

दरअसल जब करीना कपूर पैदा हुई थीं उस समय गणेश पूजा चल रही थी. करीना से ठीक एक हफ्ते पहले उनके चाचा ऋषि कपूर के घर भी बेटी ने जन्म लिया था. गणपति फेस्टिवल के दौरान पैदा हुई दोनों पोतियों का नाम उनके दादा राज कपूर ने रखा था. राज कपूर ने भगवान गणेश की पत्नी रिद्धी और सिद्धी के नाम पर दोनों पोतियों का नाम रिद्धिमा और सिद्धिमा रख दिया. ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने अपनी बेटी का नाम तो आज भी रिद्धिमा कपूर ही रखा है, लेकिन बबीता और रणधीर कपूर ने अपनी बेटी सिद्धिमा का नाम बदल दिया. करीना ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है, जिसमें राज कपूर के साथ करिश्मा कपूर, रिद्धिमा कपूर और करीना कपूर तीनों छोटी बच्चियां अपने दादा की गोद में दिख रही हैं.






मीडिया की खबरों के मुताबिक बबीता जब प्रेग्नेंट थीं उस समय लियो टॉलस्टॉय की बुक ‘Anna Karenina’ पढ़ रही थीं. इस बुक के टाइटल का नाम उन्हें काफी पसंद आया था. बबीता ने तय कर लिया था कि अगर बेटी होगी तो उसका नाम करीना रखेंगी. इसीलिए राज कपूर का रखा नाम उन्होंने बदल कर करीना कपूर रख दिया. जबकि घर में पुकारा जाने वाला नाम पापा रणधीर कपूर ने बेबो रखा. बड़ी बहन करिश्मा कपूर का निक नेम लोलो है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज