‘रुस्तम’ के डायलॉग से फंस सकते हैं बालीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

फंस गए बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार. ( फोटो साभार : akshaykumar/Instagram)

फंस गए बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार. ( फोटो साभार : akshaykumar/Instagram)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मुसीबत में फंस सकते हैं. कोर्ट ने फिल्म ‘रुस्तम’ (Rustom) की टीम के सदस्यों को पहला नोटिस जारी किया है. फिल्म ‘रुस्तम’ से जुड़े 7 लोगों को 10 मार्च को मध्य प्रदेश में कोर्ट के सामने पेश होना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 10:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से प्रसिद्ध अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मुश्किल में फंस सकते हैं. वजह है उनकी 5 साल पुरानी फिल्म ‘रुस्तम’ (Rustom). इस फिल्म के रिलीज के 5 साल बाद मेन हीरो की भूमिका निभाने वाले अक्षय कुमार और इस फिल्म से जुड़े 6 लोगों को लीगल नेटिस मिला है. फिल्म में एक डायलॉग को लेकर अक्षय कुमार समेत 7 लोगों पर मानहानि का मुकदमा ठोंका गया है.

फिल्म ‘रुस्तम’ में सेशन जज की भूमिका निभाने वाले एक्टर अनंग देसाई ने कोर्ट सीन के समय वकीलों के लिए बेशर्म शब्द का इस्तेमाल किया था. इस डायलॉग को मध्य प्रदेश के एडवोकेट मनोज गुप्ता ने वकीलों के लिए मानहानि बताते हुए कोर्ट से आरोपियों को भारतीय दंड विधान की धारा 500, 501, 502 के अंतर्गत कठोर कारावास और जुर्माने की सजा देने मांग की है.

वकील मनोज गुप्ता ने एक मीडिया हाउस को बातचीत में बताया कि उन्होंने यह केस 2016 में फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद किया था, लेकिन अलग-अलग वजहों से सुनवाई टलती गई. 2020 में इस पर सुनवाई होनी थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से सुनवाई फिर टल गई. अब जाकर सुनवाई हुई है तो कोर्ट ने फिल्म की टीम के सदस्यों को पहला नोटिस जारी किया है. फिल्म ‘रुस्तम’ से जुड़े 7 लोगों को 10 मार्च को मध्य प्रदेश में कोर्ट के सामने पेश होना है.




दरअसल फिल्म ‘रुस्तम’ के एक सीन में जज की भूमिका निभा रहे एक्टर अनंग देसाई नेवी कमांडर पावरी यानी अक्षय कुमार से कहते हैं, ‘कमांडर पावरी कुछ वक्त के लिए अपनी नेवी की तहजीब और प्रोटोकॉल भूल जाइए. बस ये समझिए कि आप एक बेशर्म वकील हैं, जो अपने गवाह से कुछ भी पूछ सकता है’. इसी डायलॉग को आपत्तिजनक मानते हुए वकील ने मानहानि का केस कर दिया था. बता दें कि बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज की 2016 में आई फिल्म 'रुस्तम' सुपरहिट रही थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 127.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज