Home /News /entertainment /

Boman Irani B'day Spl: 42 साल में जागा एक्टिंग का कीड़ा, डेब्यू करते ही छा गए ये स्टार

Boman Irani B'day Spl: 42 साल में जागा एक्टिंग का कीड़ा, डेब्यू करते ही छा गए ये स्टार

बोमन ईरानी आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फोटो साभार: 
boman_irani/instagram)

बोमन ईरानी आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फोटो साभार: boman_irani/instagram)

बोमन ईरानी (Boman Irani Birthday) आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म मुंबई के सिंधी परिवार में हुआ था. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'ओम शांति ओम' में एक डायलोग था, 'किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें उससे मिलाने की साजिश में लग जाती है.' बस ऐसा ही कुछ बोमन ईरानी के साथ हुआ .

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: बोमन ईरानी (Boman Irani) एक ऐसे एक्टर हैं जो विलेन, कॉमेडियन या कोई भी किरदार निभा लें बस वो अपनी एक्टिंग से फिल्म में जान डाल देते हैं. बोमन ईरानी आज अपना 62वां जन्मदिन (Boman Irani Birthday) मना रहे हैं. उनका जन्‍म मुंबई के सिंधी परिवार में हुआ था. शाहरुख खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में एक डायलोग था, ‘किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें उससे मिलाने की साजिश में लग जाती है.’ बस ऐसा ही कुछ बोमन ईरानी के साथ हुआ .

    बने वेटर और रुम स्टाफ
    आपको शायद पता ना हो लेकिन फिल्‍मों में आने से पहले बोमन ईरानी ने वेटर और रूम स्‍टाफ का भी काम किया. उन्‍होंने अपनी पैतृक बेकरी की दुकान में भी काम किया .बोमन ईरानी पहले फोटोग्राफर थे और फिर उन्हें एक्टिंग का चस्का लगा. धीरे-धीरे उनकी रुचि थियेटर में बढ़ती ही चली गई. बोमन ईरानी ने अपने करियर की शुरूआत थियेटर से की थी. वो काफी अच्छे थियेटर आर्टिस्ट कहलाते थे और बस यहीं से किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था.

    फिल्मों में थी शुरू से दिलचस्पी
    बोमन ईरानी ने तय कर लिया था कि वो कुछ ऐसा करेंगे जिसमें वो शानदार काम कर सकें. इसलिए वो ट्रेनिंग लेकर फाइव स्टार होटल में वेटर बने. दो सालों तक काम करने के बाद उन्होंने घर की बेकरी में काम किया. बोमन ने ये भी बताया था कि उन्हें फिल्मों में शुरू से बहुत दिलचस्पी थी. दुकान बंद करने के बाद वो अक्सर फिल्म देखने पहुंच जाते थे.

    ‘मुन्ना भाई से एमबीबीएस’ से मिली पहचान
    बोमन ईरानी को असली पहचान ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ से मिली जिसके लिए उन्हें बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. लगे रहो मुन्ना भाई में बोमन ईरानी का निगेटिव किरदार था और इसमें भी बोमन ईरानी ने अपनी धारदार एक्टिंग दिखाई. ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ के लिए बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की जिसमें उनकी तारीफ हुई. लेकिन इन सब में सबसे यादगार फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ भी है.

    ‘थ्री इडियट्स’ में भी मिला भरपूर प्यार
    ‘थ्री इडियट्स’ में वायरस के किरदार को काफी पसंद किया गया है. आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर के साथ बोमन ईरानी को इस फिल्म में काफी पसंद किया गया. बोमन ईरानी ने एक इंटरव्यू में कहा था वो पढ़ने में ज्यादा अच्छे नहीं थे. जिसके कारण स्कूल खत्म होने के बाद उनके पास ज्यादा ऑप्शन नहीं बचे.

    Tags: Bollywood, Bollywood Birthday, Bollywood celebrities

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर