लाइव टीवी

ये हैं बॉलीवुड के वो कलाकार, जिन्होंने शादी के बाद तलाक लेकर रिश्ते में लगाया Full Stop

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 2:36 PM IST
ये हैं बॉलीवुड के वो कलाकार, जिन्होंने शादी के बाद तलाक लेकर रिश्ते में लगाया Full Stop
इनके अलावा भी कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जिन्होंने शादी के बाद तलाक लिया.

बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की पत्नी आलिया (Aaliya) ने तलाक लेने का फैसला किया है. लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़ियां हैं जिन्होंने कई सालों तक साथ जिंदगी गुजारी और फिर अलग हो गए.

  • Share this:
मुंबई. कहते हैं जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं. लेकिन सवाल ये कि अगर ये जोड़ियां सच में बनकर आती हैं तो टूट क्यों जाती हैं? बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसी कई जोड़ियां हैं, जिनके बीच पहले प्यार हुआ, उन्होंने शादी की लेकिन कुछ सालों के बाद अपने इस रिश्ते को तलाक (Divorce) के साथ खत्म करके खुद ही फुल स्टॉप लगा दिया. हाल ही में बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की पत्नी आलिया (Aaliya) ने तलाक लेने का फैसला किया है.

किशोर कुमार- योगिता बाली
प्रोफेशनल लाइफ में किशोर कुमार जितने सक्सेसफुल रहे उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ उथल पुथल भरी रही. अपनी दूसरी पत्नी मधुबाला की मौत के बाद किशोर कुमार ने एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी कर ली. किशोर कुमार पहले दो बार प्यार कर चुके थे. ये तीसरी बार था जब वे योगिता के प्यार मे पड़े और फिर शादी कर ली. उन्होने 1976 में योगिता से शादी की. दो साल बाद ही दोनों अलग हो गए. कहा जाता है कि योगिता की मिथुन चक्रवर्ती से नजदीकियां बढ़ने लगी थीं.

संजय दत्त-रिया



बॉलीवुड के संजू बाबा यानि संजय दत्त का निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है. संजय दत्त की तीन शादियां हुई हैं. उनकी पहली पत्नी रिया शर्मा थीं, जिनकी कैंसर होने के वजह से मौत हो गई. पहली पत्नी की मौत के बाद संजय की जिंदगी में रिया आईं और उनके जीवन के मुश्किल दौर, जब उन पर 1992 में हुए मुंबई ब्लास्ट को लेकर आरोप लगे में संजय का साथ दिया. लेकिन बाद में रिया के लिएंडर पेस से अफेयर की खबरों के बाद ये जोड़ी अलग हो गई. रिया से अलग होने के बाद संजय दत्त ने मान्यता से शादी की.





आमिर खान-रीना दत्ता
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी हिट फिल्मों के साथ अपनी पसर्नल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. आमिर खान अपने घर के सामने रहने वाली रीना दत्ता को दिल दे बैठे थे. काफी कोशिश के बाद रीना ने शादी के लिए हां की. शादी के 15 सालों तक दोनों साथ रहें, दो बच्चे भी हुए, लेकिन फिर दोनों ने अपने रिश्ते को तलाक के साथ खत्म कर लिया. रीना दत्ता के बाद आमिर ने किरण से शादी कर ली.

कमल हासन और सारिका
सारिका कमल हासन की दूसरी पत्नी थीं. सारिका से प्यार बढ़ाने के वक्त कमल हासन शादीशुदा थे. दोनों एक फिल्म के दौरान एक-दूसरे के करीब आए. सारिका ने श्रुति हासन (1986) को जन्म दिया. इसके बाद दोनों ने 1988 में शादी की. शादी के बाद एक और बेटी का जन्म हुआ, जिसका नाम अक्षरा हासन रखा. दोनों कई साल साथ रहे, लेकिन साल 2004 में सारिका ने कमल से तलाक ले लिया. तलाक की वजह कमल हासन का अपने से छोटी उम्र की सह-अभिनेत्री से अफेयर बताया जाता है.

Saif Ali Khan, Amrita Singh, when Saif Ali Khan apologised to Amrita Singh, Saif Ali Khan night club fight over Female Fan, Saif Ali Khan night club incident, bollywood, entertainment, सैफ अली खान, अमृता सिंह, जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से मांगी माफी, सैफ अली ने फीमेल फैन की वजह से खाई थी मार, सैफ अली खान नाइट क्लब फाइट, बॉलीवुड, मनोरंजन

सैफ अली खान- अमृता सिंह
पटौदी के नवाब सैफ अली खान और अमृता सिंह की जोड़ी उम्र की सीमाओं से परे थी. अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं लेकिन सैफ को इसकी परवाह नहीं थी क्योंकि वो उनके प्यार में दीवाने हो गए थे. शादी हुई, दोनों 13 साल तक साथ रहे. इस दौरान सारा और इब्राहिम का जन्म भी हुआ लेकिन दोनों के बीच में दरार आ गई. दोनों ने तलाक लिया और अलग हो गए.

करिश्मा कपूर-संजय कपूर
बॉलीवुड की लोलो यानि करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की. दोनों बचपन के साथी थे. दोनों के परिवार ने धूमधाम से शादी की. कुछ सालों तक तो सब ठीक चला लेकिन फिर ऐसी खबरें आने लगी की कि दोनों के बीच में कुछ ठीक नहीं है. शादी के बाद 9 साल तक साथ रहे. इसके बाद 2012 में करिश्मा और संजय अलग हो गए.

पूजा भट्ट-मनीष मखीजा
पूजा भट्ट और मनीष मखीजा ने साल 2003 में शादी की. इसके 11 साल बाद दोनों अलग हो गए. पूजा भट्ट ने सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा किया और कहा कि उन दोनों ने अलग होने का फैसला लिया है. मनीष का बॉलीवुड से दूर-दूर तक वास्ता नहीं था, वह टीवी पर एकरिंग किया करते थे. हरियाणा के रहने वाले मनीष पूजा भट्ट को पहली फिल्म पाप के सेट पर मिले थे.



अनुराग कश्यप- कल्कि कोचलिन
बॉलीवुड में एक एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी बनीं. अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन 2009 में देव-डी की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आए. दोनों में प्यार में हुआ और साल 2011 में शादी. लेकिन ये रिश्ता लंबा नहीं चला और साल 2015 में दोनों अलग हो गए.

फरहान-अधुना भबानी अख्तर
फरहान अख्तरऔर अधुना भबानी अख्तरने साल 2000 में शादी की थी और दोनों ने 17 साल बाद 2017 में तलाक लेने का फैसला किया. दोनों के इस फैसले ने हर किसी को सकते में डाल दिया था. बॉलीवुड में अधूना अख्तर एक फेमस हेयर स्टाइलिस्ट हैं, वहीं फरहान की भी एक अलग पहचान है. दोनोंं की दो बेटियां है, शाकया और अकीरा. फरहान अख्तर भी अपनी जिंदगी में आगे निकल चुके हैं. वह मॉडल शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं.

Malaika Arora, Arbaaz Khan, Malaika Arora old interview talking about divorce with Arbaaz khan, malaika arbaz divorce, Arbaz khan girlfriend, malaika arora boyfriend, bollywood, entertainment, मलाइका अरोड़ा, अरबाज खान, मलाइका अरोड़ा पुराना इंटरव्यू, मलाइका अरोड़ा मे अरबाज खान से क्यों लिया तलाक, अरबाज खान की गर्लफ्रेंड, मलाइका अरोड़ा बॉयफ्रेंड, बॉलीवुड, मनोरंजन

मलाइका अरोड़ा- अरबाज खान
सलमान खान के भाई अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा के तलाक ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थीं. दोनों ने शादी के 19 साल बाद तलाक लिया था. इस खबर से अरबाज और मलाइका दोनों के फैंस चौंक गए थे.

ऋतिक रोशन- सुजैन खान
बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक शादी के 14 साल बाद हुआ था. ऋतिक और सुजैन बॉलीवुड के पसंदीदा कपल में से एक हुआ करते थे. दोनों के रिश्ते में एक अच्छी बात ये है कि दोनों आज भी अच्छे दोस्त हैं. दोनों के दो बेटे हैं. लॉकडाउन के इन दिनों में दोनों साथ समय गुजार रहे हैं, ताकि दोनों बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बीता सके.

ये भी पढ़ें- जब शादीशुदा नवाजुद्दीन सिद्दीकी कर रहे थे एक्स गर्लफ्रेंड निहारिका को चीट, Metoo के तहत लगे थे गंभीर आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 2:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading