होम /न्यूज /मनोरंजन /आशा पारेख से लेकर तमन्ना भाटिया तक, इन एक्ट्रेस को बाइक राइडिंग से है प्यार

आशा पारेख से लेकर तमन्ना भाटिया तक, इन एक्ट्रेस को बाइक राइडिंग से है प्यार

बॉलीवुड अभिनेत्रियां बाइक राइडिंग का शौक रखती हैं. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम/ट्विटर)

बॉलीवुड अभिनेत्रियां बाइक राइडिंग का शौक रखती हैं. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम/ट्विटर)

Bollywood Actresses Bike Riding Love: बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जिन्होंने अपने किरदार के लिए बाइक चलाना सीखा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बाइक राइडिंग का शौक कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को है.
किरदारों में जान डालने के लिए सीखी बाइक राइडिंग.

बॉलीवुड  (Bollywood) में पर्दे पर दिखने वाली कहानी के पीछे कलाकारों की काफी मेहनत छिपी होती है. सिनेमा की दुनिया में बाइक चलाना अमूमन हीरो का ही काम माना जाता है लेकिन हर दौर में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्होंने अपने किरदारों के लिए या फिर शौकिया बाइक चलाना सीखा है. पर्दे पर किरदार असल नजर आए इसलिए इन अभिनेत्रियों ने फर्राटे से बाइक दौड़ाना सीखा. आइए, बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों की बात करते हैं, जो बड़े मजे से बाइक चलाती हैं…

सबसे पहले तमन्ना भाटिया (Tamanna Bhatiya) की बात करते हैं क्योंकि उन्होंने हाल ही अपनी फिल्म ‘बबली बाउंसर’ के लिए बाइक चलाना सीखा है. तमन्ना भाटिया इस फिल्म में बाउंसर के किरदार में हैं. ऐसे में उन्हें किरदार के अनुरूप बाइक चलाना था. तमन्ना ने बाकायदा फिल्म के बाइक चलाना सीखा ताकि पर्दे पर उनका किरदार असल नजर आए.

kriti sanon

(फोटो साभार: कृति सैनन इंस्टाग्राम)

‘बच्चन पांडे’ से पूरा किया शौक
कृति सैनन (Kriti Sanon) ने पिछले कुछ समय में अपनी मेहनत से बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई है. कृति सैनन की इच्छा थी कि वे बाइक चलाना सीखें और उनकी यह इच्छा फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की शूटिंग के दौरान पूरी हुई. फिल्म के लिए उन्होंने बाइक चलाना सीखा और अपना वीडियो भी शेयर किया. बाइक चलाते हुए कृति को काफी मजा आया. कृति का कहना है कि उनकी लम्बी टांगों के कारण उन्हें बैलेंस बनाने में काफी फायदा मिला.

sonakshi bike ride

(फोटो साभार: सोनाक्षी सिन्हा इंस्टाग्राम)

सोनाक्षी का रॉयल एन​फील्ड लव
सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) को बाइकिंग का शौक है. उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने के साथ ही बाइक चलाना भी सीख लिया था. वे कई बार मुम्बई की सड़कों पर बाइक चलाती नजर आ चुकी हैं. वे अक्सर बाइक के साथ अपने फोटोज भी शेयर करती रहती हैं.

कैटरीना ने ‘जिंदगी ना..’ के दौरान सीखी
कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने भी फिल्मी दुनिया में आने के बाद बाइक चलाना सीखा. फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ के दौरान उन्होंने बेहतर तरीके से बाइक चलाना सीखा. कैटरीना ने जब बाइक चलाना सीखा तो उनका कहना था मुझे काफी मजा आया. मेरे लिए यह अनुभव करना बेहद खास रहा.

asha parekh

(फोटो साभार: twitter@ BombayBasanti)

बीते जमाने की अदाकाराएं भी
सिर्फ आजकल की अभिनेत्रियां ही नहीं पुराने की जमाने की कई अभिनेत्रियों के बीच भी बाइक के प्रति प्यार रहा है. आशा पारेख (Asha Parekh) का भी बाइक के साथ एक फोटो काफी चर्चित रहा था. इसके अलावा रति अग्निहोत्री, हेमा मालिनी, रेखा, डिम्पल कपाड़िया आदि कई अभिनेत्रियां भी बाइक राइड का मजा ले चुकी हैं.

और भी हैं कई नाम
अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर, दिशा पाटनी, करीना कपूर खान, एली एवरम, कंगना रनौत, सोनम कपूर, गुल पनाग, नरगिस फाखरी जैसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने किरदार में ढलने के लिए बाइक राइडिंग सीखी. इनमें से कई अभिनेत्रियां अब भी शौकिया बाइक चलाना पसंद करती हैं.

Tags: Anushka sharma, Katrina kaif, Sonakshi sinha

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें