होम /न्यूज /मनोरंजन /'स्टार वार्स' में रणबीर कपूर को ऑफर हुआ था अहम किरदार, एक डर के चलते किया इनकार

'स्टार वार्स' में रणबीर कपूर को ऑफर हुआ था अहम किरदार, एक डर के चलते किया इनकार

'ब्रह्मास्त्र' कर रही है बॉक्स ऑफिस पर कमाल.  (फोटो साभारः instagram@ ranbir_kapoor_official)

'ब्रह्मास्त्र' कर रही है बॉक्स ऑफिस पर कमाल. (फोटो साभारः instagram@ ranbir_kapoor_official)

रणबीर को उनकी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' से पहले भी एक पॉपुलर 'सुपर हीरो' फ्रैंचाइजी का हिस्सा बनने का मौका मिला था, पर अपने ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

रणबीर कपूर अपनी हाल ही में रिलीज फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए काफी तारीफ बटोर रहे हैं. फिल्म क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों तक सभी को उनका रोल बहुत पसंद आ रहा है. अयान मुखर्जी द्वरा निर्देशित ‘एस्ट्रावर्स’ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ पौराणिक कथा पर आधारित एक फिल्म है. इस फिल्म की ‘सिनेमेटोग्राफी’ को लोग खास पसंद कर रहे हैं. बॉयकॉट की जबरदस्त मांग के बीच रिलीज हुई ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है.

हालांकि भारतीय सिनेमा में सुपर हीरो आधारित इतनी ग्रैंड फिल्म बनाने का यह पहला प्रयास है, लेकिन शायद आपको यह जान कर हैरानी होगी कि ‘ब्रह्मास्त्र‘ एक्टर रणबीर कपूर को इससे पहले भी एक ‘सुपर हीरो’ फ्रैंचाइजी का हिस्सा बनने का मौका मिला था. पर एक्टर ने अपने एक डर के चलते उस ऑफर को ठुकरा दिया.

रणबीर कपूर को विश्व प्रसिद्ध  फ्रैंचाइजी ‘स्टार वार्स’ में दूसरी लीड का ऑफर मिला था. लेकिन ऑडिशन के डर के चलते एक्टर ने  ये सुनहरा मौका ठुकरा दिया था. राजीव मसंद को 2016 में दिए एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने इस बात का जिक्र किया था कि उन्हें ‘स्टार वार्स’ में दूसरी लीड का किरदार निभाने का ऑफर दिया गया था पर अपने ऑडिशन के डर के चलते उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

इंटरव्यू में वह कहते नजर आते हैं कि “मुझे कुछ साल पहले स्टार वार्स में सेकेंड लीड के रूप में ऑडिशन देने के लिए कहा गया था. पर अपनी प्रतिभा में अधिक विश्वास न होने के कारण मुझे ऑडिशन देने से बहुत डर लगता है इसलिए मैंने उस  प्रस्ताव को ठुकरा दिया.”

बनाना चाहते हैं अपना खुदका ‘स्टार वार्स’-
वह आगे कहते हैं कि उनकी इस प्रस्ताव में कभी भी खास दिलचस्पी नहीं थी पर वह अयान मुखर्जी के साथ अपना खुद का ‘स्टार वार्स’ बनाना चाहते हैं.

बॉक्स ऑफिस पर चला अयान मुखर्जी का ‘ब्रह्मास्त्र’-
9 सितम्बर को रिलीज हुई रणबीर कपूर और अलिया भट्ट स्टारर ‘ब्रह्मास्त्र’ ने रिलीज के पहले हफ्ते में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.  इस फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 23 रिकॉर्ड दर्ज किए है.  ‘ब्रह्मास्त्र’ ने इस साल की सुपरहिट दो फिल्म-‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘भूल भुलैया 2’ को भी कमाई के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है.

Tags: Ayan mukerji, Brahmastra movie, Ranbir kapoor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें