GOOD NEWS: 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोग कर सकेंगे शूट, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी इजाजत

GOOD NEWS: 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोग कर सकेंगे शूट, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी इजाजत
बॉम्बे हाई कोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग करने की परमिशन दे दी है.

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने वरिष्ठ नागरिकों को आउटडोर और स्टूडियो में शूट करने वाले सरकारी आदेशों को खारिज कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 2:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना (Coronavirus) काल के बाद शूटिंग के लिए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें 65 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए शूटिंग पर जाने की इजाजत नहीं था, लेकिन सिनेमा से ताल्लुक रखने वाले उन सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर हैं, जो 65 साल या उससे ज्यादा उम्र के हैं. बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग करने की परमिशन दे दी है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने वरिष्ठ नागरिकों को आउटडोर और स्टूडियो में शूट करने वाले सरकारी आदेशों को खारिज कर दिया है.

दरअसल, अनलॉक 1 (Unlock 0.1) में टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने की मंजूदी दे दी थी, लेकिन इसके लिए महाराष्ट्र सरकार  (Maharashtra Government) ने कई सारे नियमों और सुरक्षा के मानक तय किए. इसके साथ ही सरकार ने आदेश जारी किया है कि 65 से ज्यादा उम्र वाले लोग शूटिंग नहीं कर सकते. उन्हें सेट पर आने नहीं दिया जा सकता है. इसके बाद ये मुद्दा बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गया था.

इसके बाद से अमिताभ बच्चन से लेकर तमाम बड़े दिग्गज परेशान थे कि अगर उम्र का दायरा शूटिंग सेट से नहीं हटाया गया तो शूटिंग कैसे होगी. यही वजह थी कि महाराष्ट्र सरकार से इस गाइडलाइन में सुधार की अपील की गयी, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया था.



ये भी पढ़ें- मास्क लगाकर नीले सूट में ED दफ्तर पहुंचीं रिया चक्रवर्ती, देखें Latest Photos
इसके बाद शूटिंग से जुड़े लोगों की मुश्किलें देखते हुए प्रोड्यूसर फेडरेशन ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका देते हुए गाइडलाइन में बदलाव की अपील की. अब इस मामले में हाईकोर्ट ने सरकार की गाइडलाइन में बदलाव करते हुए, 65 साल से बड़े लोगों को शूटिंग की इजाजत दे दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज