महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के ऐलान के बाद बॉलीवुड ने फिर बदली शूटिंग की योजनाएं

सरकार के फैसले के बाद फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लीडर्स ने रात में कर्फ्यू और प्रतिबंधों को देखते हुए शूटिंग के लिए नई रणनीति बनाई है.

सरकार के फैसले के बाद फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लीडर्स ने रात में कर्फ्यू और प्रतिबंधों को देखते हुए शूटिंग के लिए नई रणनीति बनाई है.

महाराष्ट्र में रात में कर्फ्यू लगने (Night Curfew Maharashtra) के बाद बॉलीवुड (Bollywood) और टीवी इंडस्ट्री ने शूटिंग को लेकर एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. सभी को बड़े सीन्स की शूटिंग और आउटडोर शूटिंग से बचने के लिए कहा गया है. जानकार इसे सितंबर 2020 की स्थिति बता रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 12:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कोविड 19 (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात में कर्फ्यू (night curfew Maharashtra) लगाने का ऐलान किया है. सरकार के इस फैसले के तुरंत बाद, फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लीडर्स ने रात में कर्फ्यू और प्रतिबंधों को देखते हुए शूटिंग के लिए नई रणनीति बनाई है. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयीज ( Federation of Western India Cine Employees) ने अपने सलाहकारों की आपात बैठक बुलाई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जब महासचिव अशोक दुबे से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा, 'हमने पिछली रात को कर्फ्यू के दौरान अपनी फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग की है, लेकिन हम अभी के हालातों से निपटने के लिए अपने सलाहकारों की बैठक बुला रहे हैं. फिल्म और टीवी के सेट पर काम कर रहे लोगों के कोविड-19 से ग्रस्त होने के बहुत सारे मामले सामने आए हैं, इसलिए हमें अपने लोगों की सुरक्षा के लिए एक योजना बनाने की जरूरत है. यह पूछे जाने पर कि क्या बहुत सारे लोगों के साथ बड़े गाने और सीन्स की शूटिंग को कंट्रोल करना होगा, दुबे ने कहा, 'हमने पहले भी अपने लोगों से इस तरह की भीड़ वाले सीन्स की शूट से बचने के लिए कहा था और उन्हें हम फिर से सावधान करेंगे.'

यह पता चला है कि 50 से ज्यादा डांसरों वाले सभी बड़े गानों की शूट तब तक नहीं की जाएगी, जब तक कोरोना के मामलों में कमी न आ जाए. इससे रात के शो भी प्रभावित हो सकते हैं. भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्माता परिषद के जेडी मजीठिया ने कहा, 'हमने पहले ही अपने सदस्यों को फिल्म और टेलीविजन सेटों पर बड़ी भीड़ के प्रति आगाह किया है. वास्तव में हमने अपने सदस्यों को एक पत्र भेजा है, जिसमें हमने स्पष्ट रूप से कहा है कि हम दोबारा सितंबर 2020 की स्थिति में हैं. इसलिए हमने अपने प्रोड्यूसरों को तुरंत आउटडोर शूटिंग से बचने के लिए कहा है. सेट पर जूनियर आर्टिस्ट की संख्या को सीमित करें. पक्का करें कि, सभी क्रू मेंबर का बीमा हो और टीम के आकार को 33 प्रतिशत तक ले आएं, जैसे जुलाई 2020 में था.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज