बॉलीवुड इनसाइडः सुशांत सिंह राजपूत, सलमान खान और सोशल मीडिया की अफवाहें

बॉलीवुड इनसाइडः सुशांत सिंह राजपूत, सलमान खान और सोशल मीडिया की अफवाहें
सलमान खान की भी इस मामले में जमकर ट्रोलिंग हुई.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अपनी फ़िल्म केदारनाथ के प्रमोशन के लिए सलमान खान (Salman Khan) के शो बिग बॉस भी गए थे.

  • Share this:
मुंबई. मैं अक्सर कहती हूं कि फ़िल्म इंडस्ट्री बाहर से जितनी ग्लैमरस और लुभावनी लगती है हक़ीक़त में फ़िल्म दुनिया उतनी ख़ूबसूरत नहीं होती. फ़िल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने बहुत से युवा हर साल मुंबई आते है जिसमें काफ़ी लोग स्ट्रगल से तंग आकर अपने शहर वापस लौट जाते है. कई अपने सपनों को पूरा करने की धुन में इसी मायानगरी में बस जाते है इन्हीं में से एक नाम सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) भी है. सुशांत भी पढ़ाई छोड़ मुंबई आए और पवित्र रिश्ता सीरियल से शुरुआत की और उसके बाद देखते ही देखते अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड का मशहूर चेहरा बन गए. लेकिन अचानक एक दिन उनकी सुसाइड की ख़बर ने हम सबको हिला कर रख दिया. उनके परिवार और दोस्तों की मिली जानकारी से पता चला कि सुशांत आख़िरी दिनों में डिप्रेशन से जूझ रहे थे. डिप्रेशन की वजह उनके परिवार ने सुशांत के साथ बॉलीवुड का सौतेला रवैया बतायी है. हालांकि मुंबई पुलिस इस बारे में अभी पूछताछ कर क़रीब 23 लोगों के स्टेटमेण्ट रिकॉर्ड कर चुकी है और अभी भी जांच जारी है...

चलिए इसी केस से जुड़ी कुछ अंदर की बातें मैं आपसे सांझा कर रही हूं. सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत फ़िल्म काईपोचे से की थी और बॉलीवुड में डेब्यू के बाद उनका यशराज के साथ तीन फ़िल्मों को लेकर कॉन्‍ट्रेक्ट बना था जिसमें पहली फ़िल्म 'देसी रोमांस' और दूसरी फ़िल्म 'ब्योमकेश बक्शी' तीसरी फ़िल्म 'पानी' अभी बन ही नहीं पायी. इसी बीच संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने भी सुशांत सिंह राजपूत को फ़िल्म ‘राम लीला’ के लिए अप्रोच किया लेकिन यशराज के साथ कॉन्‍ट्रेक्ट के चलते सुशांत संजय लीला भंसाली के साथ काम नहीं कर पाए. ख़बरें यह भी थी कि फ़िल्म पानी को लेकर सुशांत को काफ़ी उम्मीद थी लेकिन शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) की फ़िल्म पानी कभी बन नहीं पायी जिसके चलते सुशांत के प्रोडक्शन हाउस से रिश्ते भी बिगड़े और कॉन्‍ट्रेक्ट भी टूटा. यही वजह तलाशने के लिए मुंबई पुलिस ने यश राज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर से भी पूछताछ की है. अब इस मामले में पुलिस मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से पूछताछ करने की तैयारी में है सोमवार को संजय लीला भंसाली से पूछताछ होगी.

सुशांत को कई फ़िल्मों से निकाला गया और वह इस वजह से डिप्रेशन में थे और डिप्रेशन की दवाइयां वक़्त पर नहीं लेने और उनकी गर्लफ़्रेंड जिससे नवंबर में शादी करने वाले थे, उसके साथ भी रिश्ते में अनबन की बात पुलिस की इंवेस्टिगेशन में सामने आयी है और इस मामले में पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिस इस मामले से जुड़ी हर कड़ी को खंगालने की कोशिश कर रही है.



सुशांत की मौत के बाद सुशांत के फ़ैन्स के ग़ुस्से ने सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी हंगामा मचा दिया. कॉफ़ी विंद करन शो की सुशांत के बारे में सवाल-जवाब की कुछ वीडियो अभी भी वायरल हो रहे है. सुशांत का परिवार और उनके फ़ैन्स लगातार इस केस में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. सुशांत के फ़ैन्स का ग़ुस्सा अभी थमा नहीं है. बॉलीवुड से जुड़े कई लोग सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के डर से चुप्पी साधे बैठे हैं.
हालांकि सोशल मीडिया पर फैल रही तमाम कहानियां सच भी नहीं हैं. कई लोग सुशांत के फ़ैन्स की आड़ में फ़र्ज़ी अकाउंट बनाकर नयी -नयी कहानियां बता बहती गंगा में हाथ धो रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत के पिताजी का हाल ही में फ़र्ज़ी अकाउंट बनाकर दावा किया गया कि वह बेटे के न्याय के लिए सोशल मीडिया पर आए हैं. जबकि सुशांत के पिता अभी भी सुशांत के जाने के सदमे में हैं. उनका ट्विटर पर कोई अकाउंट नहीं है.

इतना ही नहीं सलमान खान से जुड़ी भी कई बातें सामने आयीं और सलमान खान की भी इस मामले में जमकर ट्रोलिंग हुई. जबकि सलमान खान और सुशांत सिंह राजपूत का रिश्ता कैसा था ये तो मैं नहीं जानती लेकिन सलमान खान के जन्मदिन की पार्टी में भी सुशांत शामिल हुआ करते थे. सुशांत अपनी फ़िल्म केदारनाथ के प्रमोशन के लिए सलमान खान के शो बिग बॉस भी गए थे. अगर सलमान और सुशांत के बीच वाक़ई झगड़ा होता तो सलमान सुशांत को उनकी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए कभी इन्वाइट नहीं करते क्योंकि सलमान इकलौते ऐसे स्टार हैं जिससे उनकी पटरी नहीं खाती उसे वह शो में इन्वाइट नहीं करते.

शिखा धारीवाल का कॉलमः बॉलीवुड में एक रात की 'समझौता डील'

सुशांत की मौत से पहले रिलीज़ हुई उनकी फ़िल्म छिछोरे के लिए भी सुशांत, सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस के शो ‘द कपिल शर्मा’ में भी श्रद्धा कपूर के साथ प्रमोशन करने गए थे. सलमान 'द कपिल शर्मा शो' के प्रोड्यूसर हैं. अगर सलमान वाक़ई सुशांत को ना पसंद करते थे तो उन्हें और उनकी फ़िल्म को अपने शो में प्रोमोट क्यों करने दिया? ख़ैर अंदर की ख़बर तो यही है कि सुशांत और सलमान के बीच रिश्तों में दोस्ती नहीं थी लेकिन कोई कड़वाहट भी नहीं थी.

बॉलीवुड इंसाइडः बड़ी फ़िल्मों में काम करने के बावजूद स्टारडम की तलाश में हैं ये सितारे

सुशांत के जाने के बाद सोशल मीडिया पर लाइमलाइट पाने के चक्कर में जो तरह -तरह की भली बुरी कहानियां गढ़ रहे हैं, कई लोग तो सुशांत के लाइफ़स्टाइल, मेंटल डिप्रेशन और उनकी पर्सनल लाइफ़ से जुड़ी कहानियां बता सुशांत की इमेज ख़राब करने की कोशिश में लगे हैं. वही कई लोग सुशांत की मौत से जुड़ी कड़ियां बताकर सवाल उठा रहे हैं. यक़ीन मानिए सुशांत के परिवार को ये कहानियां इस दुखद माहौल में और दुःख ही देंगी. जैसे सलमान ने एक ट्वीट कर अपने फ़ैन्स से भी अपील करते हुए कहा कि सुशांत के फ़ैंस और उनके परिवार के दुःख को समझें. सोशल मीडिया पर सुशांत से जुड़ी कई सच्चाइयों का दावा करने वाले लोग अगर वाक़ई इतने जानकार होते तो उन्हें फ़र्ज़ी अकाउंट बनाने की ज़रूरत नहीं पड़ती, बल्कि उन्होंने ही मुंबई पुलिस की इस केस को सुलझाने में मदद की होती. इसलिए सोशल मीडिया की कहानी पर विश्वास करते और ऐसी बातों पर जवाब देते वक़्त सतर्क रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading