‘काय पो छे!’ को रिलीज हुए पूरे हुए 8 साल, फैंस को फिर याद आए सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म काई पो चे की रिलीज के 8 साल पूरे. फोटो साभार : gattukapoor/Instagram

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म ‘काई पो चे’ (kai po che) की आज आठवीं वर्षगांठ है. 22 फरवरी 2013 को ये फिल्म रिलीज हुई थी. इस फिल्म के बहाने एक बार फिर फैंस को सुशांत सिंह की याद आ गई.

  • Share this:
    मुंबईः अभिषेक कपूर (Abhishek Kapoor )के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘काय पो छे!’ (kai po che) भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने इसी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये फिल्म मनोरंजन के साथ साथ युवाओं को सही दिशा दिखाने का भी काम करती है. ये फिल्म युवाओं को समाज के प्रासंगिक मुद्दों पर जागरूक रहने का पाठ पढ़ाती है. इस फिल्म में प्यार,हार ,जिंदगी की जंग के बारे में बताया गया है.

    दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘काई पो चे’  रिलीज को आज आठ साल हो गए. सन 2013 में यह फिल्म रिलीज हुई थी. ‘काई पो चे’ दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के करियर की पहली फिल्म थी. इस फिल्म के साथ ही सुशांत ने छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर कदम रखा था. ‘काई पो चे’ फिल्म में सुशांत के ईशान नामक किरदार किरदार को खूब पसंद किया गया था. सुशांत ने अपनी पहली ही फिल्म से फैंस से दिल में जगह बना ली थी.

    तीन दोस्तों की कहानी पर बनी फिल्म ‘काई पो चे’ राइटर चेतन भगत के नॉवेल थ्री मिस्टेक ऑफ माय लाइफ पर बनी है. ‘काई पो चे’ दोस्ती,सपनों और पैशन की कहानी है. इस फिल्म में समाज की सच्चाई को दिखाया गया है. कभी रुलाने तो कभी हंसाने वाली फिल्म ‘काई पो चे’ में आम इंसान का फिल्म,पॉलिटिक्स और क्रिकेट को लेकर जिस तरह का जुनून दीवागनी दिखाई गई है. सामाजिक सच्चाई को दिखाने वाली फिल्म ‘काई पो चे’ में कहीं भी ओवर एक्टिंग देखने को नहीं मिलती है.

    ‘काई पो चे’ तीन दोस्त ईशान भट्ट (सुशांत सिंह राजपूत),ओमकार शास्त्री (अमित साध) और गोविंद पटेल (राजकुमार यादव) के जद्दोजहद की कहानी है.तीनों दोस्त अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा करने का सपना देखते हैं. तीनों अपनी मंजिल हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. सफलता पाने के लिए इन्हें अपनी दोस्ती भी दांव पर लगानी पड़ती है. कुल मिलाकर मनोरंजन के साथ साथ सामाजिक ताने बाने से जुड़ी बुराईयों पर  से पर्दा उठाने का काम भी ये फिल्म करती है.

    ये भी पढ़ेंः 'बच्चन पांडे' से कृति सेनन का लुक आउट, दमदार अंदाज पर फैन हुए फिदा

    फिल्म में पृष्ठभूमि गुजरात की है. फिल्म का नाम भी गुजराती स्लैंग वर्ड काई पो चे पर रखा गया है. गुजरात में लोग पतंग काटने पर खुशी में काई पो चे बोलते हैं. फिल्म ‘काई पो चे’ में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ राजकुमार राव और अमित साध ने भी महत्वपूर्ण रोल निभाए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.