बिना पतियों के अपने बच्चों को पालती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, 25 साल की उम्र में मां बन गई थीं सुष्मिता सेन

उस दौर में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर पूरी दुनिया पर राज करते थे. उनके क्रिकेट की पूरी दुनिया में तूती बोलती थी. इसी दौरान सर विव‌ियन रिचर्ड्स की बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता से मुलाकात हुई. उसी दौर में दोनों में संबंध बने और साल 1989 में नीना गुप्ता गर्भवती हो गईं.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 4:19 PM IST
बिना पतियों के अपने बच्चों को पालती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, 25 साल की उम्र में मां बन गई थीं सुष्मिता सेन
कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की, लेकिन उनके बच्चे हैं और उनकी परिवरिश की पूरी जिम्मेदारी उन्होंने खुद ही उठा रखी है.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 4:19 PM IST
बॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियां खुद ही अपने बच्चों की परवरिश करती हैं. किसी के बच्चे होने के बाद उनके पतियों ने तलाक दे दिया तो किसी ने खुद ही अपने पति से तलाक ले लिया. वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की, लेकिन उनके बच्चे हैं और उनकी परिवरिश की पूरी जिम्मेदारी उन्होंने खुद उठा रखी है. इसमें सुष्‍मिता सेन से लेकर रवीना टंडन और पूजा बेदी से लेकर नीना गुप्ता तक के नाम शामिल है. आइए जानते हैं बॉलीवुड की उन हीरोइनों को जो सिंगल मदर हैं.

दो बेटियों को पालती हैं सुष्मिता सेन


पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन दो बच्चियों की मां हैं. वह अपनी दोनों बेटियों को अपने दम पर पालती हैं. जब उन्होंने अपनी बड़ी बेटी को गोद लिया था तब उनकी उम्र महज 25 साल की थी. साल 2000 में त‌ब उन्हें सिंगल मदर बनने के लिए कानूनी लड़ाई भी लड़नी पड़ी थी. जबकि साल 2010 में उन्होंने अपनी छोटी बेटी को गोद लिया था.

बिना पिता के बेटी पैदा करने के लिए लड़ाई लड़ी थी इस अभिनेत्री ने

उस दौर में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर पूरी दुनिया पर राज करते थे. उनके क्रिकेट की पूरी दुनिया में तूती बोलती थी. इसी दौरान सर विव‌ियन रिचर्ड्स की बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता से मुलाकात हुई. उसी दौर में दोनों में संबंध बने और साल 1989 में नीना गुप्ता गर्भवती हो गईं. तब उन्होंने अपनी बेटी को जन्म देने के लिए समाज और परिवार से काफी लड़ाई लड़ी. आखिरकार उन्होंने बेटी मसाबा को जन्म दिया. मसाबा अपने पिता विव रिचर्ड्स से काफी करीब हैं, लेकिन उनके पालन-पोषण की पूरी जिम्मेदारी हमेशा नीना गुप्ता ने ही उठाई. नीना ने साल 2008 में दिल्ली के बिजनेसमैन विवेक मेहरा से शादी की.



पूनम ढिल्लों ने बच्चों के लिए छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री
Loading...

सत्तर और अस्सी के दशक में अपनी अदाओं और खूबसूरती से सबको दीवाना बना देने वाली पूनम ढिल्लों ने अचानक शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. उन्होंने साल 1988 में अशोक ठाकरिया से शादी की थी. इससे उन्हें दो बच्चे पालोना और अनमोल हुए. लेकिन तमाम उतार-चढ़ाव के बाद साल 1997 में पति ने उन्हें तलाक दे दिया. तब से वह सिंगल मदर हैं.

यह भी पढ़ेंः एक्सिडेंट नहीं श्रीदेवी का हुआ था मर्डर, IPS अफसर का दावा- मेरे दोस्त के पास थे सबूत



करिश्मा कपूर संभालती हैं दोनों बच्चों को
बॉलीवुड के कपूर खानदान की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से साल 2003 में शादी की थी. इनसे करिश्मा को दो बच्चे समैरा और कियान हुए. लेकिन साल 2016 आते-आते दोनों के रिश्ते में दरार आ गई. तब से दोनों बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी करिश्मा ने उठा ली है.



तमाम उठापटक में अपने बच्चों का ध्यान रखना नहीं भूलतीं पूजा बेदी
पूजा बेटी दो बच्चों की मां हैं. उनकी बेटी आलिया इब्राहिम और ओमार इब्राहिम की जिम्मेदारी उन्होंने खुद ले रखी है. पूजा बेदी की जिंदगी में साल 1990 में बिजनेस टाइकून फरहान इब्राहिम आए थे. दोनों ने शादी की और 10 साल तक साथ रहे. इस दौरान दो बच्चे हुए. लेकिन दस साल बाद दोनों अलग हो गए. इसके बाद पूजा बेदी के जिंदगी में और भी मर्द आए पर इस दौरान उन्होंने अपने बच्चों का पूरा खयाल रखा है.



रवीना टंडन खुद ही करती थीं अपनी दोनों बेटियों की परवरिश
नब्बे के दशक में हिन्दी सिनेमा के दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपनी शादी से पहले ही दोनों बेटियों की सिंगल मदर थीं. जब साल 1995 में उन्होंने बिजनेसमैन अनिल थडानी से शादी की थी. तब वो दो बेटियों पूजा (11 साल) और छाया (आठ साल) की मां थीं.

यह भी पढ़ेंः 42 की उम्र में इस एक्ट्रेस ने रचाई गुपचुप शादी? तस्वीरें वायरल



‌अमृता सिंह ने पाला है इब्राहिम और सारा को
सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह का उनसे अलगाव होने के बाद दोनों बच्चों इब्राहिम अली खान और सारा अली खान को पालने की जिम्मेदारी उन्होंने ने ही ले रखी थी. हालांकि सैफ के बच्चों से करीना कपूर की नजदीकियों की खबरें आती रही हैं.



कमल हासन की बेटियों को पालती हैं उनकी पत्नी सारिका
इस क्रम में कमल हासन की दूसरी पत्नी सारिका का भी नाम आता है. सारिका अपनी दोनों बेटियों अक्षरा हासन और श्रूति हासन को पालती हैं. उनका पति कमल हासन से अलगाव हो गया है.



इस श्रेणी में मलाइका अरोड़ा खान और रीना राय का भी नाम आता रहा है. दोनों अपने बच्चों की सिंगल मदर रही हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...