जब बड़े हादसे के शिकार हुए बॉलीवुड के जानेमाने सितारे, कुछ की तो चली गई जान

फिल्मों में कई तरह के स्टंट करने वाले अभिनेता-अभिनेत्रियों (BOLLYWOOD CELEBRETIES) में से कुछ को रियल लाइफ में भी एक्सीडेंट का सामना करना पड़ा.

फिल्मों में कई तरह के स्टंट करने वाले अभिनेता-अभिनेत्रियों (BOLLYWOOD CELEBRETIES) में से कुछ को रियल लाइफ में भी एक्सीडेंट का सामना करना पड़ा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. फिल्मों में कई तरह के स्टंट करने वाले अभिनेता-अभिनेत्रियों (BOLLYWOOD CELEBRETIES) में से कुछ को रियल लाइफ में भी एक्सीडेंट का सामना करना पड़ा. इनमें से कुछ ट्रीटमेंट के बाद ठीक हो गए, लोकिन कुछ के हादसे इतने भीषण थे कि इनमें कुछ को तो रोड एक्सीडेंट या प्लेन एक्सीडेंट में अपनी जान भी गंवाना पड़ गई.

    सितारे जो अच्छी किस्मत से हादसे में बच गए -

    हेमा मालिनी (HEMA MALINI)- 2015 में हेमा मालिनी की कार का एक्सीडेंट हो गया था. हादसा भयानक था, लेकिन हेमा बाल-बाल बची गई थीं. हालांकि, उन्हें चेहरे पर काफी सारे टांके आए थे.

    शबाना आजमी (SHABAN AZMI)- शबाना की कार को मुंबई-पुणे एक्सप्रेस पर एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी. हादसे में अभिनेत्री के सिर और हाथ में गंभीर चोट आई थी. जावेद अख्तर भी कार में उनके साथ थे, उन्हें कोई चोट नहीं आई थी. शबाना का नवी मुंबई के एमजीएम हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट चला, जिसके बाद वो ठीक हो गईं.

    जायरा वसीम- ‘दंगल’ फेम जायरा वसीम का जून 2017 में कार एक्सीडेंट हो गया था. जायरा फ्रेंड्स के साथ थीं तभी कार ड्राइवर के कंट्रोल से बाहर हो गई. इस हादसे में कार डल लेक में जा गिरी थी. नजदीकी लोगों के आने से जायरा और उनके फ्रेंड्स की जान बच गई थी.

    सिद्धार्थ मल्होत्रा- एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ भी एक ऐसा ही हादसा हो चुका है. फिल्म करगिल की शूटिंग के दौरान उन्हें काफी चोट लगी थी, बताया जाता है कि सिद्धार्थ अपने को-एक्टर शिव पंडित के साथ बाइक राइड कर रहे थे. इसी दौरान शिव का बैलेंस बिगड़ गया और वे बाइक से फिसल गए, जिसमे सिद्धार्थ को चोट आई थी.

    जॉन अब्राहम (JOHN ABRAHM)- जॉन अब्राहम (John Abraham) फिल्म 'पागलपंती' की शूटिंग के दौरान एक्शन सीन करते हुए घायल हो गए थे. इस हादसे में उनके हाथों में चोट आई थी. लेकिन चोट गंभीर नहीं थी.

    प्रीति जिंटा- प्रीति जिंटा का भी नाम भी इस लिस्ट में आता है, प्रीति को दो बार जीवनदान मिला. एक बार वह कोलंबों में एक शो में परफोर्म कर रही थीं और अचानक बॉम्ब ब्लॉस्ट हुआ था और दूसरी बार जब थाईलैंड में छुट्टियां मना रही थीं वो सुनामी के बीच फंस गई थीं.

    सैफ अली खान- सैफ फिल्म 'क्या कहना' के शूटिंग सेट पर घायल हो गए. उनको एक पत्थर लगने से सिर में गहरी चोट लगने की वजह से सौ टांके लगे थे. सैफ ने कहा था कि ' ये मेरी लाइफ का सबसे बड़ा हादसा है’

    सोनू सूद (SONU SOOD)- बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद भी एक बार भयंकर सड़क हादसे का शिकार हुए थे. वह वेस्टर्न एक्स्प्रेस हाईवे से गुजर रहे थे तभी उनकी कार में आग लग गई. सोनू ने समझदारी दिखाई और वह कार से कूद गए, जिससे उनकी जान बच गई.

    सनी लियोनी- बॉलीवुड की ‘बेबी डॉल’ सनी लियोनी और उनके पति प्लेन क्रेश में मरते-मरते बचे थे. प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी थी. इस जानलेवा हादसे में पायलेट भी सही-सलामत बच गया था.

    सितारे जिन्होंने हादसे में गंवा दी अपनी जान-

    सौंदर्या- अमिताभ बच्चन स्टारर 'सूर्यवंशम' की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या 2004 में बेंगलुरु में इलेक्शन कैंपेन में शामिल थी. इस दौरान एयरक्राफ्ट क्रैश होने की वजह से उनकी मौत हो गई थी. उस वक्त वे 28 साल की थीं और कहा जाता है कि वे प्रेग्नेंट भी थीं.

    जसपाल भट्टी- भट्टी एक मशहूर टीवी कलाकार और सिनेमा के एक जाने-माने हास्य अभिनेता, फ़िल्म निर्माता और निर्देशक थे. उन्हे पद्मभूषण से भी सम्मानित किया गया था. भट्टी की मौत सन् 2012 में पंजाब के जालंधर में एक कार एक्सीडेंट में हो गई थी. वह सुपरहिट टीवी सीरीज ‘फ्लॉप शो’ के लिए जाने जाते थे. इन्होने अपनी शानदार कॉमेडी से बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई थी.

    गगन कांग- टीवी सीरियल 'महाकाली' में इंद्र देव का रोल कर चुके गगन कांग का निधन 19 अगस्त 2018 को कार एक्सीडेंट में हुआ था. मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर हुए इस एक्सीडेंट के दौरान 38 साल के कांग खुद कार ड्राइव कर रहे थे.

    सोनिका चौहान- एक मशहूर एक्ट्रेस, मॉडल और साल 2013 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ और ‘मिस दिवा’ की कंटेस्टेंट सोनिका चौहान का भी एक्सीडेंट  में निधन हो गया था. 2017 में सोनिका की 27 साल की उम्र में एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी.

    शिवलेख सिंह- चाइल्ड एक्टर शिवलेख सिंह की 14 साल की उम्र में रायपुर के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. शिवलेख अपने परिवार के साथ कार से जा रहे थे, जब कार की भीषण टक्कर हो गई. हादसे के समय कार में शिवलेख के पिता और मां भी मौजूद थे.शिवलेख की मौके पर ही मौत हो गई. शिवलेख ने फेमस टीवी सीरियल ससुराल सिमर का सहित कई सीरियल में अहम किरदार निभा कर पहचान बनाई थी.

    तरुणी सचदेव- फिल्म 'पा' में अमिताभ बच्चन की को-स्टार तरुणी को लोग रसना गर्ल के रूप में भी जानते थे. तरुणी 14 मई 2012 को अपने 14वें जन्मदिन पर नेपाल में प्लेन क्रैश में मारी गईं थी. इस हादसे में उनकी मां गीता सचदेव की भी मौत हो गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.