B'day Special: करियर की शुरुआत में कई बार रिजेक्ट हुए थे रोमांटिक हीरो शाहिद कपूर

हैप्पी बर्थ डे शाहिद कपूर.
(फोटो साभार : shahidkapoor/Instagram)

हैप्पी बर्थ डे शाहिद कपूर. (फोटो साभार : shahidkapoor/Instagram)

रोमांटिक हीरो के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने बॉलीवुड (Bollywood) में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है. फिल्मी दुनिया से ताल्लुक होने के बावजूद आसानी से फिल्मों में काम नहीं मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 6:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार पंकज कपूर (Pankaj Kapur) और नीलिमा अजीम (Neelima Azeem ) के बेटे एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)  का 25 फरवरी को 40वां जन्मदिन है. ‘कबीर सिंह’ जैसी सुपरहिट फिल्म के एक्टर शाहिद के लिए फिल्मों में करियर बनाना आसान नहीं था. हांलाकि शाहिद फिल्मी माहौल में पैदा हुए और पले बढ़े लेकिन कई फिल्मों में रिजेक्ट हुए. शाहिद की छवि यूं तो एक रोमांटिक हीरो की है लेकिन हर तरह के रोल निभाने की कोशिश की है और सफल हुए हैं. शाहिद अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जर्सी’ में दर्शकों को एक अलग अवतार में दिखेंगे. ये फिल्म इस साल दीपावली पर रिलीज होने वाली है.

कमाल का डांस करने वाले एक्टर शाहिद कपूर के संघर्ष की कहानी किसी भी नौजवान के लिए इंस्पिरेशनल हो सकती है. फिल्मी दुनिया से पहले शाहिद ने विज्ञापन फिल्मों और ब्रेक डांसर के तौर पर काम किया है. फिल्म ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले शाहिद ने अपनी पहली ही फिल्म से ही धाक जमा लिया. शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्म फेयर अवार्ड भी हासिल किया. मीडिया से बात करते हुए एक इंटरव्यू में शाहिद ने कहा था कि इस फिल्म से पहले करीब 100 बार उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है.

शाहिद कपूर की सूरज बड़जात्या के साथ फिल्म 'विवाह' , इम्तियाज अली के साथ 'जब वी मेट' और  विशाल भारद्वाज के साथ 'कमीने'  सुपरहिट फिल्में रही. शाहिद ने इन फिल्मों में कमाल की एक्टिंग की है. इन फिल्मों में शाहिद रोमांस करते ही दिखे . इन फिल्मों से शाहिद की छवि रोमांटिक बन गई थी, लेकिन 'हैदर', 'उड़ता पंजाब', 'रंगून','पद्मावत' जैसी फिल्मों में काम करके शाहिद ने बता दिया कि वो किसी भी रोल के साथ न्याय करने के काबिल है.



बॉलीवुड की एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ शाहिद कपूर की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया . शाहिद और करीना के अफेयर की चर्चा भी काफी सुर्खियों में रही. हांलाकि शाहिद कपूर दिल्ली की मीरा राजपूत की सादगी पर इस कदर फिदा हुए कि उनके साथ उम्र भर जीने का फैसला कर लिया. हालांकि ये काफी चौंकाने वाला फैसला था. फिलहाल एक बेटे और बेटी के पिता अपनी सुखी वैवाहिक जिंदगी जी रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज