सरकार को दें सुशांत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच संबंधी याचिका की कॉपी: हाईकोर्ट

दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत.
दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत.

दिशा सालियान (Disha Saliyan) की मौत की अदालत की निगरानी में सीबीआई जांच (CBI Investigation) कराने की रिक्वेस्ट की गई है. याचिकाकर्ता वकील पुनीत ढांडा (Puneet Dhanda) ने कहा है कि सुशांत और दिशा की मौत के मामले आपस में जुड़े हैं क्योंकि ये संदिग्ध परिस्थितियों में हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 7:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने बुधवार को एक वकील से उस याचिका की प्रति महाराष्ट्र सरकार को देने को कहा, जिसमें दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान (Disha Saliyan) की मौत की अदालत की निगरानी में सीबीआई जांच (CBI Investigation) कराने की रिक्वेस्ट की गई है. यह याचिका वकील पुनीत ढांडा (Puneet Dhanda) ने दायर की है और दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत के मामले आपस में जुड़े हुए हैं क्योंकि ये संदिग्ध परिस्थितियों में हुई हैं.

यह याचिका सुनवाई के लिए बुधवार को जब आई तो याचिकाकर्ता के वकील विनीत ढांडा ने न्यायमूर्ति के के तातेड और न्यायमूर्ति जीएस कुलकर्णी की पीठ से कहा कि सालियान की मौत आठ जून और राजपूत की मृत्यु 14 जून को हुई थी.

विनीत ढांडा ने दलील दी, ‘मुंबई पुलिस ने अपना काम नहीं किया और मौत के मामलों की जांच उचित तरीके से नहीं की. दोनों मौतों के मामले को लेकर देश में काफी हंगामा हुआ.’ सरकारी वकील ने पीठ को बताया कि राज्य सरकार को याचिका की प्रति नहीं दी गई है.



इस पर ढांडा ने दावा किया कि वह पहले ही प्रति दे चुके हैं लेकिन फिर से दे देंगे. पीठ ने कहा, ‘आप (याचिकाकर्ता) सेवा का एक हलफनामा दायर करें और उन्हें (सरकार को) एक और प्रति दें.’ इसके बाद मामले को आगे की सुनवाई के वास्ते 26 नवंबर के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया.
याचिकाकर्ता पुनीत ढांडा पहले सुप्रीम कोर्ट गए थे लेकिन शीर्ष अदालत ने याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए उन्हें हाईकोर्ट जाने को कहा था. सालियान (28) की कथित रूप से 8 जून 2020 को मलाड की एक आवासीय इमारत के 14वें माले से गिरने से मौत हो गई थी. राजपूत (34) 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज