फिल्म, टीवी कार्यक्रमों की शूटिंग बहाल करने के लिए जारी एसओपी का एकता, बोनी कपूर ने किया स्वागत

फिल्म, टीवी कार्यक्रमों की शूटिंग बहाल करने के लिए जारी एसओपी का एकता, बोनी कपूर ने किया स्वागत
एकता कपूर

भारतीय फिल्म एवं टीवी निर्देशक संगठन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने पीटीआई-भाषा से कहा, ' अब तक स्पष्टता नहीं होने के चलते हम कहीं बाहर जाकर शूटिंग करने के बारे में सोचने से हिचक रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 1:50 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सिनेमा और टीवी कार्यक्रमों की शूटिंग बहाल करने के लिये केंद्र द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की घोषणा किए जाने की रविवार को एकता कपूर, बोनी कपूर और अशोक पंडित सहित अन्य फिल्म निर्माताओं ने सराहना की.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया प्रोडक्शन के लिये एसओपी एवं एहतियाती उपायों को दिशानिर्देशित करने वाले सिद्धांतों की घोषणा की है, ताकि कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोका जा सके.

इसके तहत कैमरे के सामने आने वाले कलाकारों को छोड़ कर शेष लोगों के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना और मास्क पहनना जैसे नियमों का पालन करना शामिल है. एकता कपूर के टीवी कार्यक्रम जैसे 'कसौटी जिंदगी की' और 'कुमकुम भाग्य' की शूटिंग हाल ही में दोबारा शुरू की गई है.



एकता ने कहा कि महामारी के बीच सामान्य कामकाज की ओर लौटने के मद्देनजर एसओपी एक महत्वपूर्ण कदम है. बालाजी टेलीफिल्मस की संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर ने एक बयान में कहा, ' सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से मीडिया प्रोडक्शन के वास्ते एहतियाती उपायों की घोषणा वायरस की रोकथाम की दिशा में उचित कदम है.'
उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे सभी कलाकार और अन्य कर्मचारी मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी का पालन करें. अजग देवगन को लेकर फिल्म 'मैदान' बना रहे बोनी कपूर ने एसओपी को लेकर सरकार का आभार जताया है.

मीडिया प्रोडक्शन क्षेत्र में दोबारा कामकाज शुरू करने के लिए उन्होंने ट्वीट करके प्रधानमंत्री कार्यालय, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रकाश जावड़ेकर का शुक्रिया अदा किया.

वहीं, भारतीय फिल्म एवं टीवी निर्देशक संगठन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने पीटीआई-भाषा से कहा, ' अब तक स्पष्टता नहीं होने के चलते हम कहीं बाहर जाकर शूटिंग करने के बारे में सोचने से हिचक रहे थे. लेकिन अब इन एसओपी और केंद्र की अनुमति के बाद हम देश में कहीं भी जाकर शूटिंग कर सकते हैं. यह फिल्म उद्योग के लिए मनोबल बढ़ाने वाला भी है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading