Home /News /entertainment /

पैसे लगे कम, लेकिन कमाई ने निकाल दिया दूसरी फिल्मों का दम

पैसे लगे कम, लेकिन कमाई ने निकाल दिया दूसरी फिल्मों का दम

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और सुनील ग्रोवर.

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और सुनील ग्रोवर.

ढीली चली कुछ फिल्मों को फिल्मों को छोड़ दिया जाए तो इन 6 महीनों में ऐसी फिल्में आई हैं जिन्होंने अपने बजट से आगे बढ़कर छप्पड़फाड़ कमाई की.

    2019 आधा बीत चुका है. जून महीने के आखिरी रिलीज आयुष्मान खुराना की 'आर्टिकल 15' होगी. इस बीच कई फिल्में आई और गईं. कुछ हिट रहीं कुछ दर्शकों को इंप्रेस करने में कामयाब रहीं. ढीली चली कुछ फिल्मों को फिल्मों को छोड़ दिया जाए तो इन 6 महीनों में ऐसी फिल्में आई हैं, जिन्होंने अपने बजट से आगे बढ़कर छप्पड़फाड़ कमाई की.

    इस ताबड़तोड़ कमाई वाली फिल्मों की लिस्ट में सबसे ऊपर आती है विक्की कौशल की 'उरी'. भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर आई 'उरी' 45 करोड़ रुपए में बनी थी. अब इसकी कमाई की बात करें तो पता चलेगा कि मुनाफा कितना गजब रहा. इस फिल्म ने 245 करोड़ रुपए की कमाई की थी.



    अब बात रणवीर सिंह की 'गली बॉय' की. यह फिल्म 70 करोड़ रुपए के बजट के साथ बनी थी. इस फिल्म ने 140.3 करोड़ रुपए कमाए थे. ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की 'भारत' की बात करें तो ये फिल्म 100 करोड़ रुपए में बनी थी. 'भारत' अब तक 207.5 करोड़ रुपए कमा चुकी है और ये आंकड़ा अब भी बढ़ रहा है.



    अजय देवगन की 'दे दे प्यार दे' ने भी अपने बजट से ज्यादा कमाकर इसे 'हिट' स्टेटस दिलवाया. ये फिल्म 78 करोड़ के बजट में बनी थी और इसने 103.2 करोड़ रुपए की कमाई की. तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन की 'बदला' से वैसे इतनी उम्मीदें नहीं थीं. लेकिन इस कम बजट की फिल्म ने काफी अच्छा परफॉर्म किया. 10 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने 87.6 करोड़ रुपए कमाए थे.

    शाहिद कपूर की 'कबीर सिंह' 21 जून को थिएटर में आई. फिल्म को दर्शकों से काफी खरी खोटी सुनने को मिल रही है. लेकिन इसके बावजूद कमाई अच्छी हो रही है. 60 करोड़ रुपए की लागत में बनी ये फिल्म 5 दिनों में 70 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है. उम्मीद है कि जल्द ये आंकड़ा 100 करोड़ के पार होगा.



    'द ताशकंत फाइल्स' 4 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी. इस फिल्म ने 17.2 करोड़ रुपए की कमाई की थी. कार्तिक आर्यन और कृति सैनॉन की 'लुक्का छिप्पी' भी कम बजट में आई हिट फिल्मों में से एक हैं. 25 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने 94.8 करोड़ रुपए कमाए थे. अब बात अक्षय कुमार की केसरी की. ये फिल्म हाल में जापान में रिलीज की गई है. 80 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने 154.4 करोड़ रुपए की कमाई की.

    यह भी पढ़ें:

    पहली बार बॉयफ्रेंड को KISS करते पकड़ी गई थीं सनी लियोनी, पापा से पड़ी थी डांट

    Tags: Bharat Movie, Kabir Singh Movie, Kesari

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर