लाइव टीवी

स्कैंडलस हेडलाइंस से बॉलीवुड के डायलॉग-गाने और फिल्मों तक, ऐसा रहा 90s से अब तक का सफर

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 9:05 PM IST
स्कैंडलस हेडलाइंस से बॉलीवुड के डायलॉग-गाने और फिल्मों तक, ऐसा रहा 90s से अब तक का सफर
बॉलीवुड से जुड़ी स्कैंडलस बातें

बॉलीवुड स्टार्स अक्सर मीडिया की स्कैंडलस हेडलाइंस पर सवाल उठाते हैं. वहीं देखा जाए तो 90s से लेकर अब तक का दौर कोई भी हो, बॉलीवुड के डायलॉग्स, गानों या फिल्मों में स्कैंडल देखने को मिल ही जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 9:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात आती है तो अक्सर स्टार्स को शिकायत होती है कि उनके बयानों को गलत तरीके से पेश किया जाता है, एकतरफा बात लिखी जाती है और तो और हेडलाइंस को सेंसेशनल बनाने के लिए कुछ भी लिख दिया जाता है. बीते दिनों अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपने सोशल एकाउंट पर 90s के दौर की मैग्जीन्स के कवर की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं. इन मैगजीन कवर पर रवीना ने स्कैंडलस हेडलाइन लिखने का आरोप लगा दिया था. और तो और उन्होंने इसे यलो जर्नलिज्म भी कहा था. इसके अलावा हाल ही में अभिनेत्री तापसी पन्नू ने ये आरोप लगा डाला कि मीडिया मेल एक्टर्स को अपनी हेडलाइंस में ज्यादा तवज्जो देती है.

यानी सिर्फ 90s ही नहीं आज भी बॉलीवुड के स्टार्स को स्कैंडलस हेडलाइंस और यलो जर्नलिज्म की शिकायत है. कई स्टार्स तो सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं. वहीं बात करें स्कैंडल की तो सिर्फ मीडिया हेडलाइंस ही क्यों, बॉलीवुड में 90s से लेकर आज तक कई फिल्मों में स्कैंडल्स की भरमार देखने को मिली है. फिल्मों के डायलॉग्स से लेकर गानों और यहां तक कि पूरी की पूरी स्टोरी में ही स्कैंडल नजर आता है.



 



View this post on Instagram




 

#throwback90s covers then , the more the scandalous headlines the more they’d,sell.😂 the age of yellow journalism.


A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on






स्कैंडलस डायलॉग
अब हाल ही में रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म 'पति पत्नी और वो' को ही ले लीजिए. इस फिल्म के ट्रेलर में कार्तिक आर्यन कुछ ऐसा डायलॉग बोलते हुए दिखाई दिए थे कि 'बीवी से सेक्स मांग लें तो हम भिखारी, सेक्स ना दें तो हम अत्याचारी और किसी तरह जुगाड़ लगाकर उससे सेक्स हासिल कर लें ना तो बलात्कारी भी हम हैं.' इस डायलॉग को मैरिटल रेप पर गलत टिप्पणी बताते हुए जबरदस्त वबाल हुआ था और इसे फिल्म से हटाना ही पड़ा, लेकिन इससे पहले कई फिल्मों में स्कैंडलस डायलॉग और स्कैंडलस गाने देखने को मिल चुके हैं.

आपको फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का वो डायलॉग याद है ? - 'बेटा सपने देख जरूर देख लेकिन उन्हें पूरा होने की शर्त ना लगा'.. जब मां अपनी बेटी को सपने पूरे करने के बजाए, अधूरे छोड़ने की सीख देती है.

सिमरन को मां ने समझाया था कुछ ऐसा


या फिर फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का वो डायलॉग जिसमें नंदनी को उसकी मां समझाती है, 'बेटी तो पतंग की तरह होती है.. शादी के पहले अपने घर पर उड़ती हैं और शादी के बाद डोर किसी और के हाथ में होती है'. यानी उसे जिंदगी भर किसी ना किसी पर निर्भर ही रहना होगा.

अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द का डायलॉग- 'मर्द को दर्द नहीं होता'... अरे भाई क्यों? मर्द इंसान नहीं होता?

ये तो बड़ी फिल्मों की बातें हैं- इसके अलावा 'चूड़ी पहनकर बैठे हो क्या' या 'चूड़ियां पहन लो' तो 90s की हर दूसरी फिल्म में मिल जाता था.

स्कैंडलस गाने
माधुरी दीक्षित का गाना 'चोली के पीछे क्या है, चोली के पीछे'... जिसे लेकर उस दौर में भी जबरदस्त हंगामा हुआ था. गाना तो हिट-सुपरहिट रहा लेकिन इसके डुअल मीनिंग लिरिक्स पर काफी बवाल रहा.

डुअल मीनिंग स्कैंडलस लिरिक्स की बात करें तो ऐसे गानों की तो भरमार है. गोविंदा और करिश्मा कपूर की फिल्म 'राजा बाबू' का गाना 'सरकाय लेओ खटिया' भी ऐसे ही गानों में आता है.

बात करें आज के सिनेमा की तो सोनम कपूर की फिल्म 'खूबसूरत' का गाना Engine Ki Seeti भी कुछ ऐसा ही स्कैंडलस गाना था. बॉलीवुड के स्कैंडलस गानों की लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती लेकिन अब बात करते हैं स्कैंडलस कहानी की...

स्कैंडलस कहानी
कैटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर जैसे बड़े स्टार्स की फिल्म 'बूम' याद है आपको. इस फिल्म का एक बोल्ड सीन खूब वायरल हुआ था. इस फिल्म में एडल्ट्री के अलावा और कुछ चर्चा में नहीं रहा. यहां तक ये फिल्म आखिर किस मकसद से बनाई गई ये भी समझ नहीं आया. अब इसे तो स्कैंडल ही कहेंगे.

अमिताभ बच्चन की बूम और शाहिद कपूर की कबीर सिंह


आज के दौर की फिल्मों की बात करें तो शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' पर भी खूब सवाल उठे. सिर्फ मीडिया नहीं बल्कि लोगों ने भी ये माना कि फिल्म में एक बीमार मानसिकता वाले किरदार को ग्लोरिफाई किया गया. इसके अलावा किसी को थप्पड़ मारना, रेप की धमकी देना जैसी बातों को भी जगह दी गई. अब ये स्कैंडलस नहीं तो और क्या है.

ये भी पढ़ें- नेहा कक्कड़ का मजाक उड़ाने वाले कॉमेडियन ने मांगी माफी, दुखी होकर कही ऐसी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 9:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर