B'Day Spl. : वो अभिनेत्री जिसने राजकपूर की फ़िल्म को ना कह दिया!

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 7:36 AM IST
B'Day Spl. : वो अभिनेत्री जिसने राजकपूर की फ़िल्म को ना कह दिया!
फ़िल्म छोटी सी बात में विद्या सिन्हा
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 7:36 AM IST
फ़िल्म 'रजनीगंधा' और 'छोटी सी बात' जितनी बार टेलिविज़न पर आती है मन में सवाल उठता है कि इसकी सुंदर सी, सौम्य सी अदाकारा विद्या सिन्हा कहां गई?

विद्या ने दरअसल कभी बॉलीवुड में ग्लैमरस रोल करने के लिए 'हां' कहा ही नहीं था. मिस मुंबई रहीं विद्या ने अपने मेंटर और निर्देशक बासु चैटर्जी की फ़िल्म 'रजनीगंधा' में एक साड़ी में लिपटी शालीन, संस्कारी भारतीय लड़की का रोल निभाया और फिर वो एक इमेज में खुशी से कैद हो गई.

विद्या ने राजकपूर की 'सत्यम शिवम सुंदरम' को भी रोल में मौजूद दृश्यों के चलते ठुकरा दिया था और उस ज़माने में राजकपूर को मना करना अपने आप में एक बड़ी बात थी.

विद्या ने खुद कहा है,"मैं राजकपूर की बहुत इज्जत करती हूं और मेरे दादा जो एक बहुत बड़े निर्माता थे, पृथ्वीराजकपूर के साथ काम कर चुके थे, उन्हें मना करने का सवाल ही नहीं था."

लेकिन वो इस रोल को लेकर आशवस्त नहीं थी,"मैंने राजकपूर जी को मना किया और इसका मलाल मुझे आज भी है लेकिन मैं उन कपड़ो में कंफ़र्टेबल नहीं थी जो ज़ीनत ने उस फ़िल्म में पहने थे."

80 का दशक आते आते, विद्या की इमेज के किरदारों की मांग जैसे बॉलीवुड से ख़त्म ही हो गई और विद्या ने भी चुपचाप एक्टिंग से किनारा कर लिया.

Qubool Hai
विद्या सिन्हा


इन दिनों वो कई टीवी धारावाहिकों में नज़र आती हैं और दर्शक उन्हें धारावाहिक 'कुबूल है' में दादी के रोल से पहचानते हैं.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर