होम /न्यूज /मनोरंजन /इस फेमस एक्टर को पहचानों तो जानें, क्यूट स्माइल से लगा सकते हैं अंदाजा

इस फेमस एक्टर को पहचानों तो जानें, क्यूट स्माइल से लगा सकते हैं अंदाजा

इस एक्टर की क्यूट स्माइल जीवन भर साथ रही. (फोटो साभार: rishikapoor.tv/Instagram)

इस एक्टर की क्यूट स्माइल जीवन भर साथ रही. (फोटो साभार: rishikapoor.tv/Instagram)

फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) के लोगों की पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए फैंस बेकरार रहते हैं. यहीं नहीं अपने प ...अधिक पढ़ें

    फिल्म इंडस्ट्री में नए पुराने तमाम कलाकारों (Bollywood Actors) के बचपन की फोटो देख अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि कौन हैं ? कुछ एक्टर्स में तो युवा और बुजुर्ग हो जाने के बाद भी कोई खास बदलाव नहीं आता,लेकिन कुछ इतने बदल जाते हैं कि उन्हें पहचान पाना मुश्किल होता है. आज आपके सामने एक ऐसी ही फोटो शेयर कर आपको चैलेंज  दे रहे हैं कि इस लीजेंड एक्टर को पहचानिए. इतना बता देते हैं कि इस एक्टर ने चाइल्ड आर्टिस्ट (Child Artist) के रुप में काम करना शुरू कर दिया था.

    दरअसल, एक फैन पेज ने इस लीजेंड एक्टर के बचपन की फोटो अपने सोशल मीडिया पेज पर शेयर की है. इस बच्चे की स्माइल देख शायद आप अंदाजा लगा पाने में कामयाब हो जाए,अगर नहीं तो फिर इसका खुलासा हम करते हैं. यहां आपके एक पसंदीदा एक्टर की अनदेखी तस्वीर (Unseen Photo) लेकर आए हैं.

    (फोटो साभार: rishikapoor.tv/Instagram)

    इस थ्रोबैक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में बॉलीवुड के लीजेंड हीरो रहें ऋषि कपूर के बचपन की तस्वीर हैं. ऋषि ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. ऋषि भले ही अब दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी क्यूट स्माइल आखिरी वक्त तक उनके साथ थी. अपनी स्माइल की वजह से लाखों लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले ऋषि कपूर ने ‘मेरा नाम जोकर’ में बाल कलाकार के रुप में काम किया था. शानदार एक्टिंग की वजह से इन्हें 1970 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था.

    ऋषि जब युवा हुए तो रोमांटिक फिल्मों में काम कर सिल्वर स्क्रीन पर मोहब्बत की कहानी लिख दी. खबरों की माने तो 1973 से लेकर सन 2000 के बीच ऋषि ने एक दो नहीं बल्कि 92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो की भूमिका निभाई. ऋषि कपूर की वाइफ नीतू सिंह भी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस हैं. ऋषि और नीतू की जोड़ी ने भी कई सफल फिल्में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को दी. अब उनके बेटे रणबीर कपूर भी फिल्म इंडस्ट्री के मोस्ट हैंडसम हीरो में शुमार हैं. रणबीर भी अपने मम्मी-पापा की तर्ज पर कई अच्छी फिल्मों में काम कर रहे हैं.

    ये भी पढ़िए-‘दूसरा आदमी’ के 44 साल, ऋषि कपूर ने जब बड़ी उम्र की महिला से इश्क कर मचा दिया था बवाल

    ऋषि एक ऐसे उम्दा कलाकार थे जिनकी फिल्म इंडस्ट्री में करीब करीब सबसे दोस्ती थी. बेहद मजाकिया और जिंदादिल एक्टर को सन 2008 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. 30 अप्रैल 2020 को मनहूस घड़ी में सबको रुला बॉलीवुड के चिंटू दुनिया से चले गए. कैंसर की बीमारी से ऋषि कपूर का निधन हो गया.

    Tags: Neetu Singh, Ranbir kapoor, Rishi kapoor

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें