21 साल में प्रेम विवाह करने वाली पद्मिनी के बेटे की हुई शादी, याद आई सबको पुरानी कहानी

प्रियांक शर्मा की शादी में पधारे बॉलीवुड कलाकार.

बॉलीवुड एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे (Padmini Kolhapure) के बेटे प्रियांक शर्मा (Priyank Sharma) की शादी के साथ ही पद्मिनी की शादी की कहानी भी याद आ गई. पद्मिनी ने मात्र 21 साल की उम्र में घर से भागकर की थी शादी.

  • Share this:
    मुंबई. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट (Child artist) बॉलीवुड (Bollywood ) में कदम रखने वाली पद्मिनी कोल्हापुरी के बेटे प्रियांक शर्मा की 4 फरवरी को धूमधाम से शादी संपन्न हुई. प्रियांक ने निर्माता करीम मोरानी (Karim Morani) की बेटी शजा मोरानी को अपना जीवनसाथी बनाया है. इस शादी में पद्मिनी और टूटू के रिश्तेदारों के अलावा बॉलीवुड के दोस्तों ने भी शिरकत की. जूही चावला (Juhi Chawala), भाग्यश्री (Bhagyashree) जैसी कलाकार भी शादी में शामिल हुईं.

    फिल्म इंडस्ट्री में बचपन से लेकर सारी उम्र गुजारने वाली पद्मिनी का जन्म 1 नंवबर, 1965 को एक महाराष्ट्रीयन परिवार में हुआ था. फिल्म ‘इश्क इश्क इश्क’ से 10 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ ‘साजन बिना ससुराल’, ‘थोड़ी सी बेवफाई’ जैसी फिल्मों में भी चाइल्ड आर्टिंस्ट का काम किया. 1980 में फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ में पद्मिनी ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. इस फिल्म के लिए उन्हें पहली बार फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला.

    पद्मिनी की हिट फिल्मों में ‘प्यार झुकता नहीं’,’प्रेमरोग’,’दाता’,’प्यार के काबिल’,’स्वर्ग से सुंदर’, ’सौतन’, ’वो सात दिन’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से छा गईं. बचपन से ही फिल्मों में काम करने वाली पद्मिनी कोल्हापुरे को फिल्म प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा से प्यार हो गया. उस समय पद्मिनी मात्र 21 साल की थीं. घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं हुए ऐसे में घर से भागकर पद्मिनी को शादी करनी पड़ी. फिल्म 'ऐसा प्यार कहां' के सेट पर पद्मिनी की प्रदीप शर्मा से मुलाकात हुई थी. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती उनके को-स्टार थे. डायरेक्टर विजय सदाना की इस फिल्म के प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा थे. पद्मिनी के परिवार वाले प्रदीप के साथ उनके रिश्ते को इसलिए पसंद नहीं करते थे क्योंकि दोनों अलग-अलग समाज से थे.

    पद्मिनी के कट्टर महाराष्ट्रीयन परिवार वालों को समझाने की कोशिश जब सफल नहीं हुई तो दोनों ने घर से भाग कर एक दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला कर लिया. इन दोनों का एक बेटा हुआ प्रियांक जिसने 4 फरवरी से अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की. पद्मिनी एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की मौसी लगती हैं. शक्ति कपूर पद्मिनी के जीजा लगते हैं. पद्मिनी कोल्हापुरे का सफलता के साथ साथ विवादों से भी नाता रहा है. सन 1980 में प्रिंस चार्ल्स जब भारत दौरे पर आए थे, उस समय पद्मिनी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. ज़ेड सिक्योरिटी से घिरे होने के बाद भी पद्मिनी चार्ल्स तक पहुंच औऱ उनके गाल पर किस करने में कामयाब रही थीं. ये मामला उन दिनों चर्चा का विषय बना था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.