Home /News /entertainment /

बूझो तो जानें: इस कलाकार को शर्तिया नहीं पहचान पाएंगे आप, धूमधाम से दिवाली मनाने के लिए हैं फेमस

बूझो तो जानें: इस कलाकार को शर्तिया नहीं पहचान पाएंगे आप, धूमधाम से दिवाली मनाने के लिए हैं फेमस

ये बच्चा आज शोहरत के शिखर पर बैठा कलाकार है. (फोटो साभार: bachchan/Instagram)

ये बच्चा आज शोहरत के शिखर पर बैठा कलाकार है. (फोटो साभार: bachchan/Instagram)

70 के दशक से अपना जलवा बरकरार रखने वाले हुए इस कलाकार को दादा साहेब फाल्के (Dada Saheb Phalke Awards) पुरस्कार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards), फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया है. इस एक्टर की दमदार आवाज का जादू ही है कि बरसों से टीवी का फेमस शो होस्ट करते आ रहे हैं. सिर्फ एक्टर ही नहीं, बल्कि सिंगर, फिल्म मेकर भी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में कई स्टार्स हैं और रहे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत स्टारडम हासिल किया है. राजेश खन्ना हो (Rajesh Khanna) या विनोद खन्ना (Vinod Khanna), इनके जैसे कई नामी गिरामी सितारों का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था,लेकिन फिर भी इन स्टार्स ने बॉलीवुड में कामयाबी हासिल की. वहीं कुछ ऐसे स्टार्स भी रहें जिनका ताल्लुक फिल्मी दुनिया से था, फिर भी उन्हें अपने पैर जमाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. ऐसा ही एक लड़का ऐसा आया,जिसे देख कोई कोई अंदाजा नहीं लगा पाया कि एक दिन फिल्मी दुनिया पर राज करेगा. आज एक ऐसे ही बड़े सितारे के बचपन की फोटो दिखा रहे हैं, जिसे देख शर्तिया आप पहचान नहीं पाएंगे,लेकिन आपकी मुश्किल हल करने के लिए एक क्लू दे देते हैं. 70 के दशक के इस हीरो को आप आए दिन अपने घर में देखते हैं.

    चलिए आपको बता ही देते हैं कि ये बच्चा कौन है ? 70 के दशक में फेमस हुए इस कलाकार को आज दुनिया सदी का महानायक कहती है. दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, फिल्मफेयर पुरस्कार अपने नाम करने वाले इस एक्टर की दमदार आवाज का जादू ही है कि बरसों से टीवी का फेमस शो होस्ट करते आ रहे हैं. सिर्फ एक्टर ही नहीं, बल्कि सिंगर, फिल्म मेकर भी हैं. बरसों से छोटे पर्दे पर ‘देवियों सज्जनों’ बोलते आ रहे हैं. अब आपने अंदाजा लगा लिया होगा कि ये बच्चा कौन है ?

    baby amitabh bachchan

    बचपन में ऐसे दिखते थे बिग बी . (फोटो साभार: bachchan/Instagram)

    जी हां ये फोटो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बचपन की तस्वीर हैं. इस फोटो को देख कोई भी भरोसा नहीं करेगा, क्योंकि आज के अमिताभ हो या युवा अमिताभ, बिल्कुल भी झलक नहीं दिखाई देती. लेकिन खुद उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. जूनियर बच्चन ने सीनियर बच्चन की इस तस्वीर को शेयर कर फैंस को भी चौंका दिया था.

    amitabh bachchan

    सदी के महानायक अमिताभ बच्चन. (फोटो साभार: amitabhbachchan/Instagram)

    अमिताभ बच्चन का जन्म प्रसिद्ध हिंदी साहित्यकार हरिवंश राय बच्चन के घर हुआ था. अमिताभ के बच्चन सरनेम के पीछे की कहानी के बारे में एक बार बिग बी ने बताया था कि ‘बाबूजी का जन्म कायस्थ परिवार में हुआ था और सरनेम श्रीवास्तव था. बाबू जी जाति प्रथा के खिलाफ थे. इसलिए अपना सरनेम श्रीवास्तव हटाकर अपना सरनेम बच्चन रख लिया,जैसा अक्सर कवि और लेखक करते हैं. अपनी सारी कीर्ति और जीवन इस सरनेम से जोड़ दिया. और जब स्कूल में मेरा एडमिशन करवाने गए तो मेरे नाम के आगे भी यही सरनेम लगवा दिया. मुझे बच्चन सरनेम पर बहुत गर्व है’. हालांकि तब हरिवंश राय बच्चन ने ये नहीं सोचा होगा कि इस सरनेम की कीर्ति देश ही नहीं बल्कि दुनिया में मशहूर हो जाएगी.

    ये भी पढ़िए-48 Years Of Yadon Ki Barat: राजेश खन्ना को टक्कर देता था ये एक्टर, जीनत अमान के साथ हिट हुई थी जोड़ी

    बिग बी के सफलता की कहानी या जीवन के बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है. बच्चन फैमिली धूमधाम के साथ हर त्योहार मनाती है. अमिताभ का प्रसिद्ध बंगला जलसा हर साल दिवाली पर दुल्हन की तरह सजाया जाता है. अमिताभ के साथ साथ अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, जया बच्चन और अब आराध्या बच्चन विधिवत पूजा पाठ करते हैं. अमिताभ के घर दिवाली की बधाई देने बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज पहुंचते हैं.

    Tags: Abhishek bachchan, Amitabh bachchan, Diwali 2021, Diwali Celebration

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर