Home /News /entertainment /

बॉलीवुड 'टार्जन' हेमंत बिर्जे सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे, साथ में पत्नी भी कर रही थीं सफर

बॉलीवुड 'टार्जन' हेमंत बिर्जे सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे, साथ में पत्नी भी कर रही थीं सफर

हेमंत बिर्जे के साथ सड़क दुर्घटना. (फोटो साभार: h.birje/Instagram)

हेमंत बिर्जे के साथ सड़क दुर्घटना. (फोटो साभार: h.birje/Instagram)

सन 1985 में आई फिल्म ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ (Adventures Of Tarzan) में काम कर रातों-रात छा जाने वाले हेमंत बिर्जे (Hemant Birje ) सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘गर्व’ में भी काम कर चुके हैं. हिंदी फिल्मों के साथ-साथ हेमंत मलयालम और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया हैं. कभी किमी काटकर (Kimi Katkar) के साथ बोल्ड सीन देकर चर्चा में आने वाले एक्टर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते थे.

अधिक पढ़ें ...

बॉलीवुड टार्जन (Bollywood Tarzan) के नाम से फेमस एक्टर हेमंत बिर्जे (Hemant Birje) की कार का एक्सीडेंट हो गया. हेमंत अपनी वाइफ और बेटी के साथ मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर जा रहे थे, तभी अचानक उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई. कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक्टर और उनकी वाइफ को मामूली चोट आई है, जबकि बेटी पूरी तरह सुरक्षित है. दुर्घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि उर्से टोल प्लाजा के पास रात 8 बजे यह दुर्घटना हुई. शिरगांव पुलिस निरीक्षक सत्यवान माने से मिली जानकारी के मुताबिक हेमंत और उनकी वाइफ पूरी तरह सुरक्षित हैं.

‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ में किमी काटकर संग दिए थे बोल्ड सीन
पुलिस के मुताबिक एक्सीडेंट के बाद हेमंत बिर्जे और उनकी वाइफ को पुणे के पास पावना के हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया है. आपको बता दें कि हेमंत को बॉलीवुड का टार्जन कहा जाता है. हेमंत ने ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ नामक फिल्म में काम करके दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बना ली थी. इस फिल्म की वजह से हेमंत को बॉलीवुड का टार्जन कहा जाता है. हेमंत ने अपने शानदार अभिनय से इस रोल में टार्जन का किरदार निभा दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी थी. हेमंत और बॉलीवुड एक्ट्रेस किमी काटकर के बीच फिल्म में काफी बोल्ड सीन फिल्माए गए थे.

हेमंत बिर्जे को बॉलीवुड टार्जन कहा जाता है
सन 1985 में आई फिल्म ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ के अलावा भी हेमंत बिर्जे ने कई फिल्मों में काम किया है. ‘आज के अंगारे’, ‘वीराना’, ‘तहखाना’, ‘आज के शोले’, ‘लश्कर’, ‘इक्के पे इक्का’, ‘जंगली टार्जन’ जैसी कई फिल्में की, लेकिन टार्जन वाली सफलता उन्हें किसी और फिल्म से नहीं मिली.  ‘उन्हें आज भी टार्जन की वजह से ही जाना जाता है. फिलहाल हेमंत गुमनामी भरी जिंदगी जी रहे हैं.

कभी सिक्योरिटी गार्ड थे हेमंत बिर्जे
हेमंत बिर्जे सलमान खान की फिल्म ‘गर्व’ में भी काम कर चुके हैं. हिंदी फिल्मों के साथ-साथ हेमंत मलयालम और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कभी किमी काटकर के साथ बोल्ड सीन देकर चर्चा में आने वाले एक्टर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते थे. इनकी कद काठी देख डायरेक्टर बब्बर सुभाष ने इन्हें फिल्म में काम दिया था.

Tags: Actor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर